July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

औरैया 25 मई _*हॉलीवुड फिल्म Fast & Furious 9 की कमाई देखकर तो बॉलीवुड के उड़े होश*_

औरैया 25 मई _*हॉलीवुड फिल्म Fast & Furious 9 की कमाई देखकर तो बॉलीवुड के उड़े होश*_

यूपी आज तक/तेज खबर-सह संपादक/मो नसीम अली

कोरोना के कहर के बीच हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 (Fast & Furious 9) ने महज 2 दिन में 127 मिलियन डॉलर (करीब 925 करोड़ रुपए) बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करके सबको हैरान कर दिया है. विन डीजल की फिल्म F9 ने कमाई के मामले में फिल्म ‘गॉडजिला वर्सेस कोंग’ और टेनेट’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है.कोरोना महामारी के इस भीषण दौर में एक तरफ जहां हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का बुरा दौर चल रहा है, वहीं हॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. हाल ही में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘फास्ट एंड फ्यूरियस 9’ (Fast & Furious 9) ने इंटरनेशनल बॉक्स ऑफिस पर महज 2 दिन में 127 मिलियन डॉलर (करीब 925 करोड़ रुपए) की कमाई करके सबको हैरान कर दिया है. इस वीकेंड तक इसका कलेक्शन करीब 160 मिलियन डॉलर तक होने का अनुमान लगाया जा रहा है. यहां तक कि F9 ने Godzilla vs Kong का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसे देख बॉलीवुड की बांछें खिल गई हैं. इससे एक उम्मीद जगी है कि उनके भी अच्छे दिन जल्द लौट आएंगे.

फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 की कमाई का ये आंकड़ा केवल आठ देशों में हुए बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का है. जरा सोचिए अमेरिका और भारत में इसकी रिलीज के बाद क्या होगा? हॉलीवुड के ‘हल्क’ विन डीजल की ये फिल्म महामारी में भी कई बड़े रिकॉर्ड बना चुकी है और भविष्य में भी बनाने वाली है. केवल चीन की ही बात करें, तो यहां रिलीज होने के बाद फिल्म ने महज दो दिनों में 105 मिलियन डॉलर की कमाई है, जो इसके कुल कलेक्शन का सबसे बड़ा हिस्सा है. यहां महामारी के दौरान इतनी अच्छी शुरूआत करने वाली ये सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. इससे पहले हॉलीवुड फिल्म ‘गॉडजिला वर्सेस कोंग’ ने बॉक्स ऑफिस पर सर्वाधिक कलेक्शन किया था

_*हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9 में विन डीजल और जॉन सीना के बीच जबरदस्त मुकाबला*_

एडम विंगार्ड की फिल्‍म ‘गॉडजिला वर्सेस कॉन्‍ग’ ने भी कमाई के मामले में बॉक्‍स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था. फिल्म ने 390 मिलियन डॉलर यानि करीब 29 अरब रुपए की कमाई की थी. इसमें भारत में करीब 50 करोड़ रुपए का कलेक्शन हुआ है. इस फिल्‍म ने विदेश में 309.7 मिलियन डॉलर की कमाई की थी. इसने सबसे अध‍िक कमाई चीन में की थी. चीन के बॉक्‍स ऑफिस पर इसकी कुल कमाई 177.38 मिलियन डॉलर दर्ज की गई. इस तरह इस फिल्‍म ने क्रिस्‍टोफर नोलन की ‘टेनेट’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ दिया. कोरोना काल में ही रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘टेनेट’ ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 365 मिलियन डॉलर की कमाई की थी.