July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

औरैया 07 जून *यूपीआजतक न्यूज़ से आज की प्रमुख खबरे

[07/06, 4:43 PM] Cs Agnihotri: C S Agnihotri news up aajtak Veuro chief Jon kanpur
[07/06, 4:43 PM] Cs Agnihotri: जिला पंचायत अध्यक्ष कानपुर देहात में सपा भाजपा आमने सामने
रूरा कानपुर देहात। जिला पंचायत जिसे कभी डिस्टिक बोर्ड कहा जाता था। आजादी के बाद से लेकर 1992 वतिरानवे तक कांग्रेस का अध्यक्ष रहा। अन्तिम अध्यक्ष पूर्व सांसद पण्डित राम नारायण त्रिपाठी रहे।भाजपा के आने पर कल्याण सिंह जब मुख्य मंत्री बने तो अवैधानिक रुप से हटाकर राजेन्द्र सिंह चौहान की ताज पोशी की गई। जिसमें। खुद त्रिपाठीजी पूर्व विधायक नेकचंद पाण्डेय के सहयोगी युवा राम औतार दीक्षित धर्म वीरटण्डन आदि कार्यकर्ताओं ने जेल भरो आन्दोलन चलाया। कांग्रेस जनों का ऐसा अभिशाप लगा कि आज तक भाजपाई अध्यक्ष नहीं बना हां भूपेंद्र सचान के बाद कन्हैयालाल कठेरिया मिथलेश यादव उर्मिला यादव रामसिंह यादव सपा सेरहे।अब सांसदभोलेसिह की अनुज बंधू नीरजरानीजिला पंचायत से अध्यक्षी की तैयारी में हैं वहीं रामसिंह जी ने जो निवर्तमान रहे हैं दावा पेश कर कहा कि सपा केअलावा निर्दलीय सदस्य मेरे साथ हैं।पत्ते मौके पर खुलेंगे।आज जनता भी पार्टी पर कम सही जनसेवक की पहिचानजानती हैऔर ऐसा न होता तो सिठमरा में जनता-जनार्दन का वरदाऩ न मिल पाता।
[07/06, 4:43 PM] Cs Agnihotri: *ब्रेकिंग् न्यूज*..

*सीएम योगी का बड़ा एलान, कहा- हर जरूरतमंद को जून, जुलाई और अगस्त में निशुल्क राशन उपलब्ध कराएगी सरकार*..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रदेश के सभी जरूरतमन्दों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है. प्रदेश सरकार की तरफ से हर जरूरतमंद को जून, जुलाई और अगस्त माह में निशुल्क राशन उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है.

*दिया जाएगा भरण-पोषण भत्ता*

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर भारतीय मजदूर संघ, उत्तर प्रदेश के 35वें त्रिवार्षिक अधिवेशन के उद्घाटन सत्र को डिजिटल माध्यम से सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रमिक, कामगार, स्ट्रीट वेंडर जैसे रोजाना कमाकर जीविका चलाने वाले लोगों को इस वर्ष भी भरण-पोषण भत्ता दिया जाएगा.

*श्रमिकों के हितों की रक्षा करते हुए सरकार काम कर रही है*

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार श्रमिकों के हितों की रक्षा करते हुए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और भारतीय मजदूर संघ देश का ऐसा मजदूर संगठन है जिसके लिए राष्ट्र सर्वोपरि है, इस संगठन ने सदैव राष्ट्र, समाज, उद्योग और श्रमिकों के हित के बारे में अपनी मांग को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है.

मानवाधिकार मीडिया आगरा
विष्णु जादौन
✒️क्राइम रिपोर्टर
[07/06, 4:43 PM] Cs Agnihotri: लखनऊ- 1 लाख का इनामी बदमाश परवेज मुठभेड़ में ढेर, गोरखपुर के चिलवा ताल में STF के साथ मुठभेड़ में मारा गया परवेज़,अंबेडकरनगर का कुख्यात बदमाश और खान मुबारक़ गैंग का शूटर था
[07/06, 4:43 PM] Cs Agnihotri: *ब्रेकिंग न्यूज़*

*लापरवाही बरतने पर चला कानून का चाबुक*

*इटावा:-* गैंगस्टर अभियुक्त धर्मेंद्र यादव की इटावा जेल से जमानत पर रिहाई के बाद निकाले गए भारी संख्या में वाहनों के साथ जुलूस के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर इटावा द्वारा की गई जांच के उपरांत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा डॉ0 बृजेश कुमार सिंह द्वारा कार्यवाही करते हुए क्षेत्राधिकारी नगर का नगर सर्किल से स्थानांतरण करते हुए कुल 07 पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को निलंबित किया गया ।

*निलंबित किये गए पुलिस कर्मी*
1- ओम प्रकाश पांडे प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाइन
2- पुनीत कुमार शर्मा प्रभारी निरीक्षक LIU
3- उपनिरीक्षक भानु प्रताप सिंह चौकी प्रभारी जेल
4- उपनिरीक्षक विष्णु कांत तिवारी चौकी प्रभारी महेवा थाना बकेवर
5- हेड कांस्टेबल योगेश कुमार ट्रैफिक पुलिस
6- कॉन्स्टेबल अजय कुमार ट्रैफिक पुलिस
7- कांस्टेबल बृजपाल सिंह ट्रैफिक पुलिस।