July 23, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अयोध्या 19 जुलाई *परमहंस दास का आरोप – पीठाधीश्वर जन्मेजय शरण ने रामभक्तों से ठगी कर जुटाए करोड़ों रुपये*

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अयोध्या 19 जुलाई *परमहंस दास का आरोप – पीठाधीश्वर जन्मेजय शरण ने रामभक्तों से ठगी कर जुटाए करोड़ों रुपये*

अयोध्या.
*रामलला के नाम पर जुटाया गया धन श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपे जाने की आवाज अब अयोध्या में बुलंद होने लगी है. अयोध्या के तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि जानकी घाट पीठाधीश्वर महंत जन्मेजय शरण ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास बनाया था. इस ट्रस्ट में मंदिर निर्माण के लिए राम भक्तों ने पैसा दिया था. महंत परमहंस दास ने कहा कि इस न्यास द्वारा जुटाए गए पैसे अब श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपे जाने चाहिए*.

*तपस्वी छावनी के महंत जगत गुरु परमहंस दास ने गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अयोध्या के जिलाधिकारी के नाम एक पत्र स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजा है. पत्र में परमहंस दास ने आरोप लगाया है कि श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के नाम पर जानकी घाट पीठाधीश्वर जन्मेजय शरण ने ट्रस्ट बनाया और इस ट्रस्ट में राम भक्तों से भारी धन एकत्रित किया है. परमहंस दास ने महंत जन्मेजय शरण पर राम मंदिर निर्माण के नाम पर पिछले कई वर्षों से रामभक्तों से ठगी किए जाने का आरोप भी लगाया है*.

*गृह मंत्री अमित शाह के नाम संबोधित पत्र में महंत जगतगुरु परमहंस दास ने लिखा है कि जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत जन्मेजय शरण ने राम मंदिर निर्माण के नाम पर ट्रस्ट बनाकर भारी संख्या में रकम इकट्ठा किया है. राम मंदिर के नाम पर इकट्ठा किया गया धन राम मंदिर में लगे, इसके लिए जांच कराई जाए और जन्मेजय शरण की जांच करा कर राम मंदिर निर्माण के नाम पर लिए गए पैसे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सौंपा जाए. जगत गुरु परमहंस आचार्य ने गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ और अयोध्या के जिला अधिकारी अयोध्या को पत्र की प्रतिलिपि भेजी है*.

*जगत गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि जानकी घाट बड़ा स्थान के महंत जन्मेजय शरण राम मंदिर निर्माण न्यास ट्रस्ट बनाकर पिछले कई वर्षों से उगाही कर रहे हैं. इस ट्रस्ट में करोड़ों रुपये की उगाही हुई है. अब वह पैसा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को दिया जाए. उन्होंने कहा कि राम मंदिर के नाम पर श्रद्धालुओं से पूरे देश में जो ठगी की गई है, उससे हम बहुत आहत हैं. हमने मांग की है कि इसकी जांच करके जो भी पैसा है, वह एक-एक पैसा राम मंदिर में लगाया जाए. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हमारी बात की अनदेखी की गई तो इसको लेकर हम सत्याग्रह करेंगे*.

You may have missed