July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[5/29, 1:08 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
खेत में बिजली के तार से लगाए गए बाड़ में फ़सकर नीलगाय की मौत। नीलगाय को देखने गए करेंट से किशोर की भी मौत। पुलिस से हुई शिकायत।थाना पूराकलंदर के रानी बाजार पूरे इच्छा तिवारी का मामला। पूछताछ के लिए एक युवक को पुलिस ने लिया कस्टडी में।
[5/29, 1:09 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत।घर के कमरे में लटका मिला शव।पुलिस के मुताबिक युवक ने की आत्महत्या। थाना रौनाही के कोटडीह सरैया गांव का मामला।
[5/29, 1:40 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अनिल कुमार मिश्रा की रिपोर्ट*

*रुक रुक कर हो रही बूंदाबांदी से आम जनजीवन अस्तव्यस्त*

भेलसर(अयोध्या)रूदौली तहसील क्षेत्र में बीती रात से रुक रुक कर हो रही बूंदाबांदी से आम जीवन अस्तव्यस्त हो गया।बूंदाबांदी होने से लोग घरों में कैद हो गए।तेज हवाओं के चलते कई स्थानों पर पेड़ और तार टूटने से विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई।
गुरुवार की रात से शुरू हुई बारिश शुक्रवार सुबह से शाम तक रुक-रुक कर होती रही।जरूरी काम को लोगों को निपटाने के लिए लोग घरों से निकले।आंशिक लाक डाउन में प्रशासन की अनुमति से खुल रही दुकानों पर ग्राहकों को टोटा रहा।तहसील क्षेत्र के विधुत उपकेंद्र रुदौली शहर,बाबा बाजार,रूदौलो देहात और रानीमऊ विद्युत उपकेंद्र की विद्युत आपूर्ति तेज हवाओं के चलने से तार और पोल टूटने से बाधित हो गई।विद्युत उपखंड अधिकारी राजेश सिंह ने बताया तेज हवाओं के चलते कई स्थानों पर विद्युत तार पर पेड़ गिर जाने से विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी विद्युत आपूर्ति बंद कर करा दी गई।क्षतिग्रस्त पोलो टूटे हुए तारों को सही करने के लिए पेट्रोलिंग कराई जा रही हैं।कहा कि देर शाम तक विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।
[5/29, 1:40 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा धात्री,गर्भवती व बच्चों को पूरक आहार का किया गया वितरण*

भेलसर(अयोध्या)महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गांव में तैनात आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा धात्री,गर्भवती व बच्चों को पूरक आहार का वितरण किया जा रहा है।इसी कड़ी में ग्राम भेलसर में आंगनबाड़ी कार्यकत्री अनीता,मिथलेश,उषानीता,नीलम ने गर्भवती,धात्री महिलाओं,3 से 6 वर्ष के बच्चों व किशोरी बालकाओ को स्वयं सहायता समूह द्वारा उपलब्ध कराया गया गेहूं,चावल,दाल,रिफाइंड वितरित किया गया।महिला एवं बालविकास परियोजना रुदौली प्रभारी सिध्दि धात्री पाण्डेय ने बताया कि पहले गर्भवती व धात्री महिलाओं को पोष्टिक दलिया व बच्चों को पका पकाया भोजन दिया जाता था लेकिन कोरोना काल के चलते सूखा राशन व अन्य सामान चयनित लाभार्थियों को दिया जा रहा है।
[5/29, 1:40 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*तीन दिन पूर्व लापता हुई युवती का नही लगा सुराग,दो युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम सैदपुर से तीन दिन पूर्व लापता हुई एक युवती का अभी तक सुराग नही लग सका।युवती के भाई ने इस सम्बन्ध में जनपद सुल्तानपुर के दो युवकों के विरुद्ध नामजद तहरीर मवई थाने में दी।पुलिस ने दोनों युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
प्रभारी निरीक्षक मवई विश्वनाथ यादव ने बताया कि तीन दिन पूर्व सैदपुर में एक युवती अचानक घर से लापता हो गयी।जब वह काफी समय तक वापस घर नही आयी तो घर वालों ने काफी खोजबीन की लेकिन सुराग नही लगा।शुक्रवार को युवती के भाई ने मवई थाना पहुंच कर जनपद सुल्तानपुर के थाना धनपतगंज के ग्राम मुडुवा के अश्वनी उर्फ सोनू पुत्र घनश्याम रमेश पुत्र दर्शन के विरुद्ध नामजद तहरीर दी।प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि दोनों युवकों के विरुद्ध धारा 366 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के प्रयास शुरू कर दिये गये हैं।
[5/29, 1:40 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*दो पक्षों में चला जमकर लाठी डंडा, चार घायल,पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के पारा पहाड़पुर गांव में गुरुवार की देर शाम दरवाजे पर पेशाब करने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में जमकर लाठी डंडा चला।जिसमें दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए।घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवई पहुंचाया।
जानकारी के मुताबिक पारा पहाड़पुर गांव निवासी जगन्नाथ गुरुवार की देर शाम मनोहर के दरवाजे पर पेशाब कर रहे थे।मनोहर ने जगन्नाथ को पेशाब करने से मना किया।तो इतनी ही बात पर दोनों में विवाद होने लगा लगा और विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में लाठी डंडा चलने लगा।मारपीट में दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही डायल 112 व बाबा बाजार चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर कर एंबुलेंस की मदद से घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजवाया।मवई के थाना के प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि इस मामले में पांच लोगों के विरुद्ध 147,323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
[5/29, 1:41 PM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*सीएचसी पर 200 लोगो को लगा कोवैक्सीन का टीका*

*417 लोगो ने कराई कोरोना की जांच*

भेलसर(अयोध्या)रुदौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुक्रवार को 18 प्लस के युवाओं व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को कोवैक्सीन की टीका लगाया गया।सीएचसी सहित पाँच गांवो में कोरोना की जांच की गई।
सीएचसी अधीक्षक डाक्टर प्रमोद कुमार गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को जांच कराने व कोवैक्सीन का टीका लगवाने वाले लोगो की भारी भीड़ रही।इस दौरान रुदौली सीएचसी सहित क्षेत्र के बहबत नगर,फ़िरोजपुर पवारान,हयातनगर,पूरे पहली मजरे बनमऊ,मुजफ्फरपुर सहित पांच गाँवो में कैम्प लगा कर 417 लोगो का सेम्पल लेकर कोरोना की जांच की गई।आरटीपीसीआर की सेम्पल को जिला मुख्यालय पर भेजी गई इनकी जांच रिपोर्ट दो दिन बाद आएगी।वही अन्य जांच में कोई भी कोरोना पॉजीटिव नही पाया गया।वही आज से 18 प्लस आयु के युवाओं को कोवैक्सीन के टीकाकरण जिन्होंने पहले से रजिस्ट्रेशन करा स्लाट्स बुकिंग ले रखा था उनमे से 160 युवाओं ने आज कोवैक्सीन का टीका लगवाया है वही 45 वर्ष से अधिक वाले लोगो मे 40 लोगो ने कोवैक्सीन का टीका लगवाया है।टीकाकरण कार्य मे डा के एम मिश्रा,डा0 अखिलेश कुमार,गौरव सिंह,सीएचओ राजू मिश्रा,धनी राम,सीबी यादव,सरिता यादव,कुलदीप व रवि नागर,नीलम सिंह,अंजली,नितिन कुमार,गौरव सिंह,एएनएम आरती विश्वकर्मा,छाया पांडेय,रेवती,रीता रावत आदि मौजूद रही।