July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/12, 2:04 AM] +91 91258 42004: *भूमि विवाद में दबंगो ने बोला हमला,आधा दर्जन लोग हुये घायल*। (मामला दर्ज कर पुलिस जाँच पड़ताल में जुटी।)

गोण्डा ।। जिले के तरबगंज थाना क्षेत्र अन्तर्गत एक गांव में भूमि विवाद को लेकर दबंगो ने हमला बोल दिया जिसमें दोनों तरफ से मिलाकर आधा दर्जन लोग घायल हो गये, मामले में पुलिस ने दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज कर मामले में विधिक कार्यवाई शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर में ग्राम सुसेला रामदीन पुरवा में अवैध रूप से छप्पर रखने को लेकर खूनी विवाद हुआ,जिसमें लाठी-डंडे से लैस होकर गाँव के दबंगो द्वारा खूब उत्पात मचाया गया। आरोप है कि पहले से ही विवादित जमीन पर छप्पर रख रहे सहदेव सिंह,उनके बेटे बबलू सिंह तथा दीप नारायण उर्फ दीपू आदि ने मना करने पर गांव के ही मदन सिंह पुत्र युधिष्ठिर सिंह,योगेश सिंह पुत्र युधिष्ठिर सिंह तथा शक्ति सिंह पुत्र मदन सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया। मारपीट के दौरान शक्ति सिंह, योगेश सिंह,युधिष्ठिर सिंह तथा मधु सिंह समेत दोनो पक्षों से आधा दर्जन लोग चोटहिल हो गये। मामले में घायल सभी लोगों को प्राथमिक उपचार के हेतु स्थानीय सीएचसी तरबगंज में भेजा गया। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त जमीन का मामला न्यायालय में लंबित चल रहा है। इसके बावजूद शुक्रवार को दबंगो द्वारा विवादित भूमि पर जबरन कब्जा करने की कोशिश करने पर विवाद हो गया।
[6/12, 2:06 AM] +91 91258 42004: *परसपुर क्षेत्र अन्तर्गत पसका के एक गांव में बरसाती पानी भरे गड्ढे में डूबने से मासूम बालिका की मौत।*

परसपुर ( गोंडा ) । स्थानीय परसपुर क्षेत्र के पसका अन्तर्गत उलटहवा मांझा के झंडाहन पुरवा में गुरुवार को घर के समीप आम बीनने गई 3 वर्षीय वैशाली यादव नाम की मासूम बालिका की बरसाती पानी से भरे गड्ढे में डूबने से मौत हो गई। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मच गया। मृतका के बाबा की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। क्षेत्रीय लेखपाल व राज्स्व निरीक्षक को भी सूचना दी गई है। गुल्ले यादव ने बताया कि उसकी नातिन गांव के बच्चों के साथ घर के पीछे लगे पेड़ के पास आम बीनने गई थी,वहां अचानक उसका पैर फिसल गया और वह बारिश से गड्ढे में भरे पानी में चली गई जिससे उसकी मौत हो गई। बताते हैं कि आम बीनने गई अबोध बालिका काफी देर बाद जब वापस घर नहीं आई तो परिजनों द्वारा पहले उसकी खोजबीन शुरू हुई बाद में गांव के बच्चों से पता चला। तभी गांव के तमाम लोग पेड़ के पास पहुंचे और गढ्ढे के पानी में उतर कर देखा तो वह उसमें डूबी हुई मिली। ग्रामीणों ने उसे बाहर निकाला और स्थानीय चिकित्सक के यहां ले गए तब तक उसकी सांसें थम चुकी थी। पसका चौकी प्रभारी रणजीत यादव ने बताया कि मृतका के पिता संतोष यादव रोजगार के सिलसिले में बाहर रहते हैं, बाबा की सूचना पर पुलिस ने बालिका का शव पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा है।
[6/12, 2:07 AM] +91 91258 42004: *बीएसपी के संभावित प्रत्याशी अनिल मिश्रा के नेतृत्व में बूथ स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित*

कर्नलगंज/गोण्डा। विधानसभा क्षेत्र कर्नलगंज अन्तर्गत बहुजन समाज पार्टी की बूथ स्तरीय कमेटी की समीक्षा बैठक ग्राम पंचायत सकरौर में आयोजित की गयी। बसपा नेता एवं विधानसभा क्षेत्र कर्नलगंज से संभावित प्रत्याशी अनिल कुमार मिश्र की अध्यक्षता में ग्राम सकरौर में बूथ स्तरीय कमेटी की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में बूथ अध्यक्षों सहित अन्य कार्यकर्ताओं से क्षेत्र के बारे में जानकारी प्राप्त करके संगठन को मजबूत करने पर बल दिया गया। श्री मिश्र ने कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से जुट जाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमें बहुजन समाज पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है जिसके लिए हमें प्रत्येक व्यक्ति से संपर्क करना होगा। संपर्क करने का काम केवल कार्यकर्ता ही कर सकते हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं का महत्व सर्वोपरि है। इस मौके पर मंडल सेक्टर प्रभारी धर्मपाल गौतम, रमेश कुमार गौतम आदि सहित तमाम कार्यकर्तागण मौजूद रहे।
[6/12, 2:10 AM] +91 91258 42004: *बस की चपेट में आने से परसपुर में दो घायल, गोंडा रेफर*

कर्नलगंज/परसपुर ( गोंडा ) । स्थानीय परसपुर अन्तर्गत डिग्री कालेज के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने परिवारीजनों को सूचित करने के साथ दोनों को सीएचसी पहुंचाया जहां से उन्हें गोंडा रेफर किया गया है। पुलिस द्वारा क्षतिग्रस्त बाइक और बस को थाने लाकर खड़ा करवाया गया है।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाईक सवार दो व्यक्ति परसपुर बाजार से होते हुए रगड़गंज की तरफ जा रहे थे, इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही एक रोडवेज बस की चपेट में एक बाईक आ गई। उसकी टक्कर से बाइक क्षतिग्रस्त हो गई और उस पर सवार चालक समेत दो व्यक्ति वहीं गिरकर अचेत हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को गोंडा रेफर किया है जहां घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि घायलों की पहचान शाहपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम सकतपुर डीहा निवासी अमरजीत पुत्र अनंतराम व कोतवाली करनैलगंज ग्राम गोनई गोसाईं पुरवा करूवा निवासी राम बचन पुत्र भगवान दीन के रूप में हुई है। रोडवेज बस व बाईक को थाने लाकर खड़ा किया गया है। पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।