July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/4, 12:56 PM] +91 94114 35204: संयुक्त चिकित्सा निदेशक के संज्ञान में पुष्पा का केएमसी में चल रहा था उपचार

लापरवाही नहीं हार्ट अटैक से हुई पुष्पा की मौत -डा बृजेश

अस्पताल की छवि धूमिल करने की कुछ लोग कर रहे कोशिश

बकाया रुपए जमा न करने पर शव न दिए जाने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद

9दिन वेंटिलेटर व 6दिन एच एफ एन सी पर रहा मरीज

दिबियापुर। फफूंद रोड स्थित कृष्णा मेडिकल सेंटर पर मरीज की मौत के बाद बकाया रुपए जमा न करने के कारण शव न दिए जाने का आरोप लगने का मामला अभी थम नहीं रहा है जबकि अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज का उपचार संयुक्त चिकत्सा निदेशक के संज्ञान में चल रहा था जो पोस्ट कोविड़ सिंड्रोम का मरीज था।
लापरवाही नहीं हार्ट अटैक से हुई पुष्पा की मौत हुई है ।
पैसे बकाया होने के चलते शव न देने का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है । यहां तक की सुबह ही पुलिस को सूचित कर दिया गया था लेकिन परिजन किसी की बात मानने को तैयार नहीं थे ।

यह भी बताया कि उनके पास उपचार के लिए पैसे नहीं थे कई दिन तक उन्हें अस्पताल की ओर से उपचार दिया गया ।
जबकि मृतका के बेटे शीलू पांडेय पुत्र सीताराम पांडेय निवासी जगनपुर अकबरपुर कानपुर देहात ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी मां पुष्पा पांडेय को 5 मई को दिबियापुर स्थित केएमसी में भर्ती कराया था। हालत गंभीर होने पर उनकी मां को वेंटीलेटर पर भी रखा गया। 23 मई की सुबह मां की मृत्यु हो गई। शव मांगने पर अस्पताल प्रशासन ने बकाया डेढ़ लाख रुपए की मांग की।

इस संबंध में कृष्णा मेडिकल सेंटर के निदेशक व डॉ बृजेश यादव ने बताया कि पुष्पा पांडे पत्नी सीताराम पांडे निवासी जगनपुर रूरा जनपद कानपुर देहात को उनके अस्पताल में 5 मई 2021 की शाम 6:49 पर भर्ती कराया गया था उस समय सांस लेने में भारी तकलीफ हो रही थी जिसके चलते उन्हें वेंटिलेटर पर लिया गया। भर्ती होने के दूसरे ही दिन पुष्पा पांडे के पति ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अस्पताल के खिलाफ शिकायत भेज दी जिस पर संयुक्त चिकत्सा निदेशक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वयं अस्पताल आकर मामले की जानकारी की संयुक्त चिकित्सा निदेशक ने मरीज को बाहर भेजे जाने की बात कही लेकिन पुष्पा पांडे के पति ने केएमसी में ही उपचार कराए जाने का आग्रह किया जिस पर संयुक्त चिकत्सा निदेशक ने कोविड़ नियमों के तहत उपचार करने के लिए कहा उन्होंने यह भी बताया कि पुष्पा पांडे को 9दिन वेंटिलेटर व 6दिन एच एफ एन सी पर रखा गया जबकि 4 दिन ऑक्सीजन के साथ जनरल वार्ड में रखा गया उनको उपचार में काफी राहत मिली लेकिन 23 मई की। रात करीब 1:30 बजे उनको हार्ड अटैक पड़ा आनन फानन उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष में ले जाएगा जहां दिन के करीब 11:30 बजे उन्हें दोबारा फिर अटैक आया जिसके बाद उनको बचाया नहीं जा सका डॉ बृजेश के अनुसार पुष्पा पांडे को पोस्ट कोविड सिंड्रोम के लक्षण थे उनके लिवर किडनी सहित तमाम अंगों ने काम करना कम कर दिया था उन्होंने यह भी बताया कि उनका पहले कानपुर देहात व बाद में फतेहगढ़ के अस्पताल में भी उपचार कराया गया चिकित्सा लाभ ना होने पर उन्हें केएमसी लाया गया जहां उनको उपचार के लिए बाहर ले जाने की सलाह दी गई। परंतु उनके पति के बार-बार आग्रह पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं उन्होंने बताया 19 दिन के उपचार के बाद मरीज से कुल अस्पताल खर्चा 282000 रुपया ही लिया गया। शव न दिए जाने को लेकर के उन्होंने कहा कि यह बात पूरी तरह से बेबुनियाद है सुबह ही अस्पताल प्रशासन द्वारा स्थानीय थाना पुलिस को लिखित तौर पर सूचित कर दिया गया था और को विड नियमों के तहत शव को दिया जाना था। लेकिन परिजन शव ले जाने की बजाए बवाल करने में ज्यादा रुचि ले रहे थे ।बाद में पुलिस और जिला प्रशासन के देख रेख में शव को औरैया स्थित जमुना घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया ।
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: *लखनऊ:-*

*यूपी आबकारी विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले*

10 उप आबकारी आयुक्तों के तबादले

जैनेंद्र उपाध्याय उप आबकारी आयुक्त आगरा

विजय कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त लखनऊ

जितेंद्र बहादुर सिंह उप आबकारी आयुक्त गोरखपुर

राजेंद्र कुमार सिन्हा उप आबकारी आयुक्त मुरादाबाद

श्याम प्रकाश चौधरी उप आबकारी आयुक्त मिर्जापुर

रविंद्र कुमार निगम उप आबकारी आयुक्त मुख्यालय प्रयागराज

शैलेंद्र कुमार राय उप आबकारी आयुक्त सहारनपुर

लाल बहादुर मिश्रा उप आबकारी आयुक्त आजमगढ़

सुनील कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त झांसी

विनय कुमार सिंह उप आबकारी आयुक्त अलीगढ़

*अलीगढ़ समेत 10 मंडलों में नए उप आबकारी आयुक्तों की तैनाती*
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: *लखनऊ- उत्तरप्रदेश में आधी रात IAS अफसरों का तबादला।*

*रामी रेड्डी सहकारिता से हटाए गए।*

*रामी रेड्डी अब उद्यान विभाग के एसीएस बने।*

*बीएल मीणा सहकारिता के एसीएस बनाए गए।*

*सुधीर गर्ग को वन विभाग से हटाया गया।*

*सुधीर गर्ग अब दुग्ध विभाग के प्रमुख सचिव।*

*तबादलों की लिस्ट सार्वजनिक नहीं हुई।*

*सरकार ने गुपचुप तरीके से किए हैं तबादले।*

*4 जिलाधिकारियों के भी हटाए जाने की खबर।*

*कुछ प्रमुख सचिवों का भी तबादला हुआ है।*

*हर बार की तरह इस बार भी तबादले छिपाए।*

*सौरभ दुबे*
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: *🙏विश्व पर्यावरण दिवस के लिए निवेदन🌳*

🌱5 जून को विश्व पर्यावरण के अवसर पर गायत्री परिवार के वृक्षगंगा अभियान के *एक व्यक्ति एक पौधा एक विचार* के अंतर्गत शांतिकुंज का निर्देश है कि *हर व्यक्ति एक पेड़ लगाए, उसको बड़ा होने तक देखभाल व सुरक्षा करें और एक नये व्यक्ति को वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करे।* इसके तहत *5 जून को पूरे देश में प्रातः 9 बजे से 11 बजे के बीच पूरे देश में एकसाथ गायत्री परिवार का प्रत्येक परिजन वृक्षारोपण करेगा।*
*हम भी घर, खेत खलिहान, कार्यालय जहाँ भी सम्भव हो कम से कम एक पौधा सुरक्षा के साथ अवश्य लगाएं। जहां परिस्तिथियाँ अनुकूल नही है उस स्थिति में घर पर ही तुलसी की पौध हो तो उन्हें डिस्पोजल, थैलियों या ग़मलो में लगाकर पास पड़ोस में (जिनके यहाँ तुलसी न हो) वितरित करे। इसके अलावा इनडोर पौधे जैसे मनी प्लांट, अपराजिता, चांदनी, सदाबहार ,एलोवेरा, बम्बू प्लांट, गिलोय, बोनसाई पौधे जो घर दुकान,कार्यालय की शोभा बढ़ाने के साथ ऑक्सीजन के भी अच्छे स्रोत हैं, जैसे पौधे लगायें जा सकते हैं है। पौधे का अपने स्तर पर ही पूजन कर लें बाद में जहाँ भी लगाना है वहां लगा या वितरित कर दें। इसके लिए औरों को भी प्रेरित करे।*

🌳सभी सम्मानित परिजनों से निवेदन है कि 5 जून शनिवार को इसके लिए संकल्पित होकर तैयारी करे। पेड़🌱 की एक फोटो भेज कर संकल्प की सूचना करे। जिस किसी को एलोवेरा, तुलसी🌱 आदि का पौधा चाहिए हो, वो *गायत्री शक्तिपीठ आश्रम, रामगढ़ रोड, दिबियापुर* से आज शाम या कल सुबह ले सकता है।

*निवेदक*
*डॉ हरी बाबू गुप्ता*
*जिला समन्वयक गायत्री परिवार औरैया*
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: *(शोकसंदेश)* जनपद औरैया= भारतीय जनता पार्टी भर्थना इटावा की विधायका श्रीमती सावित्री कठेरिया जी के पति उदय नारायण सिंह दरोगा जी का उपचार के दौरान पी.जी. आई.लखनऊ अस्पताल में आज 04 जून को 11:20-बजे दुखद निधन हो गया है इस निधन पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुये ईश्वर से औरैया भारतीय जनता पार्टी परिवार प्रार्थना करता है कि उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति सहन करने की शक्ति प्रदान करे
विपदा की इस दुःखद घड़ी में भारतीय जनता पार्टी के *क्षेत्रीय अध्यक्ष मा.मानवेन्द्र सिंह चौहान जी, औरैया भाजपा जिलाध्यक्ष मा. श्रीराम मिश्र जी,जिला प्रभारी मा. प्रमोद अग्रहरि जी, मा. राज्यसभा सांसद* *श्रीमती गीता शाक्या ज़ी, इटावा सांसद मा.डा.प्रो.रामशकर कठेरिया ज़ी, दिबियापुर बिधायक/कृषि राज्यमंत्री मा. लाखन सिंह जी, बिधायक बिधूना मा.विनय शाक्य जी, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह* *जी पूर्व सदर ब्लाक प्रमुख शौरभ शर्मा जी जिला के सभी निरवर्तमान जिलाध्यक्षगढ़ जिला के सभी जिला उपाध्यक्षगढ़,जिला सभी महामंत्रीगढ़,जिला के सभी जिलामंत्रीगढ़,जिला के सभी मण्डल अध्यक्ष गढ़,सभी मोर्चा एवम प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षगढ़ जिला पदाधिकारियों और नगर पदाधिकारीयों ने प्रभु से मृतात्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना करते हुये दुःखी परिवार को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की।यह जानकारी *जिला मिडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा ने दी है*
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: *लखनऊ….*

*सीएम योगी की टीम 9 के साथ बैठक अपडेट…*

अधिकारियों को दिया दिशा निर्देश…

यूपी में कोरोंना के आकंडे कम हो रहे है अब : सीएम….

सबसे अधिक टेस्टिंग वाला प्रदेश बना है यूपी: सीएम….

यूपी में कोरोना के 22,877 केस….

यूपी में रिकवरी दर 97.4 हुई है….

24 घंटे में 1175 मरीज पाए गए है….

24 घंटे में 3,646 लोग डिस्चार्ज हुए है….

कोरोना कर्फ्यू से जुड़े नियमो का कड़ाई से पालन हो….

शाम 6 बजे से पुलिस और स्थानीय प्रशासन सक्रिय हो जाए!!!
[6/4, 4:58 PM] +91 97600 95606: औरैया–जालौन रोड पर ट्रक को ओवरटेक करते समय कार हुई अनियत्रित।पेड़ से जा टकराई कार, कार सवार तीन युवक को आई मामूली चोटें।पुलिस मौके पर,औरैया के रहने वाले है तीनों युवक।