July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

इटावा 24 मई *भरथना पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को मय अवैध असलाहों,सहित किया गिरफ्तार

इटावा 24 मई *भरथना पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को मय अवैध असलाहों,सहित किया गिरफ्तार

भरथना पुलिस ने तीन अपहरणकर्ताओं को मय अवैध असलाहों, एक अपाचे मोटर साइकिल सहित गिरफ्तार कर अपह्रत 5 वर्षीय अबोध बालक को उनके चंगुल से मुक्त कराने में भारी सफलता हासिल की। पुलिस की इस सफलता पर पुलिस कप्तान ने पुलिस टीम को 25 हजार रूपये के ईनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।
भरथना कोतवाली परिसर में ग्राम हथनौली अबोध बालक अपहरण काण्ड का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओमवीर सिंह ने सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि विगत 13 मई को ग्राम हथनौली निवासी मनोज कुमार के 5 वर्षीय पुत्र आर्यन कुमार के गायब होने पर परिजनों द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिस पर भरथना पुलिस, एस0ओ0जी0 व सर्वलांश पुलिस की तीन टीमों ने संयुक्त रूप से लापता आर्यन की तलाश शुरू कर दी थी। सर्वलांश व सी0सी0टी0वी0 फुटेज के जरिये पुलिस ने एक संदिग्ध अपाचे बाइक को सर्च किया। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। इसी बीच रविवार-सोमवार की मध्य रात्रि पुलिस को मुखबिर खास की सूचना मिली कि एक मोटर साइकिल चैबिया क्षेत्र की तरफ से आ रही है। जिस पर संदिग्ध व्यक्तियों के साथ एक अबोध बालक बैठा है। जिस पर पुलिस ने चैकिंग अभियान शुरू कर दिया और सामने से आती बाइक को देख रोकने का प्रयास किया। जिस पर बाइक सवार संदिग्ध भागने का प्रयास करने लगे और पुलिस टीम ने जब संदिग्धांे का पीछा किया। तो बाइक सवार एक संदिग्ध ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। जिसमें पुलिस बाल-बाल बच गई।
अपर पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने बताया कि चूंकि बाइक पर एक अबोध बालक भी बैठा था। जिस कारण पुलिस ने कोई जबाबी फायरिंग नहीं की और आवश्यक बल व सूझबूझ से उमेश कुमार, रमेश कुमार पुत्रगण नथुनी साह व नथुनी साह पुत्र स्व0 लक्ष्मण साह निवासीगण धपहर थाना छोडादानो जिला मोतिहारी बिहार मय सफेद अपाचे बाइक, एक 315 बोर तमंचा, एक खोखा, दो जिन्दा कारतूस, एक चाकू के गिरफ्तार कर लिया और अपह्रत बालक आर्यन कुमार को सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया। पूछतांछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। पुलिस द्वारा अपह्रत बालक आर्यन कुमार की सकुशल बरामदगी को लेकर आर्यन के परिजनों में खुशी की लहर दौड गई। वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा0 बृजेश कुमार सिंह ने पुलिस टीम में एस0ओ0जी0 सर्वलांश प्रभारी उपनिरीक्षक बेचन कुमार सिंह, कोतवाल बचन सिंह सिरोही, वरिष्ठ उपनिरीक्षक दीपक कुमार, उपनिरीक्षक लोकेश कुमार सैनी, लक्ष्मणhg कुमार समेत पुलिस पार्टी को 25 हजार रूपये से पुरूस्कृत करने की घोषणा की है। फोटो- थाना भरथना में प्रेसवार्ता करते अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ओमवीर सिंह व अन्य।

रिपोर्टर -अतुल कुमार यूपी आज तक भरथना 6396163159