July 25, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कौशाम्बी22जुलाई*डिप्टी सीएम ने चायल विधानसभा में 110 करोड़ सहित पूरे जिले में 5 अरब की विभिन्न परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कौशाम्बी22जुलाई*डिप्टी सीएम ने चायल विधानसभा में 110 करोड़ सहित पूरे जिले में 5 अरब की विभिन्न परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण
***********

हम तो सबके साथ व सबके विकास की बात करते हैं-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
**********
विधायक संजय गुप्ता की मांग पर चायल विधानसभा की 79 सड़कों का डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने किया घोषणा
************
उपमुख्यमंत्री ने विधायक संजय गुप्ता की मांग पर नंदा का पुरवा से यमुना नदी में एक और पुल बनाए जाने की दी सौगात
***********
अभी विधान सभा चायल क्षेत्र में और सड़क व पुल की जरूरत है। जिसकी रूपरेखा बनाकर डिप्टी सीएम को बताया गया-विधायक संजय गुप्ता
***********
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों कौशाम्बी में 5 अरब से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया
************
पूर्व की सपा, बसपा गुड़ों और माफियाओं की सरकार थी-डिप्टी सीएम
***********
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम सबके साथ व सबके विकास की बात करते है हमारी सरकार सबकी सरकार है।
************
पूरे चायल की जनता की तरफ से योगी सरकार व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को धन्यवाद देता हूं-विधायक संजय गुप्ता
************
सैयद सरावां में बन रहे ओवर ब्रिज की कुल लंबाई लगभग 810 मीटर है-प्रोजेक्ट मैनेजर
************
डिप्टी सीएम के निर्देशानुसार यह ओवर ब्रिज दिसम्बर माह में बनकर तैयार हो जाएगा-पीसी वर्मा प्रोजेक्ट मैनेजर ओवर ब्रिज

चायल/कौशांबी
*****
बता दु की प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज बृहस्पतिवार को अपने गृह जनपद कौशांबी आए और यहां उन्होंने 5 अरब से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें यमुना नदी पर पुल ,तीन रेलवे ओवरब्रिज ,एक व्यूकटर तथा 163 सड़क परियोजना शामिल है। इसके लिए तीनों विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए थे.

यदि विधानसभा चायल बात करे तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ने यहां कुल 110 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

आज वृहस्पतिवार को चायल विधान सभा के विधायक संजय कुमार गुप्ता की मांग पर करोड़ो रुपये की सड़कों का व ओवर ब्रिज का डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सैयदसरावां में लोकार्पण व शिलान्यास किया।
इसमें सैयद सरावां में 60 करोड़ 28 लाख की लागत से फ्लाई ओवर, मनौरी बाजार के ओवर ब्रिज में एक करोड़ 87 लाख की लागत से व्यू कटर, 47 करोड़ 45 लाख 90 हजार की लागत से 97 सड़के शामिल हैं।

कार्यक्रम के दौरान ही विधायक चायल ,जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी,जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर, पिंटू कुशवाहा, भाजपा नेता योगेश साहू ,दीपचंद्र दिवाकर ,प्रतिभा कुशवाहा, शेखर पांडेय आदि ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
विधायक संजय गुप्ता ने बताया कि अभी विधान सभा चायल क्षेत्र में और सड़क व पुल की जरूरत है। जिसकी रूपरेखा बनाकर डिप्टी सीएम को बताया। साथ ही एक मांग पत्र भी सौंपा गया। इस पर डिप्टी सीएम ने विधान सभा क्षेत्र में आने वाली 79 सड़कों के निर्माण व नंदा के पुरवा से यमुना नदी में एक ओर पुल बनाए जाने की घोषण कर की। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जल्द ही इनका प्रस्ताव बनाकर भेजें। जिससे समय रहते हुए इनका निर्माण कार्य कराया जा सके।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने जिले में बन रही सड़कों पर भी तेजी से काम पूरा करने और इनकी गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देशित किया।

कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम ने पूर्वर्ती सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि सपा, बसपा गुड़ों और माफियाओं की सरकार थी। गरीबों को शोषण किया गया था और प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त थी। परंतु आज हमारी भाजपा सरकार गरीबों मजदूरों व किसानों की सरकार है। सदैव गरीबों के हित में ही योजनाएं चलाई गई। आज कानून व्यवस्था चाक चौबंद है। गुंडे माफिया या तो जेल में हैं या फिर प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं।
मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम सबके साथ व सबके विकास की बात करते है हमारी सरकार सबकी सरकार है।

विधायक चायल संजय कुमार गुप्ता ने भारत माता की और जय श्रीराम का उदघोष करते हुए कार्यक्रम में लोगो से कहा कि आप का विधायक सुख दुख में आप के साथ साल के 365 दिन आपके साथ खड़ा रहता है। आज चारो तरफ सुशासन दिख रहा है। चौतरफा विकास दिख रहा है। जिन सड़कों को पूर्व की सरकारों ने नहीं बनाया उनको हम बना रहे हैं।
आज उत्तर प्रदेश के उप मुख्मंत्री माननीय केशव प्रसाद मौर्यजी के द्वारा मेरे प्रस्ताव पर करोड़ों करोड़ों रूपये की लागत से सड़क व ओवर ब्रिज का शिलान्यास किया जा रहा है। मै पूरे चायल की जनता की तरफ से धन्यवाद देता हूं कि ऐसे योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जी हैं। जिन्होंने मेरे प्रस्ताव को स्वीकार किया।

चायल ब्लाक के सैय्यद सरावां में बन रहे ओवर ब्रिज के बारे में प्रोजेक्ट मैनेजर पीसी वर्मा ने बताया कि डिप्टी सीएम के निर्देशानुसार यह ओवर ब्रिज दिसम्बर माह में बनकर तैयार हो जाएगा।उन्होंने बताया कि सैयद सरावां में बन रहे ओवर ब्रिज की कुल लंबाई लगभग 810 मीटर है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष अनीता त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर, जिला के भाजपा पदाधिकारी दीपचंद्र दिवाकर, विनीता गुप्ता,ब्लाक प्रमुख चायल दिलीप प्रजापति,उपाध्यक्ष शेखर पांडेय, पिंटू कुशवाहा, जिला पंचायत सदस्य योगेश साहू,उमेश केसरवानी, चंद्रदत्त शुक्ला, अशोक केसरवानी, हर्ष केसरवानी, मंडल अध्यक्ष राममिलन चौधरी, राम बहादुर जायसवाल, मनोज शुक्ला, पवन त्रिवेदी, मीडिया प्रभारी सूरज यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

You may have missed