June 30, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कानपुर07जून*एमएलसी सलिल विश्नोई और अरुण पाठक ने कहा -कानपुर का गौरव है हिन्दी पत्रकार भवन..*

कानपुर07जून*एमएलसी सलिल विश्नोई और अरुण पाठक ने कहा -कानपुर का गौरव है हिन्दी पत्रकार भवन..*

➡️वैक्सीन शिविर में कानपुर जर्नलिस्ट क्लब ने किया स्वास्थ्य विभाग की टीम को सम्मानित।

कानपुर। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी सलिल विश्नोई व अरुण पाठक ने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम से स्वतंत्रता संग्राम की अलख जगाने वाला अशोक नगर स्थित हिंदी पत्रकार भवन कानपुर महानगर का गौरव है। श्री विश्नाई व श्री पाठक आज कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के हिंदी पत्रकार भवन में आयोजित हुये वरिष्ठ पत्रकारों और उनके परिजनों के दूसरे कोविड वैक्सीनेशन शिविर के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि थे। अशोक नगर स्थित कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के हिंदी पत्रकार भवन में एमएलसी सलिल विश्नोई और एमएलसी अरुण पाठक ने फीटा काटकर शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी माल्यार्पण कर स्वागत और उन्हें सम्मानित किया गया।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य सलिल विश्नोई ने कहा की हम 15 साल विधायक रहे और अब एमएलसी है लेकिन हमारा दुर्भाग्य रहा कि हमे कभी हिंदी पत्रकार भवन आने का अवसर प्राप्त नही हुआ, जहाँ पत्रकारिता के पुरोधा, साहित्यकारों और मनीषियों का गहरा जुड़ाव रहा जहाँ हिंदी पत्रकारिता पर शोध होता रहा। जर्नलिस्ट क्लब के आभार की आज पत्रकार वैक्सीन शिविर के कारण हमें ऐतिहासिक हिंदी पत्रकार भवन के दर्शन का अवसर प्राप्त हुआ, जल्द पत्रकार भवन का विकास किया जाएगा और यहाँ की बेसकीमती पुस्तकों को भी डिजिटल किया जाएगा।
एमएलसी अरुण पाठक ने कहा कि आज कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के हिंदी पत्रकार भवन में आकर खुद को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ जिस भवन का नाता पत्रकारों के भीष्म पितामह अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी से जुड़ा हो, जिस भवन में महान क्रांतिकारी पत्रकारों और साहित्यकारों की आत्मा बसती हो, उस भवन को महकाने वाले जर्नलिस्ट क्लब के पत्रकारों का हम साधुवाद करते है।

इस अवसर पर जर्नलिस्ट क्लब के महामंत्री अभय त्रिपाठी ने हिंदी पत्रकार भवन का स्वर्णिम इतिहास बताया। कहा कि देश की आजादी के बाद 1950 में कानपुर डेवलपमेंट बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी के ज्येष्ठ पुत्र हरी शंकर विद्यार्थी जी के सत्प्रयासों से कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के हिंदी पत्रकार भवन की स्थापना हो पायी थी। हरि शंकर विद्यार्थी जी ने शहर का पहला पत्रकार पुरम बसाया था,जर्नलिस्ट क्लब के पत्रकार भवन का शिलान्यास तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की बहन विजय लक्ष्मी पंडित ने किया था और उद्घाटन ग्वालियर के प्रसिद्ध साहित्यकार और सांसद सेठ गोविंद दास ने किया था।
इसके पहले कानपुर जर्नलिस्ट क्लब के चेयरमैन सुरेश त्रिवेदी, महामंत्री अभय त्रिपाठी, सँयुक्त मंत्री आलोक अग्रवाल, शैलेन्द्र मिश्रा, विक्की रघुवंशी, कृष्ण कुमार त्रिपाठी, अंजनी निगम, अरुण अग्रवाल, सुबोध शुक्ला, गजेंद्र सिंह, अविनाश उपाध्याय, धर्मेंद्र मिश्रा, ओम चैहान, पुष्कर बाजपेई, अजय त्रिपाठी, ज्ञान प्रकाश अवस्थी,दिलीप अंशवानी, आलोक दुबे, सुखविंदर सिंह लाडी, राहुल शुक्ला, शानू अग्निहोत्री, नीरज तिवारी, राजन शुक्ला ने मुख्य अतिथियों का माल्यार्पण करके स्वागत किया।

You may have missed