July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

औरैया 17 जून *सावधान आवास पाने के चक्कर में हो सकते हैं _ _ठगी के शिकार_ प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों को बेवकूफ बनाकर ठगी का शिकार

औरैया 17 जून *सावधान आवास पाने के चक्कर में हो सकते हैं _
_ठगी के शिकार_ प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों को बेवकूफ बनाकर ठगी का शिकार करने में साइबर क्राइम को बढ़ावा देते हुए कई ठग उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं,
आपको बताते चलें की माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार के निर्देशन में प्रधानमंत्री आवास योजना हर गरीब जोकि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को दी जा रही है इस योजना के तहत डेढ़ लाख रुपए से लेकर ढाई लाख रुपए तक का अनुदान भारत सरकार के द्वारा प्रदेश सरकारों के क्रियान्वयन से लाभार्थी के खाते में सीधे पहुंचाई जाती है ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह योजना पंचायती राज विभाग द्वारा एवं शहरी क्षेत्रों के लिए यह योजना डूडा व सूड़ा विभाग द्वारा चलाई जा रही है ।
आज मेरे साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी से लोगों को रूबरू करा सचेत कर रहा हू’ । मेरे पास 8874880311 नं, से फोन कॉल करने वाले राहुल नाम के व्यक्ति के साथ हुए बातचीत के कुछ अंश मैं आपको बता रहा हूं ।
मेरे पास सुबह 8874880311 no से एक फोन कॉल आती है जिसमें कॉलर बोलता है । Rahul-
कि मैं डूडा विभाग प्रधानमंत्री आवास योजना विभूति खंड गोमती नगर लखनऊ से बोल रहा हूं और आगे बताता है कि आपकी कॉलोनी का आवेदन हुआ था उसमें आपका आवेदन स्वीकार कर लिया गया है अपना नाम बताइए वआप कहां के निवासी हैं।
पत्रकार- मैंने कहा कि हां मैंने अपनी पत्नी के नाम से किया था। Rahul- वह बोला कि भारत सरकार से प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आपको ₹170000 की चेक मिलेगी जो आप के घर पर सीधे डाक द्वारा पहुंच जाएगी ।
पत्रकार- मैंने कहा मुझे क्या फॉर्मेलिटी करनी पड़ेगी ।
तब कॉलर राहुल कुमार ने बताया की आप अपनी पत्नी का आधार कार्ड बैंक पासबुक की फोटो कॉपी एवं 3500/ $ रुपए एक अधिकारी के नाम से अकाउंट खुला हुआ है उस में ट्रांसफर कर दीजिए। मैंने उसे बातों में उलझा रखा कई बार बात करने के बाद उसने अपना अकाउंट नंबर दिया जो कि सुमन देवी के नाम से बंधन बैंक का अकाउंट नंबर है ।
इस तरह की फोन कॉल यदि आपके नंबर पर आती है तो आप ठगी का शिकार हो सकते हैं । इस Rahul नामक ठग ने अपने व्हाट्सएप पर जो स्टेटस लगा रखा है वह भी हम आपको फोटो के माध्यम से भेज रहे हैं। 🖼 इसे देखकर भी आप भ्रमित हो सकते हैं। कृपया सचेत हो जाएं सावधान रहें सुरक्षित रहें। जय हिंद जय भारत🙏🙏🙏🖊
प्रदेश ब्यूरो chief🖊 shashi Mohan यूपी आज तक📡

You may have missed