July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

कानपुर देहात17जून*झींझक : राष्ट्रपति राम नाथ कोविद के पैतृक गांव परौंख में संभावित कार्यक्रम के चलते झींझक स्टेशन के दिन भी बहुरने लगे हैं

  • कानपुर देहात17जून*झींझक : राष्ट्रपति राम नाथ कोविद के पैतृक गांव परौंख में संभावित कार्यक्रम के चलते झींझक स्टेशन के दिन भी बहुरने लगे हैं
    ,

झींझक : राष्ट्रपति राम नाथ कोविद के पैतृक गांव परौंख में संभावित कार्यक्रम के चलते झींझक स्टेशन के दिन भी बहुरने लगे हैं। स्टेशन पर रंगाई पुताई के साथ ही मरम्मत का काम बुधवार को शुरू हो गया।

बुधवार को झींझक स्टेशन पहुंचे मुख्य वाणिज्य निरीक्षक गजानंद मीणा व यातायात निरीक्षक फफूंद बीके मीणा ने झींझक स्टेशन पर पहुंचकर निरीक्षण किया। यहां पर टूटे प्लास्टर, टाइल्स के मरम्मत का काम देखा साथ ही रंगाई पुताई को भी जल्द करने के निर्देश दिए। स्टेशन पर साफ सफाई भी चल रही है व प्लेटफार्म पर नए टाइल्स भी खराब की जगह लगाए जा रहे हैं। वहीं प्लेटफार्म पर कोच इंडिकेशन लगाने का काम चल रहा है। इससे लोगों में खुशी है कि इतने वर्ष में आखिर राष्ट्रपति के बहाने इसका रंगरोगन हो जा रहा और यह अब आकर्षक लगेगा। यातायात निरीक्षक बीके मीणा ने बताया कि काम शुरू करा दिया गया है और नजर रखी जा रही। जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। गांव के मुख्यद्वार संग थ्रीडी पेटिग का काम शुरू संवाद सहयोगी, झींझक : परौंख गांव के मुख्यद्वार के टूटे टाइल्स को बदलने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा गांव में सफाई निरंतर चल रही और स्कूल में थ्रीडी पेटिग का काम शुरू कर दिया गया।

गांव में प्रवेश करते ही यहां मुख्यद्वार बना है। इसके टाइल्स टूट गए हैं जिनकी अब मरम्मत की जा रही और नए टाइल्स लगाए जा रहे हैं। इसके अलावा इसका रंगरोगन भी किया जाएगा। गांव के प्राथमिक व जूनियर स्कूल में पेंटिग का काम शुरू हो गया है। गांव स्थित आदर्श जलाशय की खोदाई और गांव की साफ सफाई निरंतर चल रही है। तहसीलदार डेरापुर लाल सिंह ने बताया कि गांव में तैयारी चल रही है, काम सही ढंग से करने के निर्देश दिए गए हैं।