August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/18, 6:20 PM] +91 94155 29848: अयोध्या।
कोतवाली नगर पुलिस को एक और सफलता। फर्जी आईडी व फर्जी आधार कार्ड से ऑनलाइन मोबाइल खरीद कर फ्राड करने वाले शातिर अपराधी शिवम मिश्रा को किया गिरफ्तार। इलाहाबाद का रहने वाला है शातिर अपराधी शिवम मिश्रा।इलाहाबाद लखनऊ अयोध्या समेत कई जिलों में कर चुका है फ्रॉड। लखनऊ और इलाहाबाद पुलिस को भी थी तलाश।अयोध्या में हुआ गिरफ्तार। इसके पास से 4 मोबाइल, एक अंगूठी, एक चेक बुक, दो मोहर व एक स्कोडा कार बरामद।
[7/18, 6:20 PM] +91 94155 29848: बिगब्रेकिंग
अयोध्या तप्तस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने राम मंदिर निर्माण के नाम पर करोड़ो रूपये चन्दे की रकम इकठा किये गए बड़ा स्थान जानकी घाट के महंत जनमेजय शरण की जांच की मांग गृहमंत्री व मुख्यमंत्री तथा जिलाधिकारी को लिखा पत्र
[7/18, 6:21 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबियत फिर बिगड़ी। कल तक उनकी सेहत में लगातार सुधार हो रहा था लेकिन आज अचानक सांस लेने में परेशानी होने के साथ साथ उनके पेट में दिक्कत पाई गई। उन्हें अभी ऑक्सीजन स्पोर्ट पर रखा गया है। माना जा रहा है कि कोई नया इंफेक्शन हो सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कल्याण सिंह से फिर से मुलाक़ात की है।
[7/18, 6:21 PM] +91 94155 29848: *यूपी में बीजेपी के किन मंत्रियों व विधायकों का कटेगा टिकट,पूरी लिस्ट तैयार,मचा हडकंप*

मथुरा।सेवा भारती की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक के बाद वृंदावन में आयोजित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तीन प्रांत ब्रज, परिश्चम और उत्तराखंड के प्रमुखों की बैठक में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव का मुद्दा काले बादल की तरह छाया रहा। प्रदेश में विधायक और मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड भी परखे गए और निर्धारित हुआ कि किसको टिकट मिलेगा और किसका कटेगा।टिकट बंटवारे के लिए जनता के साथ कार्यकर्ताओं की नजर में साढ़े चार साल में फेल और पास होने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

आपको बताते चले कि केशवधाम में सर कार्यवाह होसबाले के नेतृत्व में पश्चिमी क्षेत्र की बैठक का शनिवार को अंतिम दिन रहा। घंटों चली मैराथन बैठक में प्रदेश भर के बीजेपी विधायक व मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड देखे गए। संगठन ने बैठक से पहले ही गोपनीय तरीके से सर्वे कराकर जनप्रतिधियों के कार्यकलापों का पूरा ब्योरा एकत्र कर लिया था। यह जानकारी संगठन के बीजेपी कार्यकर्ताओं व आम लोगों से एकत्र की गई थी। कई के रिपोर्ट कार्ड इतने खराब थे कि उन पर चर्चा तक नहीं की गई।
सूत्रों से खबर है कि संघ ने बहुत जबरदस्त पैमाना तय किया है।इस पैमाने पर खरा उतरना आसान नहीं है। कसौटी पर जो खरा उतरेगा वही टिकट पाएगा। सर सहकार्यवाह ने पश्चिमी क्षेत्र के प्रचारकों से इस मुद्दे पर गहन मंत्रणा की। आने वाले आठ माह में पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड व पंजाब में जीत कैसे हो इस पर खासतौर पर चर्चा केंद्रित रही।

ये चुनाव 2024 के आम चुनाव की दृष्टि से खासे महत्वपूर्ण हैं। जनता व कार्यकर्ताओं में विधायक व मंत्री की छवि, समस्याओं के निराकरण में कितना वक्त, संगठन- पार्टी में तालमेल, विकास कार्य में कितना सहयोग, क्षेत्र में कितना वक्त दिया आदि के बारे में सर सहकार्यवाह ने प्रचारकों से उनकी राय जानी। बैठक में क्षेत्र क्षेत्र प्रचार प्रमुख महेंद्र, प्रान्त प्रचारक हरीश रौतेला, धर्म जागरण प्रमुख ब्रज प्रान्त दिनेश, क्षेत्रीय प्रचारक प्रमुख जगदीश , प्रचार प्रमुख उत्तराखंड, मेरठ और ब्रज प्रांत पदम सिंह, केशवधाम के निदेशक ललित कुमार, विभाग प्रमुख गोविंद, राजकुमार, डॉ. संजय, मनोज सिंह, प्रताप सिंह,महेश चंद्र, अरुण शर्मा के अलावा विभाग प्रचारक भी मौजूद रहे।
[7/18, 6:21 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
रेलवे स्टेशन के बाहर अधेड़ महिला का मिला शव। नही हों पाई है अभी तक मृतक महिला की शिनाख्त। रेलवे विभाग के कर्मचारियों ने दी पुलिस को सूचना। कोतवाली अयोध्या के अयोध्या रेलवे जंक्शन के बाहर नए वाहन स्टैण्ड के पास मिला शव।
[7/18, 6:21 PM] +91 94155 29848: *भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में भी 4 नवंबर से शुरू हो सकती है क्रूज सर्विस*

 

अयोध्या।
वाराणसी मे गंगा नदी की तर्ज पर अयोध्या की सरयू नदी में भी क्रूज बोट दौड़ती हुई दिखाई देंगी। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के बाद आने वाले लाखों की तादाद में पर्यटकों को अनेकों सुविधाएं देने हेतु लगातार राम नगरी को सौगातें दी जा रही हैं। इसी क्रम में दीपोत्सव के दिन यानी 4 नवंबर को मुख्यमंत्री रामायण क्रूज बोट को हरी झंडी दिखाएंगे, यह बोट चेन्नई और कोलकाता में तैयार की जा रही है बहुत जल्द ही इसे नदी के रास्ते ही अयोध्या लाया जाएगा!

वाराणसी में गंगा नदी में चल रही क्रूज़ का संचालन अलकनंदा क्रूज सर्विस द्वारा किया जा रहा है news1 इंडिया से बात करते हुए अलकनंदा क्रूज सर्विस के मैनेजर जयंत मालवीय ने बताया कि राम नगरी अयोध्या में भी उन्हीं के द्वारा Cruise boat को चलाने का निर्णय लिया जाना है दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री को अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट वर्चुअल तौर पर दिखाया गया था और प्रधानमंत्री की हरी झंडी मिलने के बाद अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, राम नगरी पहुंचने वाले सभी जनपदों के मुख्य मार्ग पर छह गेट, तथा विश्व की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमा बनाने के अलावा अनेकों विकास की परियोजनाओं में गति मिली है साथ ही सरयू की अविरल धारा में क्रूज़ चलाने का भी निर्णय सरकार द्वारा लिया गया हैi अयोध्या में चलने वाली Cruise बोट में करीब आधे घंटे की रामायण कालीन फिल्म का भी चित्रण किया जाएगा जिसमें प्रमुख तौर पर अयोध्या के सभी घाटों और राम नगरी के पौराणिक महत्व को दर्शाया जाना है अयोध्या में क्रूज सर्विस चलने के बाद देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा देखने को मिलेगा।
[7/18, 6:21 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
कोतवाली नगर पुलिस को मिली सफलता। चेन स्नेचर गिरोह के गैंग लीडर समेत दो अपराधी गिरफ्तार। कोतवाली नगर पुलिस ने गुलाब बाड़ी के पास से किया गिरफ्तार। गिरफ्तार चैन स्नेचर मोहम्मद आदिल कोतवाली नगर के पुरानी सब्जी मंडी व अजय सिंह निवासी गढ़ा पूरे अस्थाना इनायतनगर है रहने वाला। इनके पास से एक चैन, 15120 रुपये नगद व एक पलसर बाइक बरामद। गैंग लीडर के नाम दर्ज है कई आपराधिक मुकदमे।

You may have missed