August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/20, 10:11 AM] +91 94155 29848: *पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाज़ुक. परिवार के सदस्यों को अस्पताल बुलाया गया*
[7/20, 10:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
ब्लाक प्रमुख व बीडीसी का शपथ ग्रहण आज।जनपद के 11 ब्लाकों पर होगा शपथ ग्रहण समारोह। संबंधित एसडीएम ब्लाक प्रमुख को दिलाएंगे पद और गोपनीयता की शपथ। शपथ लेने के बाद ब्लॉक प्रमुख बीडीसी को दिलाएंगे शपथ।
[7/20, 10:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या।
राम जन्मभूमि परिसर स्थायी सुरक्षा समिति की बैठक आज।एडीजी सुरक्षा बी के सिंह परिसर की सुरक्षा का लेंगे जायजा।करेंगे बैठक, बैठक में सीआरपीएफ, पीएसी, खुफिया तंत्र, सिविल पुलिस के अधिकारी होंगे शामिल।राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्र भी बैठक में होंगे शामिल दोपहर 11 बजे एडीजी सुरक्षा पहुचेंगे परिसर करेंगे भ्रमण। 12 बजे शुरू होगी बैठक।लखनऊ में गिरफ्तार आतंकियों से अयोध्या के नक्शे मिलने के बाद स्थायी समिति की बैठक महत्वपूर्ण।राम जन्मभूमि की सुरक्षा को लेकर कुछ नए फैसले होने की संभावना।
[7/20, 10:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
यूपी राज्य विधि आयोग अगले महीने सौंप सकता है जनसंख्या नियंत्रण का मसौदा
– राज्य विधि आयोग की तरफ से लोगों को 19 जुलाई तक मांगे गये थे सुझाव
– अब तक विधि आयोग को 8500 से ज्यादा सुझाव मिले है ।
– ये सुझाव देशभर से मिल है इसमें केरल भी शामिल है ।
– इन सुझावों पर मंथन के बाद मसौदे को अंतिम रूप दिया जायेगा ।
– ज्यादातर सुझाव आयोग को state law commission2018 @gmail.com पर मिले है ।
– यह विधेयक उत्तर प्रदेश जनसंख्या (नियंत्रण, स्थरीकरण एवं कल्याण) एर्ट 2021 के नाम से जाना जायेगा।
– जो 21 साल से अधिक युवकों और 18 साल के कम उम्र की लड़कियों पर लागू किया जायेगा ।
[7/20, 10:15 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*संदिग्ध परिस्थितियों मे फंदे से लटकता मिला 68 वर्षीय महिला का शव*

*घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम ने पहुंचकर की जांच पड़ताल*

भेलसर(अयोध्या)रुदौली कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक महिला का शव छत की कुंडी से लटकता मिला।सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिये भेजा है।
जनकारी के मुताबिक रुदौली कोतवाली की शुजागंज चौकी क्षेत्र के ग्राम सभा देवकली का पुरवा मजरे रहीम गंज में सोमवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे
सीतापति की बेटी ने अपने पड़ोसी से काल करके अपनी मां से बात कराने को कहा तभी उसके पडोसन ने मोबाइल फोन लेकर उसकी बेटी से बात कराने के लिए उसके घर गई।पडोसन ने घर के बाहर से काफी आवाज लगाया लेकिन घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने पर जब पडोसन ने दरवाजा खटखटाना चाहा तो देखा कि दरवाजा खुला हुआ है।काफ़ी आवाज देने पर जब कोई नहीं बोला तो घर के अंदर दाखिल होकर देखा तो सीतापति पत्नी स्वर्गीय राम जबर नाथ दुवे 68 का शव छत के कुंडे से रस्सी से लटकता देखकर दंग रह गई और इसकी सूचना ग्रामीणों के साथ साथ उसकी बेटी को भी दी।इस घटना की खबर सुनते ही काफ़ी संख्या में ग्रामीण महिलाएं व पुरूष घटना स्थल पर पहुंच गए।बेटी ने अपनी मां की मृत्यु की सूचना पुलिस को दी।सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी शुजागंज दिर्वेश द्धिवेदी तत्काल अपने हमराहियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक के शव को नीचे उतरवाकर अपने कब्जे में लिया और फॉरेंसिक टीम को घटना स्थल पर बुलाकर उसकी निगरानी में मृतक के शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।इस सम्बंध में शुजागंज चौकी प्रभारी दर्वेश द्विवेदी ने बताया कि सोमवार की सुबह ग्राम देवकली का पुरवा मजरे रहीमगंज में एक महिला सीतापती पत्नी स्वर्गीय राम जबर नाथ दूवे का शव उसके घर में छत के कुंडे से लटकता हुआ पाया गया जिसको पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरकर पीएम के जिला मुख्यालय भेज दिया गया है।चौकी प्रभारी ने बताया महिला के चार पुत्रियां व एक पुत्र है।बताया कि अभी तक मृतक महिला के परिजनों की ओर से कोई तहरीर नही मिली है तहरीर मिलने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।
[7/20, 10:15 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*बार काउंसिल के सह अध्यक्ष के भाई के निधन पर अधिवक्ताओं ने की शोकसभा*

भेलसर(अयोध्या)बार काउंसिल के सह अध्यक्ष के भाई के निधन पर अधिवक्ताओं शोक सभा आयोजित की।
सोमवार को बार काउंसिल के सह अध्यक्ष जयनारायण पाण्डेय के बड़े भाई अधिवक्ता उदयनारायण पाण्डेय के निधन पर एसोसिएशन रूदौली के अधिवक्ताओं ने शोक सभा की और मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।शोक सभा मे बार एसोसिएशन रूदौली के अध्यक्ष प्रमोद द्वेदी,महामंत्री वेद तिवारी,कुलभूषण यादव,कृष्ण मगन सिंह,साहेब सरन वर्मा,गोरखनाथ तिवारी,गया शंकर कश्यप,रामभोला तिवारी,अयाज़ अहमद,संतोष कुमार श्रीवास्तव,मो0 फहीम खान,रमेश सिंह,अजय यादव,संतोष कुमार पाण्डेय,बालेन्द्र सिंह,इम्तियाज अहमद,बलदेव शर्मा,शकील अहमद,सालिकराम यादव,गोविंद प्रताप सिंह,शाह अदनान,अमरेन्द्र मिश्रा,अजय कुमार,कमरुद्दीन,चंद्रेश पाण्डेय,रजनीश कश्यप,रियाज़ अंसारी आदि मौजूद रहे।
[7/20, 10:15 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*रौजागांव चीनी मिल के पेराई सत्र 2020-21 के सम्पूर्ण गन्ना मूल्य के भुगतान से कृषकों मे खुशी की लहर*

भेलसर(अयोध्या)बलरामपुर चीनी मिल्स लिमिटेड यूनिट रौजागांव जिला अयोध्या द्वारा पेराई सत्र 2020-21 में खरीद किये गये सम्पूर्ण गन्ना का गन्ना मूल्य भुगतान 19-07-2021 को कृषकों के बैंक खाते मे भेज दिया गया है।
यूनिट हेड निष्काम गुप्ता ने बताया कि जिन कृषक भाइयो का बैंक खाता मिल मे फ़ीड नहीं था(नॉन अकाउंट होल्डर)उनका गन्ना मूल्य भुगतान संबंधित समितियों मे भेज दिया गया है।अतः ऐसे कृषको से अनुरोध है की अपना बैंक खाता नंबर अपने संबन्धित समिति मैं देकर अपना भुगतान प्राप्त कर ले।इसी क्रम मे आगे बढ़ते हुए इकाई प्रमुख निष्काम गुप्ता ने किसानों को एक अहम जानकारी देते हुए बलराम ऐप के बारे मे बताया कि बलराम ऐप उपयोग करने से कृषक भाइयों के गन्ने की खेती मे बढ़ते हुए लागत मूल्य को काम करने,वैज्ञानिक विधि से खेती करके अधिकतम उत्पादन प्राप्त करने एवं कृषकों की सुविधा को व कृषकों के सशक्तिकरण के लिए,टिकाऊ खेती करने और चीनी मिल से सीधे जुड़ने के लिए लाभदायक विकल्प है।एक बार ऐप में लॉगिन करते ही कृषक के गन्ना खेत संबंधीं सभी जानकारियां उपलब्ध हो जाएंगी।गन्ने से संबंधित किसी भी समस्या के निदान हेतु अपना अनुरोध लिखकर अथवा फोटो द्वारा साझा कर समाधान प्राप्त कर सकेंगे,तौल पर्ची एवं गन्ना मूल्य भुगतान आदि की जानकारी पा सकेंगे। साथ ही बताया की बलराम ऐप गूगल के प्ले-स्टोर से अथवा संबंधित चीनी मिल सूपर्वाइज़र से सम्पर्क कर आसानी से डाउनलोड कर सकते है।
चीनी मिल के महाप्रबंधक (गन्ना) इकबाल सिंह ने बताया की रौजागाँव चीनी मिल द्वारा अपने सभी गन्ना ग्रामों का सर्वे कार्य सुचारु पूर्वक पूरा कराया जा चुका है जल्द ही सभी गन्ना ग्रामों का सर्वे खतौनी निकाल कर परदर्शन कार्य शीघ्र ही चालू कर दिया जाएगा।अतः समस्त कृषकों से अपील है की अपने संबंधित क्षेत्र के गन्ना सूपर्वाइज़र से सम्पर्क कर समस्त खेतों का सर्वे ठीक प्रकार से देखकर अगर उसमे कोई त्रुटि है तो आवश्यक सुधार करा ले।जो किसान भाई गन्ने के नये सदस्य बनना चाहते है वे अपने संबंधित गन्ना समिति मे जाकर जल्द से जल्द नये समिति सदस्य की प्रक्रिया पूरी करा ले,जिससे आपको गन्ना आपूर्ति मे असुविधा न हो।
[7/20, 4:04 PM] +91 94155 29848: *शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार*
मुंबई की क्राइम ब्रांच ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया है। राज कुंद्रा पर इसी साल फरवरी में पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने और उसे ऐप पर पब्लिश करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था।
[7/20, 4:04 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग..
अयोध्या l रष्ट्रीय सहारा के पत्रकार/ नगर पंचायत भदरसा में भाजपा से राज्यपाल द्वारा मनोनीत सभासद राकेश मिश्र पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला। सुबह मॉर्निंग वॉक से लौटते समय हुई घटना। भरतकुंड पर लोहे की रॉड से किया गया हमला। जान से मारने की दी गई धमकियां। पूराकलंदर थाने में मुकदमा दर्ज कर भेजा गया मेडिकल को। पत्रकारों व बीजेपी नेताओं का थाने पर रहा जमावड़ा। मामले को लेकर देखा गया आक्रोश। बेखौफ घूम रहे हमलावर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर।
[7/20, 4:04 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम जन्मभूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न।होटल पंचशील में हुई बैठक। बैठक के बाद एडीजी सुरक्षा वीके सिंह का बयान।पूर्व की हुई बैठक में लिए गए निर्णय की हुई समीक्षा।आज की बैठक में भी लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय।इस समय चल रहा राम मंदिर निर्माण। मौके को देखने के बाद लिए गए सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय। राम जन्मभूमि की सुरक्षा से समझौता नहीं। बगैर समझौता किए राम मंदिर का निर्माण चलता रहे,श्रद्धालु निर्बाध दर्शन करते रहे। राम जन्म भूमि की सुरक्षा पहले से ही सुदृढ़ व्यवस्था। सीआरपीएफ, पीएसी व जनपद पुलिस पहले से ही तैनात। पहले ही यहां की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रही है जितने भी इनपुट मिलते हैं सब को संज्ञान में लिया जाता है। मंदिर की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त। अभी राम मंदिर का निर्माण सुचारू रूप से चलता रहे।दर्शनार्थियों निर्बाध दर्शन करते रहे-बीके सिंह एडीजी सुरक्षा। बैठक में सीआपीएफ पीएससी के अधिकारी समेत खुफिया तंत्र के भी अधिकारी रहे मौजूद। रेंज के आईजी व जनपद के डीएम एसएसपी भी रहे मौजूद।

You may have missed