July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

औरैया 31 मई* यूपी आजतक न्यूज़ से आज की खास खबरे

[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: औरैया-एसपी अपर्णा के निर्देश पर लूट का हुआ खुलासा।एरवाकटरा एस.ओ सुधीर सिंह की टीम ने 3 शातिर बदमाशो को किया गिरफ्तार।बदमाशो ने दिनदहाड़े दम्पति से की थी लूट।जेवर, नकदी,अवैध असलहा व बाइक बरामद।बिहार राज्य के रहने वाले है तीनो बदमाश।एरवाकटरा थाना के रतनपुर के जंगलों से हुई गिरफ्तारी।
[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: *सपा ने पूर्व प्रधानमंत्री की मनाई पुण्यतिथि*

*औरैया।* समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने मुख्यालय स्थित सपा कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरन सिंह की 34 वी पुण्यतिथि मनाई।
समाजवादी पार्टी के मुख्यालय स्थित कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरन सिंह की 34 वी पुण्यतिथि को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सादगी पूर्वक मनाया गया , और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर जिला महासचिव ओम प्रकाश ने अपने संबोधन में कहा कि भारतवर्ष कृषि प्रधान देश है , फिर भी किसानों की इस कार्यकाल में दुर्दशा है। किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन उनकी समस्याओं को कोई सुनने वाला नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरन सिंह ने कहा था कि भारत के विकास का रास्ता गांव से होकर जाता है। जब तक गांव खुशहाल नहीं होगा तब तक देश खुशहाल नहीं हो सकता। किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करनी चाहिए। इसके अलावा सपा के वरिष्ठ नेता अखिलेश सक्सेना ने कहा कि जिस देश में किसानों की दुर्दशा होती है , वह देश कभी संपन्न नहीं हो सकता। किसान ही जनता के अन्नदाता हैं , यदि किसान अन्न का उत्पादन नहीं करेगा तो भूखों मरना पड़ेगा , यदि कहा जाए तो किसान ही भगवान का दूसरा स्वरूप है। उन्होंने कहा अन्नदाता परेशान है। सरकार लगातार उनका शोषण कर रही है। यदि समय के रहते किसानों का शोषण बंद नहीं हुआ तो देश के बुरे हालात हो सकते हैं। इस मौके पर प्रमुख रूप से अतुल गुप्ता , अशोक गुप्ता , सर्वेश गौतम , पुष्पेंद्र यादव , अजय यादव , राम सिंह पाल , पप्पू यादव , जय वीर सिंह , राहुल तिवारी , जगदीश सिंह व अतुल आदि लोग शामिल रहे।
[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: *कच्ची शराब समेत तीन गिरफ्तार*

*बिधूना,औरैया।* आबकारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह व उ0नि0 मुकेश कुमार मय हमराही थाना बिधूना पुलिस द्वारा अभियुक्त राघवेन्द्र पुत्र सुदामा दास निवासी बन्थरा थाना बिधूना जनपद औरैया कब्जे से 05 लीटर अवैध कच्ची शराब एवं सरनाम पुत्र पोहपी निवासी रठगांँव कोतवाली बिधूना जनपद औरैया कब्जे से 10 लीटर अवैध कच्ची शराब व ग्या प्रसाद पुत्र जय नरायन निवासी पूर्वा विष्णू बिधूना कब्जे से 10 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।
[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: *गेहूं खरीद नहीं होने के चलते किसान परेशान*

*केंद्र प्रभारी बारदाना की कमी होने का किसानों को दे रहे संदेश*

*बिधूना,औरैया।* बिधूना तहसील क्षेत्र के सरांय कछवाहा में स्थित साधन सहकारी समिति लि० पर सरकारी गेहूं खरीद केंद्र स्थापित है, लेकिन केंद्र पर बारदाना की कमी होने से लगभग 1 सप्ताह से गेहूं की खरीद ठप पडी है। जिससे किसान बिना गेहूं बेचे बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। गेहूं खरीद नहीं होने पर उनमें भारी आक्रोश है।
भले ही सरकार द्वारा सरकारी गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों का गेहूं खरीद किए जाने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन बिधूना तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सरांय कछवाहा के साधन सहकारी समिति लिमिटेड पर स्थापित गेंहूं खरीद केंद्र पर केंद्र प्रभारी द्वारा केंद्र पर वारदाना की कमी होने की बात कह कर किसानों के गेंहूं की खरीद नहीं की जा रही है। जिससे प्रतिदिन किसान उक्त केंद्र से बिना गेहूं बेचे किराए भाड़े में भारी धन खर्च कर बैरंग वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं। गेहूं की खरीद ना हो पाने से किसानों में शासन व प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश भड़क रहा है। केंद्र प्रभारी राम कुमार का कहना है कि केंद्र पर बारदाना उपलब्ध नहीं है जिससे गेहूं खरीद में व्यवधान है बारदाना मंगवाया जा रहा है जल्द गेहूं खरीद शुरू कर दी जाएगी।
[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: C S Agnihotri news up aajtak Veuro chief Jon kanpur
[31/05, 4:11 PM] Cs Agnihotri: *ब्रेकिंग-*

*एटा- अमांपुर के भाजपा विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह का हृदय गति रुकने से निधन।*

*तवियत खराब होने से जिला हॉस्पिटल एटा में कराया गया था एडमिट।*

*हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने किया विधायक को मृत घोषित।*

*विधायक की मौत की खबर सुन कर परिजनों में मचा कोहराम।*

*जिला हॉस्पिटल में बीजेपी नेताओं का पहुंचना शुरू।*
[31/05, 4:16 PM] Cs Agnihotri: *(1) उत्तर प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तेज हुई गतिविधियां।*

*जून का महीना कई बडे मठाधीशों पर पडेगा भारी।*

*17 नए चेहरों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में ज़िम्मेदारी।*

*10 मंत्री हो सकते है पैदल।*

*मंत्रिमंडल में फेरबदल जिन नामों पर विचार किया गया है। उनमें हाल में विवाद में आये बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, उपेंद्र तिवारी, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, नंद गोपाल नंदी, महेंद्र सिंह, स्वाति सिंह, सतीश महाना, ब्रजेश पाठक, श्रीकांत शर्मा के नाम प्रमुख हैं। पर इनमें किसे मिलेगी सौग़ात, किसकी होगी छुट्टी यह तय नहीं हो पा रहा है,जिसके लिए लगातार मंथन चल रहा है सत्तारूढ़ भाजपा मे।*

*(2) लखनऊ- 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के आला नेताओं की आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर अहम बैठक होने जा रही है।*

*शीर्ष नेताओं वाले बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी.एल.संतोष और यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह भी रहेंगे मौजूद।*
[31/05, 4:17 PM] Cs Agnihotri: *लखनऊ-*

*बीजेपी कार्यालय में नेताओं में महत्वपूर्ण बैठक।*

*राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी.एल.संतोष कार्यालय पहुंचे।*

*यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी पहुंचे।*

*कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह भी पहुंचे पार्टी कार्यालय।*

*प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर,गोविंद नारायण पहुंचे।*
[31/05, 4:17 PM] Cs Agnihotri: *यूपी में नए डीजीपी के नाम पर कयासों का दौर हुआ तेज।*

*वर्तमान डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी 30 जून को हो रहे हैं रिटायर।*

*वरिष्ठता के लिहाज से 1986 बैच के आईपीएस नासिर कमाल ऊपर।*

*आरके विश्वकर्मा, डॉ देवेंद्र सिंह चौहान और आनंद कुमार भी रेस में।*