July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

खेरवाडा,27 मई *आधुनिक भारत के निर्माता, भारत के प्रथम प्रधानमंत्री व भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि मनायी

खेरवाडा,27 मई *आधुनिक भारत के निर्माता, भारत के प्रथम प्रधानमंत्री व भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि मनायी

आधुनिक भारत के निर्माता, भारत के प्रथम प्रधानमंत्री व भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्य तिथि आज विधान सभा क्षेत्र खेरवाडा के विधायक डाँ दयाराम परमार के नेतृत्व में ब्लाँक काँग्रेस कार्यालय खेरवाडा में काेराेना की गाईड लाईन की पालना करते हुए मनाई गई ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाँक काँग्रेस उपाध्यक्ष प्रकाश कलाल,मुख्य अतिथि विधायक डाँ दयाराम परमार,विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति खेरवाडा की प्रधान पुष्पा मीणा,देहात जिला काँग्रेस उदयपुर की महासचिव मुम्मताज कुरैशी,पूर्व सरपंच शंभुलाल खराडी थे ।
मुख्य अतिथि के पद से कार्यक्रम काे सम्बाेधित करते हुए विधायक डाँ दयाराम परमार ने कहा कि प्रथम प्रधानमंत्री के रुप में पंडित जवाहरलाल नेहरू ने लाेकतांत्रिक और मानवतावादी भारत का मार्ग प्रशस्त किया न केवल भारत बलि्क विश्व समुदाय भी पंडित नेहरु के विचाराें से लाभानि्वत हुआ है । पंडित जवाहरलाल नेहरू के विचाराें का अनुसरण करना आज के युग की आवश्यकता है । उन्हाेने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भारत की स्वतंत्रता की यात्रा के पहियाें काे आगे बढाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा एक शकि्तशाली नेता,राजनेता और स्वतंत्रता सेनानी,पंडित जवाहरलाल नेहरू आधुनिक भारत के वास्तुकार और हमारे नेता पंडित नेहरु को हमारी शत शत नमन एवं हार्दिक श्रद्धांजलि ।
इससे पूर्व अतिथियाें,पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर पर माल्यार्पण कर हार्दिक श्रद्धांजलि दी ।
इस अवसर पर ब्लाँक काँग्रैस कमेटी खेरवाडा के उपाध्यक्ष फैजमाेहम्मद,प्रवक्ता गणेश मीणा,काेषाध्यक्ष भरत जैन,महासचिव संगठन अब्दुल रज्जाक मकरानी,लक्ष्मण डामाेर,माेहनलाल औदिच्‌य,लाेकेश बसेर,कार्यकर्ता उपसि्थत थे ।