January 31, 2023

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[5/26, 9:21 PM] Amit Gupta Upaajtak: भरथना इटावा 26 मई*

हँसी-खुशी के साथ धूमधाम से चल रहे शादी समारोह में उस समय चीख पुकार के बीच हाहाकार के साथ कोहराम मच गया। जब विवाह की अधिकांश रश्में पूरी होने पर सात फेरों से पहले मण्डप के नीचे ही कन्या की अचानक ह्रदय गति रूक जाने के कारण दर्दनाक मौत हो गई। रिश्तेदारों व सगे-सम्बन्धियों के प्रयासों के चलते मृतका बडी बहिन का एक ओर घर में शव रखा रहा और दूसरी ओर परिजनों ने छलकते आंसुओं के बीच मृतका की छोटी बहिन के साथ दूल्हा के सात फेरे करवाकर उसे ससुराल के लिए विदा किया। तदुपरान्त मृतका का अन्तिम संस्कार कराया गया।

क्षेत्र के ग्राम समसपुर निवासी गौरव व सौरभ जाटव ने बताया कि बीते मंगलवार को उसकी दुल्हन बहिन सुरभि पुत्री स्व0 रमापति की शादी मंजेश कुमार पुत्र अनिल कुमार निवासी नवाली इटावा के साथ होनी थी। शादी समारोह बडी ही धूमधाम से चल रहा था। बारात के आने पर दुल्हन पक्ष के लोगों द्वारा बडे ही आदर सत्कार के साथ बारात का खानपान आदि करके स्वागत सम्मान किया गया तथा विवाह की रस्में करायी गई। मंगलवार की सांय से द्वारचार के साथ शुरू हुई रस्मों में वरमाला, माँग भराई समेत अन्य कई रस्में हो चुकी थीं। सात भांवरें पडने के लिए कन्या-वर दोनों पक्षों द्वारा तैयारी की ही जा रही थी, कि तभी रात्रि करीब ढाई बजे उसकी दुल्हन बहिन अचानक बेहोश हो गई। आनन-फानन में परिजनों द्वारा गांव स्थित निजी चिकित्सक को दिखाया गया। जिन्होंने ह्रदय गति रूक जाने के कारण दुल्हन बहिन की मृत्यु होना बताया। खुशी के ऐसे अवसर पर बहिन की आकस्मिक मृत्यु से परिवार की खुशियां मातम में बदल गई और चीख पुकार के साथ परिवार में कोहराम मच गया।

शादी समारोह में मौजूद रिश्तेदारों व सगे-सम्बन्धियों, वर पक्ष के लोगों व माँ जयदेवी (गुड्डी देवी) की आपसी सहमति पर घर में मृत बहिन सुरभि का शव रखे होने के साथ मृतका की छोटी बहिन निशा के दूल्हा के साथ सात फेरे करवाकर बुधवार की सुबह उसकी ससुराल के लिए विदा किया गया। इसके बाद परिवारीजनों द्वारा मृतक बहिन सुरभि का अन्तिम संस्कार किया गया।

उक्त दुखद घटना के सम्बन्ध में दूल्हा के ताऊ अजब सिंह व दुल्हन के परिवारी करीबी महेश चन्द्र ने संयुक्त रूप से बताया कि वैवाहिक कार्यक्रम विधिवत हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हो रहा था। बारात स्वागत, बारात भ्रमण, जयमाला, दावत, गोद भराई, माँग भराई सहित कई रस्में हो चुकी थी। भांवर पडने की तैयारी से पहले अचानक दुल्हन की तबियत बिगड गई। जिसे आनन-फानन में समीप के निजी चिकित्सक को दिखाया गया। कुछ ही मिनट बाद उसकी मृत्यु हो गई।

ह्रदय को झकझोर देने वाली ऐसी दुखद घटना से परिवारीजनों के साथ-साथ पूरा गांव शोक में डूब गया।

भरथना से -अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़
9480 2494
[5/26, 9:34 PM] Amit Gupta Upaajtak: भरथना इटावा 26 मई*

वंदेभारत स्पेशल ट्रेन चपेट में आने से एक मवेसी मौत हो गई, घटना से तीन मिनट रुककर ट्रैन गंतव्य की ओर रवाना हुई।

भरथना रेलवे स्टेशन के पश्चिमी ओर होम सिंग्नल के नजदीक अप लाइन पर मंगलवार की शाम 7:35 बजे कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही वन्देभारत स्पेशल ट्रेन की चपेट में आने से एक मवेसी की मौत हो गई। वही घटना से ट्रेन के चालक ने गाड़ी रोककर इंजन की पडताल के बाद तीन मिनट बाद 7:38 बजे ट्रैन को रवाना किया गया।

भरथना से – अमित गुप्ता की रिपोर्ट यूपी आज तक न्यूज़

You may have missed