July 25, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
नर्सिंग होम के नर्स के साथ सफाई कर्मी ने किया दुष्कर्म।नर्स ने सफाई कर्मी पर लगाया दुष्कर्म का आरोप। नर्सिंग होम में ही दुष्कर्म का आरोप।कोतवाली बीकापुर के गंडई गांव की रहने वाली है नर्स।उसी गांव का रहने वाला है आरोपी सफाई कर्मी। सफाई कर्मी के खिलाफ मुकदमा दर्ज। सफाई कर्मी पूछताछ के लिए पुलिस कस्टडी में।कोतवाली क्षेत्र के ही शेरपुर पारा चौराहा पर है नर्सिंग होम।
[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अयोध्या मंडल में चलेंगे सीएनजी वाहन।कमिश्नर एमपी अग्रवाल ने मंडलीय परिवहन प्राधिकरण के साथ की बैठक।अयोध्या और बाराबंकी में दो-दो सीएनजी पंप स्थापित। नई पब्लिक ट्रांसपोर्ट को सीएनजी की सुविधा। पेट्रोल की जगह सीएनजी किट लगाने की व्यवस्था। नया परमिट अब सीएनजी वाहनों को ही। जिसकी परमिट हो रही समाप्त उसका नहीं होगा रिन्यूअल।
[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ऊपर हमला हुए सपा सरकार में पूर्व राज्य मंत्री रहे तेज नारायण पांडे पवन। पवन ने किया दावा जमीन खरीद-फरोख्त के नाम पर किया गया घोटाला। ट्रस्ट के सदस्यों के ऊपर लगाए गंभीर आरोप।राम के नाम पर आये दान और समर्पण निधि के साथ किया जा रहा है खिलवाड़।पहले बार आरोप लगाने के बाद भाजपा लोगों ने दिया था बयान।बाजार से कम मूल्य पर खरीदी गई है जमीन।इससे कम में खरीद कर दिखाएं जमीन तो करेंगे सम्मान।उसी दिन 90 बिस्वा जमीन खरीदी गई 8 करोड़ में। भाजपा के लोग पहले करें जाकर सम्मान। केवल आस्था के साथ हो रहा है खिलवाड़। संपूर्ण मामले पर सीबीआई जांच की किया मांग। सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय आने के बाद से जितने भी जमीन की हुई है रजिस्ट्री एग्रीमेंट सबकी हो सीबीआई जांच। अधिकारियों के ऊपर भी हमलावर हुए पूर्व मंत्री।रिश्तेदारों के नाम जमीन लेकर सस्ते में लिखा कर महंगे दामों पर गया बेचा।कई बड़े-बड़े नेता और उनके रिश्तेदारों के नाम पर जमीन लेकर किया गया बिक्री।प्रभु श्री राम को ठगा और छला गया है। देश के प्रधानमंत्री सीबीआई जांच की संस्तुति करें– तेज नारायण पांडे पवन पूर्व राज्य मंत्री समाजवादी सरकार
[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ

*UP के 32 PCS अफ़सरो का प्रमोशन, मिली 6600 ग्रेड पे की सौग़ात*

*6600 ग्रेड पे पाने वाले PCS अफ़सरो में 3 अफ़सर लखनऊ के शामिल है*…

जिन अफ़सरो को 6600 ग्रेड पे मिला है उनका नाम

PCS राजीव पांडे उप जिला अधिकारी एटा 2012 बैच, इंद्र प्रकाश सिंह ओएसडी नोएडा अथॉरिटी 2012 बैच, हरिराम उप जिलाधिकारी कन्नौज 2014 बैच, संजीव कुमार उप जिला अधिकारी चंदौली 2014 बैच ,राधे श्याम बहादुर सिंह उप जिलाधिकारी बदायूं 2014 बैच, मीनू कक्कड़ उप जिलाधिकारी जालौन 2014 बैच ,इंद्रसेन ADM Lucknow 2015 बैच ,प्रफुल कुमार त्रिपाठी, SDM लखनऊ, पल्लवी मिश्रा ACM लखनऊ को 6600 ग्रेड पे मिल गया है…

इसके साथ ही PCS पंकज सिंह महेंद्र नाथ यादव, ज्योति राय अविनाश त्रिपाठी, दुर्गेश मिश्रा पूजा अग्निहोत्री ,रिजवाना शाहिद अरुण कुमार सिंह, पंकज कुमार दुष्यंत कुमार मिश्रा विशाल यादव और वीरेंद्र मौर्य ,प्रियंका, गंभीर राजेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, मनोज कुमार कुछ 6600 की सौगात मिली है।
[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: *सीएम की गिरी गाज*

वाराणासी।सीएम योगी ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सरोज कुमार को कार्यों में लापरवाही एवं बैठक में अनुपस्थित रहने पर निलंबित कर दिया है।
जल निगम के चीफ इंजीनियर को कार्यों के धीमी प्रगति पर अंतिम चेतावनी जारी की।
[6/19, 7:25 AM] +91 94155 29848: *जीजा की जगह 5 साल तक साला करता रहा यूपी पुलिस की नौकरी*

*मुरादाबाद*-
*उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के कोतवाली ठाकुरद्वारा इलाके में डायल 112 पर तैनात आरक्षी अनिल कुमार पर आरोप है कि उसने साजिश कर अपने ही सगे साले अनिल सोनी को घर पर ही पुलिस की ट्रेनिंग देकर नौकरी पर भेजना शुरू कर दिया। किसी अज्ञात व्यक्ति ने इसकी सूचना पुलिस अधिकारी को दी। जिसके बाद गोपनीय जांच में पूरा खुलासा हुआ, फिलहाल पुलिस ने असली भर्ती हुए आरक्षी अनिल कुमार को हिरसत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है, वहीं नकली अनिल कुमार उर्फ़ अनिल सोनी फरार हो गया है।*
*जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतौलीका रहने वाला है, अनिल कुमार ने 2011 में बरेली से पुलिस भर्ती के दौरान आवेदन किया था, जहां वो ट्रेनिंग के दौरान फैल हो गया था, फिर अनिल कुमार ने 2012 में मेरठ में हुई पुलिस भर्ती में आवेदन किया, लेकिन वहां भी वो फेल हो गया। 2012 नवंबर में तीसरी बार अनिल कुमार ने गोरखपुर में आवेदन किया, जहां उसका चयन आरक्षी के लिये हो गया। ट्रेनिंग पूरी कर अनिल कुमार को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाकर पहली बार बरेली जनपद में पोस्टिंग मिली, वहीं अनिल कुमार ड्यूटी पर तैनाती मिली, लेकिन जब अनिल कुमार का तबादला पुलिस नियम के मुताबिक बरेली रेंज से मुरादाबाद रेंज किया गया, तो बस यहां से ही साजिश का खेल शुरू हुआ।*
[6/19, 10:16 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान की रिपोर्ट*

*रतनपुर गांव में कल्टीवेटर में फंसने से मासूम घायल*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना अन्तर्गत रतनपुर गांव में खेत की जुताई कर रहे ट्रैक्टर के कल्टीवेटर की चपेट में एक मासूम बच्चा आ गया।जिससे उसका दोनों पैर बुरी तरह जख्मी हो गया।हालांकि ड्राइवर की सूझबूझ से उसकी जान बच गई।
बताया जताया है रतनपुर गांव के समीप एक ट्रैक्टर कल्टीवेटर से खेत की जुताई कर रहा था कि अचानक इसी गांव निवासी शिवदेव शुक्ल का पोता शुभ शुक्ला पुत्र सूरजभान उम्र करीब 8 वर्ष खेलते खेलते खेत पहुंच गया।जैसे ही ट्रैक्टर चलने लगा।मासूम बच्चा पीछे कल्टीवेटर पर बैठ गया और उसका पैर फिसलकर अंदर चला गया।लड़के की चीखने की आवाज सुनते ही ड्राइवर तुरंत ट्रैक्टर रोक कल्टीवेटर उठाकर उसे बाहर निकाला लेकिन तब तक उसके दोनों पैर जख्मी हो गए थे।ट्रैक्टर ड्राइवर तुरंत परिजनों को जानकारी देते हुए बालक को लेकर बाबा बाजार एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।जहां उपचार के बाद चिकित्सक हालत खतरे से बाहर बताई है।
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
ब्लॉक प्रमुख चुनाव।ब्लॉक प्रमुख चुनाव में प्रचार करने गए भावी प्रत्याशी शिवेंद्र सिंह व उनके सहयोगी पर जानलेवा हमला। फायरिंग।शिवेंद्र सिंह के भाई दीपेंद्र सिंह ने महाराजगंज थाने में दी तहरीर। दीपेंद्र सिंह ने लगाया आरोप।थाना महाराजगंज के देवगढ़ निवासी विकास सिंह व राजेपुर पुर निवासी विनोद सिंह ने की फायरिंग। शिवेंद्र सिंह ने देवगढ़ के एक घर में भागकर बचाई जान। शिवेंद्र सिंह देवगढ़ में गए थे बीडीसी के घर प्रचार करने। पूरा ब्लॉक के लिए भावी प्रत्याशी हैं शिवेंद्र सिंह। दीपेंद्र सिंह ने लगाया विकास सिंह व विनोद सिंह पर आपराधिक षडयंत्र करने का भी आरोप। शिवेंद्र सिंह के वाहन में भी तोड़फोड़। थाने में खड़ा किया गया वाहन।
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर को जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है ।
-पार्टी सभी 75 जिलों में चुनाव के लिए प्रदेश सरकार के एक मंत्री और एक पार्टी पदाधिकारी को भी प्रभारी नियुक्त करेगी ।
भाजपा पूरी ताकत के साथ सभी 75 जिला पंचायत और 826 क्षेत्र पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव लड़ रही है ।
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
भाजपा के प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर को जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया गया है ।
-पार्टी सभी 75 जिलों में चुनाव के लिए प्रदेश सरकार के एक मंत्री और एक पार्टी पदाधिकारी को भी प्रभारी नियुक्त करेगी ।
भाजपा पूरी ताकत के साथ सभी 75 जिला पंचायत और 826 क्षेत्र पंचायत के अध्यक्ष का चुनाव लड़ रही है ।
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़ *देवकाली के विवेकानंदपुरम कॉलोनी में विधवा महिला को SDM सदर ज्योति सिंह द्वारा बिना किसी आदेश के गैर कानूनी रूप से घर से उसकी दो छोटी बच्चियों के साथ सामान सहित बरसात होते हुए भी बाहर निकालने के मामले में महिला आयोग ने जारी किया कारण बताओ नोटिस। @ DM अयोध्या को दिया आदेश। पीड़ित महिला को सामान सहित घर के अंदर कराएं प्रवेश।। दिनभर चले ड्रामे के बीच SDM Sadar ने माना गलती। बिना किसी आदेश के विधवा महिला को घर से कराया था बाहर। पुलिस की रिपोर्ट को बनाया आधार। कहा आई थी मदद करने।*
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: *योजना बनाकर गांव का विकास सुनिश्चित करें ग्राम प्रधान- अनीता यादव*

अमानीगंज अयोध्या
अमानीगंज विकाश खंड सभागार में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से मुख्यविकाश अधिकारी अनीता यादव ने मुलाकात कर प्रधानों की जिम्मेदारियां गिनाई । उन्होंने निर्वाचित प्रधानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांव के विकाश में प्रधानों की अहम भूमिका होती है । इसलिए वे बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को दें । उन्होंने कहा कि जो प्रधान पहली बार जीत कर आएं है वे योजनाबनाकर विकाश कार्य को करें , जल्दबाजी में ऐसा कोई भी काम न करें जिससे वे कानूनी दावपेंच में फस जांय । सीडीओ ने गांव की महिलाओ को स्वालम्बी बनाने के लिए जो योजानाएं चल रही है उसमें सहयोग करने की अपील प्रधानो से की । उन्होंने विधवा पेंशन ,वृद्धा , विकलांग , प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ,आवास का चयन पात्रता के आधार पर करने के लिए कहा जिससे कि जरूरत मंद लोगों को इसका लाभ मिल सके । इसके बाद सीडीओ ने ब्लॉक परिसर में अधिकारियों के साथ पौधारोपण भी किया । इस दौरान बीडियो अमानीगंज विकास सिंह, डीसी मनरेगा नागेन्द्र मोहन त्रिपाठी, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी चंद्र प्रकाश मिश्रा,एडीओ पंचायत एसपी चौबे, ग्राम पंचायत अधिकारी भगवानदीन ,आशीष मिश्रा, हरेंद्र सिंह, त्रिपाठी अरुण वर्मा ,प्रधान संघ के अध्यक्ष पवन पांडेय मौजूद रहे
[6/19, 10:59 AM] +91 94155 29848: एसडीएम ने दी सफाई कहा महिला खुद घर से निकली, उन्होंने नही निकाला, वह कोर्ट से ले सकती है सहायता।

अयोध्या। महिला को घर से निकाले जाने का मामला। राज्य महिला आयोग की सदस्य इंद्रावास सिंह की हस्तक्षेप के बाद बैकफुट पर आई एसडीम सदर ज्योति सिंह। एसडीम सदर ज्योति सिंह का बयान। विधवा महिला से कहा गया घर में रखें अपना सामान। घर में रहकर ले सकती है कोर्ट की मदद। महिला को निकाला नहीं किया था। वह खुद अपना सामान लेकर निकली थी घर से। किसी वकील के कहने पर रुक गई थी महिला। जिस मकान में रह रही विधवा महिला वह मकान उसके देवर के नाम। यह पर्सनल प्रॉपर्टी। पैतृक प्रॉपर्टी नहीं।फिर भी कोर्ट की मदद ले सकती है विधवा महिला शिप्रा सिंह।कल देर शाम एसडीम सदर ज्योति सिंह के आदेश पर महिला का सामान निकाला गया था घर से। विधवा सहित दो मासूम बच्चों को किया गया था बेघर। सदर तहसील के विवेकानंदपुरम कॉलोनी का मामला। करनी सेना की नेत्री व अधिवक्ता श्वेताराज सिंह ने उठाया था मामला, हुआ न्याय।

You may have missed