December 8, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

इटावा 15 जून*सैफई एसडीएम व तहसीलदार ने वैक्सीन से कतरा रहे लोगों को किया गया जागरूक

इटावा 15 जून*सैफई एसडीएम व तहसीलदार ने वैक्सीन से कतरा रहे लोगों को किया गया जागरूक

सैफई क्षेत्र के लाड़मपुर, कथुआ, टिमरुआ, शिवपुरी में आयोजित की गई चौपाल,

10 गाँव में 201 लोगो ने लगवाई वेक्सीन

(सुघर सिंह सैफई)

इटावा । कल सैफई के उपजिलाधिकारी एन राम व तहसीलदार प्रभात राय ने सैफई क्षेत्र के ग्राम कथुआ में पहुंचकर टीकाकरण के प्रति ग्रामीणों को जागरुक किया और प्रधान, राशन डीलर ग्राम पंचायत सदस्यों, बीडीसी मेम्बरों को सहयोग करने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग की टीम व आशा एएनएम को गांवों में ग्रामीणों व महिलाओं को जागरूक करने को कहा।

कथुआ में आयोजित चौपाल में उपजिलाधिकारी ने कहा कि इस समय में मनुष्य बिना टीका के सुरक्षित नहीं रह सकता। हर परिवार को टीका लगवाना नितांत आवश्यक है। केंद्र पर टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सभी को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। जीवन में इसकी उपयोगिता को काफी महत्वपूर्ण बताया। साफ सफाई, मास्क, समय-समय पर हाथ धुलना आदि के विषय में जागरूक करते रहने को कहा। जब तक हर व्यक्ति इस महा अभियान में आगे नहीं आएगा, तब तक इस महामारी से बचा नहीं जा सकता। इसके लिए हम सभी को सरकार की जो भी गाइड लाइन है उसका पालन करना चाहिए।

सैफई तहसीलदार प्रभात राय ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना की जंग को जीतने के लिए सभी का सहयोग जरूरी है। टिमरुआ गांव में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि साफ-सफाई का ख्याल रखे। दो गज की दूरी बनाकर रखें, घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना का कहर काफी बढ़ गया है। नुकसान को रोकने के लिए सिर्फ एकमात्र विकल्प है वैक्सीन लगवाना है। बिना किसी भ्रम के वैक्सीन लगवाने से खतरा न के बराबर होगा। क्योंकि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल गया था। टीका लगने की वजह आंकड़ों में थोड़ा जरूर गिरावट आई है,लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। आम नागरिकों को भी बिना किसी भ्रम के टीकाकरण करवाना चाहिए। टीका लगवाने के बाद भी पूरी तरह संयम बरतना है। मास्क, सैनिटाइजर, शारीरिक दूरी आदि का पालन करना है और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करना है। टीका लगवाने के बाद जोखिम ना के बराबर है। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दे