August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अयोध्या 18 जुलाई * ब्रेकिंग न्यूज़ upaajtak से

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/18, 4:16 PM] +91 94155 29848: उत्तर प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों के पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा 12-13 अगस्त 2021 को होगी

अयोध्या
आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने अवगत कराया कि प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान द्वारा सूचित किया गया है कि प्रदेश स्तर पर होने वाली यूपी कैटेट-2021 परीक्षा दिनांक 12 व 13 अगस्त 2021 को आयोजित की जाएगी । दिनांक 12 अगस्त को स्नातक पाठ्यक्रम की प्रथम पाली तथा 13 अगस्त को मास्टर्स एवं पीएचडी प्रथम पाली तथा एमबीए पाठ्यक्रम की द्वितीय पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी पूर्व में यह परीक्षा 6 व 7 अगस्त 2021को आयोजित होनी थी किन्तु दिनांक 6 अगस्त 2021 को शिवरात्रि पर्व का अवकाश एवं 7 व 8 अगस्त 2021 को प्रदेश में टीजीटी की परीक्षा आयोजित होने के कारण स्थगित की गई है । इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश के चारों कृषि विश्वविद्यालयों , सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय मेरठ, चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर , आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज ,अयोध्या तथा बांदा कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय बांदा के विभिन्न कृषि संकाय के स्नातक, परास्नातक एवं पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त करेंगे, जिसमे कि वेटनरी स्नातक एवं परास्नातक परीक्षा भी सम्मिलित है । वर्तमान में चक्रानुक्रम के अनुसार यूपी कैटेट -2021 परीक्षा का आयोजन सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा किया जा रहा है । आवेदक अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा के स्थगन एवं परीक्षा तिथियों के विषय में उनके पंजीकृत मोबाइल पर एस.एम.एस. या ईमेल के द्वारा सूचित किया जाएगा तथा विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.upcatetadmissions.org या www.svbpmeerut.ac.in पर भी यह सूचना उपलब्ध होगी। दिनांक 1 अगस्त 2021से परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए परीक्षार्थियों द्वारा वेबसाइट www.upcatetadmission.org से प्रवेश पत्र डाउनलोड लोड किए जाएंगे।
[7/18, 4:16 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
बसपा के ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से। 23 जुलाई को होगा बसपा का पहला ब्राह्मण सम्मेलन विधानसभा चुनाव से पूर्व ब्राम्हण कार्ड चलेगी बसपा। बसपा के ब्राह्मण चेहरा सतीश चन्द्र मिश्रा को लेकर ब्राह्मणों को एकत्र करने की कोशिश। प्रदेश के सभी जिलों में होगा ब्राह्मण सम्मेलन। अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन के लिए स्थान अभी तय नहीं। अयोध्या में बसपा नेता करुणाकर पांडे को दी गई जिम्मेदारी।
[7/18, 4:16 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
संघ की समन्वय बैठक में पहुँचे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल और UP प्रभारी राधा मोहन सिंह ।।।

– संगठन की तरफ़ से आगामी चुनाव के मद्देनज़र कार्यक्रमों की रूपरेखा और तैयारियों को लेकर संगठन के पदाधिकारी देंगे जानकारी ।

– 2 दिन पहले प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पारित करवाए गए राजनीतिक प्रस्ताव को लेकर भी होगी चर्चा ।

– धर्मांतरण और जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर संगठन और संघ के पदाधिकारी करेंगे चर्चा ।

You may have missed