June 30, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

इटावा 04 जून *सैफई तहसीलदार प्रभात राय ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए किया जागरूक, 194 लोगों ने लगवाई वेक्सीन

इटावा 04 जून *सैफई तहसीलदार प्रभात राय ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए किया जागरूक, 194 लोगों ने लगवाई वेक्सीन

(सुघर सिंह सैफई)

सैफई (इटावा) कई जगह कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में डर है। ऐसे में लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

सैफई तहसीलदार प्रभात राय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ सुनील यादव, ने सैफई क्षेत्र के भाऊपुर, रनुआं, नगला अजाब जहानाबाद, सियापुर बाबू, उमराई, महोला, नगला बाबा, लछवाई, नगला अनियाँ, में जागरूकता अभियान चलाया।

कोरोना महामारी ने देश में कहर मचाया हुआ है। गांव-देहात क्षेत्रों में कोरोना दस्तक दे चुका है। प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं लोगों को महामारी से बचाने के लिए कोरोना के टीके भी लगाए जा रहे है। लेकिन कई ग्राम पंचायतों में काफी लोग कोरोना टीका लगवाने से परहेज कर रहे है। इसी के चलते अधिकारी लोगों को घर-घर जाकर जागरूक कर रहे है। लेखपाल सुखवीर यादव द्वारा भी जागरूकता अभियान चलाया गया। कुछ लोग जानबूझ कर टीका नहीं लगवा रहे हैं। ऐसे में जिन लोगों ने कोरोना टीका लगवाने से मना कर दिया था आशाओं की सहायता से ऐसे लोगों को कोरोना टीका लगवाने के बारे में समझाया गया। बताया कि ग्राम पंचायतों में कोरोना किट भी बांटी गई। जिस किसी व्यक्ति में सर्दी, खांसी, बुखार के लक्ष्ण है उन्हें यह कोरोना किट दी जाएगी। उन्हें वैक्सीनेशन लगाने के प्रति जागरूक किया।

प्राथमिक विद्यालय भाऊपुर के प्रधानाध्यापक मनीष बघेल, सहायक अध्यापक मनीता, दुर्गेश कुमारी, शिक्षा मित्र सुघर सिंह, विनीता कुमारी ने भी भाऊपुर में घर घर जाकर लोगो को जागरूक किया। लेकिन 12 बजे तक कोई ग्रामवासी टीका लगवाने नही आया तो शिक्षा मित्र ने सभी से कहा कि वह खुद कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे इसके बाद कई लोग लगवाने को तैयार हुए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ सुनील ने बताया कि आज विभिन्न टीकाकरण बूथों पर लगभग 194 लोगो द्वारा कोरोना वेक्सीन लगवाई गयी।

You may have missed