July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

 

अयोध्या।
कोतवाली नगर क्षेत्र के तेली टोला
में युवक की मोटरसाइकिल से पानी की छिट्टे पड़ने से दो पक्षों में हुई मारपीट।मारपीट के दौरान चले लाठी, डंडे, लोहे की रॉड, 5 लोग हुए घायल। घायल में 1 युवक शुभम की हालत गंभीर।लखनऊ ट्रामा सेंटर हुआ रेफर। 4 घायलों का इलाज चल रहा जिला अस्पताल में।मौके पर पहुची पुलिस ने मारपीट में शामिल 1 युवक को किया गिरफ्तार।मौके पर पुलिस बल मौजूद।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: अब तीन साल से एक ही जगह पर तैनात कर्मचारी हटाए जाएंगे।

अयोध्या। जिलों में समूह ‘क’ एवं ‘ख’ के जो अधिकारी तीन साल पूरा कर चुके हैं, उन्हें जिले के बाहर स्थानांतरित किया जाएगा। मंडल में सात वर्ष की सेवा पूरी करने वाले दूसरे मंडलों में स्थानांतरित कियाए जाएंगे। मंडलीय व विभागाध्यक्ष कार्यालयों की तैनातियों को इसके दायरे में नहीं माना जाएगा। कार्यालयों में विभागाध्यक्ष को छोड़ कर अन्य अधिकारियों के समकक्ष पद मुख्यालय के बाहर होने पर एक विभाग में तीन साल पूरा करने वालों को स्थानांतरित किया जाएगा। जिले व मंडलों में इनकी तैनाती की अवधि शामिल नहीं की जाएगी। जिलों व मंडलों में तैनाती अवधि व विभागाध्यक्ष कार्यालयों में तैनाती की अवधि को अलग-अलग माना जाएगा।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: अमरोहा

सियासत का नंगा नाच आया सामने

अमरोहा के बीडीसी मेम्बरों को वोट की खातिर एक होटल में छुपा कर रखा गया।

होटल में बार बालाओं के साथ नेताओं के डांस और अय्याशी करने के वीडियो हुए वायरल।

अमरोहा के धनौरा क्षेत्र के बताए जा रहे हैं ये बीडीसी मेम्बर।

यूपी पंचायत चुनाव में वोट के लिए हो रहा है पैसे और लड़कियों का जमकर इस्तेमाल।

उत्तराखंड के नैनीताल के एक होटल का हैं वायरल वीडियो।

मतदान से पहले उठाये गए बीडीसी मेम्बरों को कराई जा रही है अय्याशी।

धनोरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख नदीम के पिता अय्याशी में शामिल।

सबसे बड़ा सवाल क्या ऐसे लोग करेंगे क्षेत्र का विकास।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
2022 की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने कसी कमर ।
– भाजपा हाईकमान अब तेजी से संगठनात्मक खामियों को दूर करने में जुटा
खामियों को दूर करने की कमान खुद गृहमंत्री अमित शाह ने संभाली।
– सरकार के बाद अब संगठन स्तर की शुरू हुई समीक्षा।
– गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही कई जिलों के पदाधिकारियों और पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं से संगठन के बारे में लेगे फीडबैक
– गृहमंत्री एक-एक करके सभी बड़े जिलों में पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं से संगठन के रंग-ढंग और क्रियाकलापों पर करेगे बात
– गृहमंत्री संगठन में तमाम खाली पदों पर अब तक नियुक्ति न होने , ब्लाक, जिला, मंडल व क्षेत्रीय स्तर पर संगठन में जिम्मेदारी संभालने वाले पदाधिकारियों की योग्यता के बार में लेगे जानकारी ।
– गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही लखनऊ या वाराणसी पहुंचकर प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के साथ कर सकते है बैठक।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *राम मंदिर ट्रस्ट पर लगा आरोप बेबुनियाद…. शास्त्री*

लालजी तिवारी

सोहावल अयोध्या,

भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की एक आपात कालीन बैठक सत्ती चौरा चौराहे पर वरिष्ठ भाजपा नेता सुनील शास्त्री की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ट्रस्टियों पर सपा व आम आदमी पार्टी द्वारा लगाए गए आरोप की जमकर भर्त्सना की गई। बैठक का संचालन कर रहे भाजपा जिला उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार पांडेय खुन्नू ने कहा कि जिस सुल्तान अंसारी से ट्रस्ट ने 18 करोड़ रुपये में जमीन खरीदी उस व्यक्ति ने 10 वर्ष पूर्व जमीन के मूल मालिक पाठक परिवार से 2 करोड़ रुपये में एग्रीमेंट करवाया था। अब जब 10 वर्षों के बाद सुल्तान अंसारी जमीन को बेंच रहा है तो स्वतः जमीन का दाम बढेगा और वह फायदा लेकर बेचेगा। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा नेता कप्तान तिवारी ने कहा कि सपा नेता तेज नारायण पांडेय पवन व आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह द्वारा राजनीतिक फायदे के लिए जानबूझ कर अयोध्या महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व अन्य ट्रस्ट के सदस्यों पर मिथ्या आरोप लगाने की कड़ी निंदा करते हुए ट्रस्ट को बदनाम करने के आरोप में इन दोनों नेताओं पर मुकदमा दर्ज कर उचित दंडात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग एक स्वर से की गई। इस मौके पर करेरु प्रधान प्रतिनिध गिरजेश त्रिपाठी,सभापति गौतम पांडेय,राम नगर धौरहरा के पूर्व प्रधान हरि करन सिंह,महोली के पूर्व प्रधान प्रतिनिध विवेक सिंह पिंकू,व्यवसाई अजीत सिंह,शिक्षक राजेश तिवारी,शिक्षक नेता डी. एल गोस्वामी, रमलल्ला सिंह व ठेकेदार श्रवन सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

एफसीआई में नौकरी के नाम पर 22 बेरोजगारों से ठगी

22 बेरोजगारों से 1.75 करोड़ रु की गई ठगी

नोएडा में 6 माह का प्रशिक्षण भी कराया गया

प्रशिक्षण करा थमा दिया गया फर्जी बार कोड वाला नियुक्त पत्र

इंदिरा नगर निवासी मनीष ने महानगर थाने में 11 के खिलाफ तहरीर दी है

पुलिस ने राकेश सिंह रवि सिंह नोएडा निवासी राजन चौबे पत्नी कविता खीरी निवासी अनूप उसका भाई संजू अभिषेक खीरी के राज रस्तोगी जितेंद्र अमरेंद्र और नीरज पर दर्ज हुआ मुकदमा
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में पुलिस का एक हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है.जिले के थाना अकराबाद पुलिस ने 15 साल पहले मारने वाले मुर्दे पर छेड़खानी और हत्या के प्रयास की संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पूरा मामला अलीगढ के थाना अकराबाद क्षेत्र के ग्राम दीपपुर गोबरा में प्रधानी के चुनाव की रंजिश के चलते दबंगों ने बीती 25 मई को ग्राम के नवनिर्वाचित प्रधान कालीचरण के साथ मारपीट करते हुए दबंगों ने नवनिर्वाचित प्रधान को सड़क पर गिरा कर मुंह में पेशाब किया गया, जिस संबंध में तहरीर के आधार पर थाना अकराबाद में मुकदमा दर्ज किया गया.

पुलिस पर आरोप है की मुकदमा दर्ज होने के बाबजूद पुलिस ने कोई उचित कार्रवाई नहीं की. जिससे आरोपियों के हौसले बुलंद हो गए. उन्होंने प्रधान एवं प्रधान के समर्थन करने वालों पर दोबारा हमला कर दिया. जिसमें घर की महिलाओं सहित कई लोग घायल हो गए. झगड़े के समय थाना इंचार्ज को फोन किया जिससे उन्होंने अनसुना कर दिया. पुलिस से सांठगांठ कर हमलावरों ने 15 साल पहले मरने वाले परसादी लाल के साथ गांव के नवनिर्वाचित प्रधान सहित कुल 7 लोगों को नामजद करते हुए छेड़छाड़ और हत्या के प्रयास की संगीन धाराओं (354, 452, 307, 323, 504, 506, 147, 148, 149) में मुकदमा दर्ज मामले में जांच शुरू कर दी.

मामले की जानकारी होने पर पीड़ित नवनिर्वाचित प्रधान अपने समर्थन में आसपास के गांव के दर्जनों लोग भी अपने शपथ पत्र सहित एसएसपी कार्यालय पहुंचे. राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पांडे ने कहा किसी भी हालत में जातिवाद की राजनीति को समाप्त किया जाएगा प्रधान किसी भी समुदाय का हो उसका सम्मान सर्वोपरि है, पुलिस की कार्रवाई संदेहास्पद है आता है वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर अपराधियों को जेल पहुंचाने तक अखिल भारत हिंदू महासभा पीड़ितों के साथ खड़ी है.
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

अयोध्या
मनबढ़ लेखपाल अनूप सिंह सस्पेंड। बीकापुर एसडीएम केपी शर्मा ने किया सस्पेंड। लंबे समय से चली आ रही थी लेखपाल अनूप सिंह की शिकायतें। पीड़ित किसान से आय प्रमाणपत्र के बदले में ले लिए थे लेखपाल अनूप सिंह ने 2 हजार। उच्चाधिारियों सहित मुख्यमंत्री से हुई थी शिकायतें।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: UPTET 2021: जैसा कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 परीक्षा पर अनिश्चितता बनी हुई

है, उम्मीदवार जल्द ही (UPTET) परीक्षा की तारीखों, आवेदन और अधिसूचना पर कुछ स्पष्टता की

उम्मीद कर सकते हैं. अधिसूचना 11 मई को जारी होने की उम्मीद थी, लेकिन बिगड़ती COVID-19

स्थिति के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. शुरू में, UPTET 2021 परीक्षा 25 जुलाई के लिएनिर्धारित की गई थी. UPTET 2021 नोटिफिकेशन की तारीख पोस्‍टपोन्‍ड हो गई थी, इसलिए परीक्षाएं

भी स्थगित कर दी गई थीं.

यूपी में अनलॉक प्रतिबंधों में ढि़लाई के साथ, अधिसूचना जल्द ही जारी होने की उम्मीद की जा सकती है.

खबरसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी), परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव ने इस संबंध में पहले ही एक प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है. ऑनलाइन आवेदन 15 जून 2021 से शुरू हो सकता है.

UPTET अधिसूचना में परीक्षा, आवेदन प्रक्रिया, पात्रता मानदंड, महत्वपूर्ण तिथियां, परीक्षा पैटर्न, अन्य

बातों के अलावा पाठ्यक्रम के बारे में महत्वपूर्ण विवरण होंगे. योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश के स्कूलों में प्राथमिक या उच्च-प्राथमिक स्तर के शिक्षकों के रूप में भर्ती के लिए पात्र हो जाएंगे. राज्य स्तरीय परीक्षा उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा वर्ष में एक बार आयोजित की जाती है.

परिणाम आने के बाद योग्य उम्मीदवार अपना UPTET पात्रता प्रमाण पत्र प्राप्त करते हैं. UPTET पात्रता प्रमाण पत्र आजीवन के लिए वैध है. हर साल लगभग 17 लाख उम्मीदवार UPTET परीक्षा के लिए उपस्थित होते हैं. राज्य में शिक्षक की नौकरी के लिए UPTET परीक्षा पास करना अनिवार्य है.
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: नई दिल्ली. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन अनुबंध घोटाले का आरोप लगाने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा है कि जिस एग्रीमेंट की बात की जा रही है वो एग्रीमेंट 18 मार्च, 2021 को रद्द कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट (Sri Ram janam Bhoomi Trust) में जो जमीन घोटाला हुआ बीजेपी उस पर कार्रवाई करने के बजाए प्रॉपर्टी डीलर्स के पक्ष में खड़ी हो गयी है. करोड़ो रामभक्तों से मैं कहना चाहता हूं कि जिन्होंने चंदा दिया उनसे हाथ जोड़कर अपील है आपकी आस्था मर्यादा पुरूषोत्तम राम में है, आपकी आस्था चंपत राय (Champat Rai), सुल्तान अंसारी में नहीं है.

आप सांसद ने कहा कि मंगलवार को कुछ कागज हमारे हाथ लगे जिससे यह साबित होता है बीजेपी की आस्था राम में नहीं चंदा चोरों में है. बीजेपी और चंपत राय लगातार तर्क दे रहे हैं कि प्रॉपेर्टी डीलर से वर्ष 2011 में अग्रीमेंट हुआ फिर 2019 में कहा. जिस अग्रीमेंट का जिक्र यह करते हैं वो 18 मार्च, 2021 को रद्द हो चुका है इसका शपथ पत्र मेरे हाथ मे है.

संजय सिंह ने कहा कि जमीन का एग्रीमेंट दो करोड़ रुपये में हुआ था जिसके लिए 50 लाख एडवांस दिया गया. इस सौदे में पहला पक्ष कुसुम पाठक, हरीश पाठक हैं. जिन नौ लोगों के साथ अग्रीमेंट हुआ है उनमें इच्छा राम सिंह, विश्व प्रताप सिंह, मनीष कुमार, सूबेदार दुबे, बलराम यादव, राजेन्द्र प्रसाद, रविंद कुमार दुबे, सुल्तान अंसारी और राशिद हुसैन हैं. इन नामों में रवि मोहन तिवारी का भी नाम शामिल है.

सांसद संजय सिंह द्वारा जमीन अनुबंध को लेकर लगाए गए आरोपों पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विस्तार से सौदे की स्थिति स्पष्ट की है (फाइल फोटो)
16 करोड़ रुपये वापस करे ट्रस्ट, राम मंदिर का जल्द हो निर्माण

उन्होंने चंपत राय और बीजेपी से सवाल पूछा कि रवि मोहन तिवारी और ऋषिकेश उपाध्याय के बीच क्या रिश्ता है. साढ़े पांच करोड़ की मिल्कियत दो करोड़ में सुल्तान अंसारी और रवि मोहन तिवारी को बेची गयी. जबकि वही जमीन पांच मिनट बाद 18 करोड़ रुपये में चंपत राय को बेच दी गई. इसलिए आम आदमी पार्टी यह मांग करती है कि साढ़े 16 करोड़ रुपए वापस होने चाहिए और जल्द राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए. साथ ही सुल्तान अंसारी और रवि मोहन तिवारी के खातों की जांच की जाए.

आप सांसद ने बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा पर हमलावर होते कहा कि वो चोरों और प्रोपेर्टी डीलर के पक्ष में खड़े हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि चंपत राय के बारे में कहा जा रहा है कि वो अविवाहित हैं. तो क्या पत्नियां भ्रष्टाचार के लिए उकसाती हैं. मैं इंतजार कर रहा था कि बीजेपी कुछ तो शर्म दिखाएगी. मैं इन सभी मामलों को लेकर कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा हूं.
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *पत्रकार की हत्या के विरोध में सौपा ज्ञापन उच्च स्तरीय जांच , एक करोड़ की सहायता, सरकारी नौकरी, पत्रकार सुरक्षा कानून की किया माँग*

0 उपजा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी के नेतृत्व में पत्रकारों ने ए डी एम को सौंपा ज्ञापन

सोहावल अयोध्या,

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की नृशंस हत्या से पत्रकारों में रोष व्याप्त है। सभी पत्रकार आक्रोशित हैं। शीघ्र घटना के अभियुक्तों की गिरफ्तारी न की गई तो निरंतर धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।उक्त विचार प्रतापगढ़ के न्यूज़ चैनल पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की हत्या के विरोध में शोक व्यक्त करते हुए उपजा जिला अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने व्यक्त किया। पत्रकार सुलभ की कच्ची गृहस्ती है। उसके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं जिनका रो रो कर बुरा हाल है। पत्रकार सुलभ निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता की पहचान थे। अपनी जान का खतरा होने की सूचना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी किया था। गत 13 जून की घटना जिन परिस्थितियों में हुई है उसमे गहरी साजिश की आशंका है । शोक संवेदना व्यक्त करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष रतन दीक्षित के निर्देशन में उपजा अयोध्या इकाई द्वारा चार बिंदुओं के संदर्भ में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया जिसमें सुलभ की मृत्यु की उच्च स्तरीय जांच कराने , परिवार को एक करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान करने और पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी देने एवं पत्रकार सुरक्षा कानून तत्काल लागू किए जाने की मांग की गई है । ज्ञापन अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को सौंपा गया। ज्ञापन सौंपते समय उपजा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयप्रकाश गुप्ता उपाध्यक्ष राकेश वैद संगठन मंत्री रवि मौर्य मो तुफैल महानगर महामंत्री योगेश प्रताप सिंह राकेश तिवारी कमलेश पांडेय प्रमोद पांडेय साजिद प्रदीप श्रीवास्तव डी के तिवारी एन एन पांडेय आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग (Meteorological department) के ताजा अनुमान के मुताबिक शाम ढलते-ढलते कई जिलों में मौसम का मिजाज पलट जायेगा. दिनभर की तेज धूप और उमस के बाद लगभग 20 जिलों में राहत की फुहारें गिर सकती हैं. हालांकि हवा के तेज झोंके और बिजली गिरने का खतरा भी बना रहेगा. फिलहाल मौसम का ये बदलाव पूर्वी यूपी और पश्चिमी यूपी के कई जिलों में देखने को मिल सकता है. मध्य यूपी यानी लखनऊ (Lucknow) से लेकर रूहेलखण्ड तक के जिलों में मौसम उमस वाला बना रहेगा.

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून के प्रवेश के साथ ही अभी तक बिहार की सीमा से लगे और तराई के जिलों में अच्छी बारिश हुई है और हो रही है. मध्य यूपी और पश्चिमी यूपी के जिलों में भी बारिश की संभावना है लेकिन मानसून के आगमन का यह कतई मतलब नहीं है कि हर रोज हर जिले में बारिश होती रहे.

मौसम विभाग ने अनुमान जारी किया है कि बुधवार की शाम तक जिन जिलों में हवा के तेज झोंकों के साथ बरसात हो सकती है, वे जिलें हैं- बस्ती, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, अयोध्या, बाराबंकी, रायबरेली, सुल्तानपुर, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया, गाजीपुर, मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, जालौन, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, कानपुर नगर, कानपुर देहात. इन जिलों में 61 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

इसके अलावा गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, अमरोहा, बागपत और संभल में भी बारिश की संभावना है. इन जिलों में 87 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा चल सकती है. इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.लखनऊवासिय़ों को फिलहाल उमस से दो-चार होना पड़ेगा. हालांकि इस बात की संभावना बनी हुई है कि जिले की बाहरी सीमा वाले इलाके में हल्की फुहारें गिर जायें. पिछले तीन-चार दिनों के बाद मौसम के रूख में इतना तीखा बदलाव आया है. बादलों की आवाजाही के बीच तेज धूप निकलने से और वारावरण में नमी होने के कारण उमस से लोग परेशान हो उठे हैं. इस बात की चर्चा चल पड़ी है कि क्या सही में मॉनसून आ गया है. मटनसून के आने के बाद भी मौसम की ऐसी बेरूखी लोगों को समझ नहीं आ रही है.

मौसम विभाग ने 20 जून तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया है. इसमें बताया गया है कि पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक हर रोज किसी न किसी इलाके में बारिश जारी रहेगी. बारिश का ज्यादा जोर पूर्वी इलाके के जिलों में देखने को मिलेगा. 17 जून तक तो बारिश का जोर ज्यादा रहेगा लेकिन, अभी तक के अनुमान के मुताबिक 18, 19 और 20 जून को बारिश और कम होती जायेगी. यानी गर्मी और उमस के लिए तैयार रहना होगा.

बता दें कि 13 जून को ही प्रदेश की सीमा में मॉनसून दाखिल हो चुका है. दो-तीन दिनों तक तो इसका असर काफी देखने को मिला और बारिश होती रही लेकिन, एकाएक धूप निकलने से उमस बढ़ गयी है.
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *नींद की झपकी आने से बस लेकर खाई में गिरा बस ड्राइवर हालात नाजुक*

सोहावल अयोध्या,

*रौनाही थाना राष्ट्रीय राजमार्ग सफीपुर के पास बिहार से दिल्ली वाया पंजाब जा रही प्राइवेट बस अनियंत्रित हो पेड से टकराई। बस ड्राइवर की हालत नाजुक जिसे जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती पांच यात्रियों को मामूली चोटे आई। मौके पर पहुँची पुलिस ने चोटिलो को प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोहावल भिजवाया*
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: एक तरफ भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार धोनी है सौरव गांगुली है दूसरी तरफ यूरोपियन फुटबॉल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो है

कल पुर्तगाल Vs हंगरी के मैच था मैच के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रेसवार्ता को शुरू करने के दौरान अपने सामने रखीं कोकाकोला की दोनों बोतलें एक तरफ हटा दिया……ओर टेबल के नीचे रखी पानी की बोतल को हाथो से ऊपर उठाकर पत्रकारों को दिखाते हुए कहा – “आगुवा….. यानी पानी!

उनका इरादा साफ दिख रहा था कि वह कार्बोनेटेड सॉफ्ट ड्रिंक्स की तुलना में साधारण पानी पीने के पक्ष में खड़े थे
इस घटना के बाद से कोकाकोला के शेयर धड़ाधड़ गिरना शुरू हो गए. ओर कोकाकोला को चार बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ…….

अब आते हैं धोनी ओर सौरव गांगुली जैसे कई क्रिकेटर क्रिकेट के ड्रीम 11 ओर My11circle जैसे ऑनलाइन एप्प के नाम पर खुलेआम ऑनलाइन जुए को प्रमोट करते हैं, इन एप्प में आपको ऑनलाइन टीम बनानी होती है। आप फ्री एंट्री या पैसे वाले कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं। वैसे तो पैसे लगाकर दांव लगाना सट्टेबाजी माना जाता है पर टेक्नोलॉजी आधारित होने से यह सट्टेबाजी की मान्य परिभाषा से बाहर हो जाता है, ऑनलाइन स्पोट्स गेम Dream 11 पर पांच राज्यों में रोक है। इसकी कानूनी वैधता पर कोर्ट के अलग-अलग फैसले आ चुके हैं। कई देशों में इसे जुए के एक प्रकार के तौर पर देखा जाता है। महेंद्र सिंह धोनी इस ऑनलाइन गेम के ब्रांड एंबैसेडर हैं।

यानी एक खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो है जो कोकाकोला जैसी जानीमानी कंपनी के खिलाफ जाकर अपनी बात कहता है और एक तरफ यह बिना रीढ़ के भारतीय सितारे है जो लोगो को सही बात की तरफ डायवर्ट न कर गलत प्रेक्टिस की तरफ डायवर्ट कर रहे हैं
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
यूपी में ट्रांसफर पर रोक हटी। पॉलिसी जारी। 15 जुलाई तक होंगे तबादले।

– मुख्यसचिव आर के तिवारी ने जारी किए आदेश ।

– कोविड 19 को देखते हुए शासन स्तर पर लगायी गयी थी रोक ।।।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: प्रेस विज्ञप्ति

 

अयोध्या।
वरिष्ठ पत्रकार अफजाल अहमद खान के पिता कैप्टन अफजाल अहमद खान के आकस्मिक निधन पर प्रेस क्लब अयोध्या के पत्रकारों ने दुःख व्यक्त किया है, प्रेस क्लब अयोध्या के अध्यक्ष महेंद्र त्रिपाठी ,सचिव के बी शुक्ला महा सचिव पुनीत मिश्र उपाध्यक्ष मुकुल श्रीवास्तव ,संयुक्त सचिव अनूप कुमार संरक्षक रमा शरण अवस्थी, हरि शंकर सफरी वाला, राजेन्द्र सोनी कोषाध्यक्ष अयोध्या प्रसाद मौर्य उप मंत्री प्रमोद श्रीवास्तव महेश आहूजा वरिष्ठ सद्स्य रघुबर शरण नितिन मिश्र कमलाकान्त सुन्दरम रमेश मिश्र अरविंद गुप्ता आदि ने अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ती प्रदान करे तथा इस आकस्मिक दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *बिजली करेन्ट से कबाड़ बीन रहे कबाड़ी की दर्दनाक मौत*
अयोध्या।
पूराकलन्दर थाना क्षेत्र के मसौधा बाजार में स्थित मिल के नाला के पास कबाड़ बीन रहे कबाड़ी की बिजली करेन्ट की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *दिल्ली में 5 हजार हेल्थ असिस्टेंट की भर्ती होगी*
कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: यूपी: सोशल मीडिया में अफवाह, फर्जी पोस्ट पर कार्यवाही के आंकड़े DGP मुख्यालय से जारी

1 जून 2020 से 31 मई 2021 तक के आंकड़े जारी,सोशल मीडिया में अफ़वाह, गलत जानकारी पर 118 FIR,
साम्प्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाली पोस्ट पर 366 मुक़दमे,आपत्तिजनक पोस्ट,ऑडियो, वीडियो पर 623 FIR
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: लखनऊ से खबर

*UPTET परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी*

*UP टीईटी के प्रमाण पत्र को आजीवन वैधता*

अब दूसरी बार नहीं देनी होगी UPTET परीक्षा

यूपी सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

डीएलएड प्रवेश में पहली व्यवस्था रहेगी जारी
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: अयोध्या
======
16 जून 2021
अयोध्या DM व SSP ने बैठक कर अधिकरियो को शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाने का दिया निर्देश
========================≠========
जिलाधिकारी/ लाइसेंस प्राधिकारी अयोध्या श्री अनुज कुमार झा ने विगत तीन वर्षों में जनपद में अवैध मदिरा के निष्कर्षण, परिवहन, व्यापार, विक्रय आदि में संलिप्त अभियुक्तों के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर की गई कार्यवाहियों, नामित लोगों की गिरफ्तारी तथा अवैध शराब से जुड़े हुए प्रकरणों की न्यायालय में नियमित सुनवाई के स्थिति की गहन समीक्षा की। जिलाधिकारी ने अवैध शराब माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने तथा इनसे जुड़े हुए प्रकरणों का संबंधित न्यायालय में नियमित प्रभावी पैरवी करने के निर्देश दिए ताकि अवैध शराब से जुड़े हुए लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी, पुलिस व आबकारी विभाग कि संयुक्त टीम द्वारा हाईवे के किनारे ढाबों, चिन्हित शराब माफियाओं व स्थानों आदि पर अभियान चलाकर प्रवर्तन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने उत्तर प्रदेश प्वायजन्स (रेगुलेशन आफ पजेशन एण्ड रोल) नियमावली-1921 (यथासंशोधित) में वर्णित प्राविधानों व दिए गए निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा अवैध शराब के कार्यों में संलिप्त व्यक्तियों का कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए ताकि मिथाइल अल्कोहल के पेय मदिरा के रूप में दुरुपयोग के फल स्वरुप होने वाली जन हानि से संबंधित घटनाऐं न होने पाएं।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश प्वायजन्स (रेगुलेशन आफ पजेशन एण्ड रोल) नियमावली-1921 (यथासंशोधित) में वर्णित प्राविधानों के सम्बन्ध में जनपद स्तर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय नोडल समिति द्वारा अवैध मदिरा के निष्कर्षण, परिवहन, व्यापार आदि में संलिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री शैलेश कुमार पांडेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री गोरेलाल शुक्ला, एसपी सिटी, जिला आबकारी अधिकारी, अभियोजन के अधिकारी, आबकारी निरीक्षकगण उपस्थित रहे।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: पेंशन विवाद में हाईकोर्ट लखनऊ बेंच का बड़ा फैसला। 1 अप्रैल 2005 से पहले नियुक्त शिक्षकों, गैर शिक्षक स्टॉफ को मिलेगा पुरानी पेंशन स्कीम का फायदा। चार महिने में कार्रवाई पूरी करने का आदेश। #pension #UPGov #HighCourt
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
2022 की तैयारियों में जुटी बीजेपी ने कसी कमर ।
– भाजपा हाईकमान अब तेजी से संगठनात्मक खामियों को दूर करने में जुटा
खामियों को दूर करने की कमान खुद गृहमंत्री अमित शाह ने संभाली।
– सरकार के बाद अब संगठन स्तर की शुरू हुई समीक्षा।
– गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही कई जिलों के पदाधिकारियों और पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं से संगठन के बारे में लेगे फीडबैक
– गृहमंत्री एक-एक करके सभी बड़े जिलों में पार्टी के जमीनी कार्यकर्ताओं से संगठन के रंग-ढंग और क्रियाकलापों पर करेगे बात
– गृहमंत्री संगठन में तमाम खाली पदों पर अब तक नियुक्ति न होने , ब्लाक, जिला, मंडल व क्षेत्रीय स्तर पर संगठन में जिम्मेदारी संभालने वाले पदाधिकारियों की योग्यता के बार में लेगे जानकारी ।
– गृहमंत्री अमित शाह जल्द ही लखनऊ या वाराणसी पहुंचकर प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के साथ कर सकते है बैठक।
[6/17, 6:58 AM] +91 94155 29848: *बिग ब्रेकिंग*

*गाजियाबाद से बड़ी खबर।*

गाजियाबाद में ट्विटर समेत कई लोगो पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर ट्विटर समेत 8 अन्य लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज़-

आरोप है कि एक वीडियो को प्रचारित किया गया जिसमें एक मुस्लिम को निशाना बनाया गया, उसकी पिटाई की गई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने का आरोप लगा,

ट्विटर भ्रामक खबरों को मैनिपुलेटेड कहता है, लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं किया गया:- उत्तर प्रदेश सरकार
[6/17, 7:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

बीएम तिवारी बने सीओ एलआईयू अयोध्या
लखनऊ।
यूपी पुलिस में 8 सीओ के तबादले
अरविंद कुमार वर्मा लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट
नवीना शुक्ला लखनऊ ग्रामीण
शैलेंद्र प्रकाश त्रिपाठी हमीरपुर जिले से मिर्जापुर
शिव स्वरूप कुशीनगर से लखनऊ यूपीपीसीएल
बालमुकुंद तिवारी कानपुर देहात से एलआईयू अयोध्या
रवि प्रकाश सिंह अमेठी से हमीरपुर
रविकांत गौड़ रामपुर से कानपुर देहात
गणेश कुमार बिजनौर से मुरादाबाद
[6/17, 7:02 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

प्रो0 आनन्द कुमार त्यागी महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ
के कुलपति नियुक्त
—–

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने प्रो0 आनन्द कुमार त्यागी, शहीद भगत सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी फिरोजपुर, पंजाब को कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से 3 वर्ष की अवधि के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ, वाराणसी का कुलपति नियुक्त किया है।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*एटीम से रुपया निकालने के लिए भटक रहे उपभोक्ता*

भेलसर(अयोध्या)भेलसर क्षेत्र में लगे एटीएम सफेद हाथी साबित हो रहे है।भेलसर चौराहे पर पहले भारतीय स्टेट बैंक,बैंक आफ इंडिया व एक प्राइवेट एटीएम लगा हुआ था।जिसमे भारतीय स्टेट बैंक भेलसर के एटीएम में आये दिन धोखाधड़ी की शिकायते आती रहती थी।बुधवार को भेलसर गांव निवासी मोहम्मद मुस्ताक,मैकू लाल,राम अवध,विनोद कुमार सहित अन्य ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक ने काफी दिनों से अपना एटीएम ही बन्द कर दिया जब कि प्राइवेट एटीएम का शटर हफ़्तों से गिरा हुआ है।रुपया निकालने की बड़ी उम्मीद लेकर बैंक आफ इंडिया भेलसर की शाखा पर आए लेकिन यहां भी एटीएम बन्द पड़ा था।बैक कर्मियों ने बताया कि एटीएम की देखभाल प्राइवेट संस्था कर रही है वही जाने।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*पुलिस चौकी भेलसर की मनमानी कार्यवाही से लोग परेशान*

भेलसर(अयोध्या)रूदौली कोतवाली की भेलसर चौकी की पुलिस पर आम जनता के साथ दुकानदारो ने भी दबंगई करने का आरोप लगाया है।
ताजा मामला बुधवार को सामने आया है जिसमे बैंक आफ इंडिया शाखा भेलसर के सामने आन लाइन का काम करने वाले सुभाष चन्द्र यादव पुत्र राम अवध यादव का आरोप है कि बुधवार की सुबह दस बजे अपनी बाइक यु पी 42 ए के 8043 खड़ी करके दुकान के अंदर गए ही थे कि पुलिस चौकी भेलसर के दो सिपाही आये और बिना पूछ ताछ किये अपनी मास्टर चाबी से गाड़ी स्टार्ट करके भेलसर चौकी उठा ले गए।सुभाष चंद्र ने बताया कि जब गाड़ी लेने पुलिस चौकी गए तो उन्हें वहां से भगा दिया।घटना को लेकर जब दुकानदारों ने आपत्ति की तो बाइक तो लगभग 12 बजे छोड़ दिया लेकिन शाम पांच बजे बाइक चालान का संदेश उसके मोबाइल पर आया जिसमे चालक के पास डीएल न होने की बात दर्शाई गई है।घटना को लेकर दुकानदारों में रोष है।वहीँ चौकी इंचार्ज भेलसर ने बताया कि बाइक चोरी की घटनाओं को देखते हुए बैंक,हॉस्पिटल व रोड के किनारे बिना लॉक खड़ी बाइक को चोर निशाना बनाते रहे हैं इसलिए ऐसे स्थानों पर बिना लॉक खडी बाइक के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा ताकि वाहन स्वामी सचेत रहें।बताया कि अबतक एक सप्ताह में ऐसे 52 दो पहिया वाहनों का चालान किया जा चुका है।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*कोविड वैक्सीन टीकाकरण हेतु ऑनलाइन पंजीकरण सहायता शिविर आज*

*भाजपा के सेवा ही संगठन के अंतर्गत होने वाले शिविर का जिलाध्यक्ष संजीव सिंह करेंगे उद्घाटन*

*भाजयुमो के जिला कार्यसमिति सदस्य आशीष शर्मा के संयोजन नगर में चलेगा पंजीकरण अभियान*

भेलसर(अयोध्या)भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के अंतर्गत बृहस्पतिवार 17 जून को पूर्वाह्न में रूदौली नगर में कोविड़ वैक्सीन के टीकाकरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शिविर लगाया जाएगा। हनुमान किला मंदिर के निकट लगने वाले इस शिविर का उद्घाटन भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संजीव सिंह करेंगे।इस दौरान उनके साथ युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष शिवम सिंह भी उपस्थित रहेंगे।
शिविर के संयोजक भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला कार्यसमिति सदस्य आशीष शर्मा ने बताया कि इस महामारी के दौर में भाजपा की मोदी जी सरकार व उत्तर प्रदेश की योगी जी की सरकार के साथ-साथ भाजपा के संगठन ने भी मानवता की सेवा के लिए अनेक कार्य किये हैं।इसी क्रम में जिला संगठन के निर्देश पर भाजपा रूदौली के कार्यकर्ता इस शिविर के माध्यम से पंजीकरण के लिए कार्य करेंगे।यह शिविर का उद्देश्य विशेष रूप से रेहड़ी,पटरी दुकानदारों को कोरोना टीका लगवाने के लिए पंजीकरण में उनकी मदद करना है।पंजीकरण के लिए आधार कार्ड,राशन कार्ड,पैन कार्ड वोटर आईडी कार्ड या फ़ोटो युक्त पहचानपत्र रखना होगा।भाजपा का प्रयास है कि हर व्यक्ति टीका लगवाकर स्वयं को सुरक्षित करे।संयोजक आशीष शर्मा ने अपील की इस शिविर का अधिक से अधिक सभी को लाभ मिले।ऐसा सभी का प्रयास होना चाहिए।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*लापता हुई दो किशोरियां बरामद*

भेलसर(अयोध्या)मवई पुलिस ने लापता हुई दो किशोरियों को एक ही दिन में बरामद कर लिया।बरामद किशोरियों में एक तो उसी दिन लापता हुई थी जबकि दूसरी ढाई साल बाद बरामद हुई।
प्रभारी निरीक्षक मवई विश्वनाथ यादव ने बताया कि सैदपुर चौकी क्षेत्र के ग्राम बाकरपुर से ढाई वर्ष पूर्व एक किशोरी लापता हुई थी जबकि ग्राम सुनबा में एक किशोरी मंगलवार को लापता हुई थी।दोनों के परिजनों ने मवई थाना पहुंच कर धारा 363,366 के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था।मंगलवार को प्रातः सूचना मिली कि सुनबा से ढाई वर्ष पूर्व लापता हुई किशोरी नैयामऊ मोड़ पर खड़ी है।प्रभारी निरीक्षक ने सैदपुर चौकी इंचार्ज विनय कुमार यादव को महिला सिपाही के साथ मौके पर भेजा।पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किशोरी को बरामद कर लिया।प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मंगलवार के दिन लापता हुई किशोरी को कृष्णा होटल के पास से बरामद किया गया।प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों को मेडिकल परीक्षण के लिये भेज दिया गया है तथा आरोपियों की तलाश की जा रही है।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान की रिपोर्ट*

*मवई पुलिस की बड़ी कार्यवाही,बिना मास्क के लोगों का किया चालान*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र अंतर्गत मवई चौराहा पर बुधवार की शाम को वरिष्ठ उपनिरीक्षक आरसी यादव ने चेकिंग अभियान चलाया।जिसमे बिना मास्क के फर्राटा भर रहे दो पहिया वाहनों को रोक कर चालान काटा गया।अभियान में 35 लोगो का बिना मास्क पर चालान काटा गया।साथ ही 3500 रुपये का सम्मन शुल्क भी वसूला गया।वही बिना हेलमेट व कागजात न होने पर दस दो पहिया वाहनों का चालान भी किया गया।
मवई थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक आर सी यादव ने बताया कि पूरे थाने के सभी क्षेत्रों में कुल 111 लोगों का बिना मास्क पर चालान काटा गया।साथ ही 11 हजार रुपये समन शुल्क भी वसूला गया।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खाँ की रिपोर्ट*

*पानी निकासी को लेकर दो पक्षों में तनाव*

*पुलिस ने दोनों का किया चालान*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम अमीरपुर में खेत मे पानी निकालने को लेकर दो पक्षों में तनाव हो गया।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को पकड़ कर थाने ले आयी।
प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि ग्राम अमीरपुर में बनी प्रसाद पुत्र हनोमान के खेत मे पानी भरा हुआ था।दूसरे पक्ष के लवकुश वर्मा ने मिट्टी डाल कर बन्द कर दिया।इसी बात को लेकर बेनी तथा लवकुश में तकरार होने लगी मामला मारपीट तक पहुंचता इससे पहले सूचना पाकर उपनिरीक्षक कर्मवीर सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंच कर दोनों पक्षों को पकड़ कर थाने ले आये।प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि दोनों को शांति भंग की आशंका में धारा 151 के तहत चालान कर दिया गया।
[6/17, 10:04 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खाँ की रिपोर्ट*

*प्रधान संघ अध्यक्ष पद को लेकर मवई ब्लाक में चल रही हलचल*

भेलसर(अयोध्या)प्रधान संघ की कार्यकारिणी के गठन को लेकर मवई ब्लाक में भी सरगर्मी बढ़ रही है।प्रधान संघ अध्यक्ष बनने के लिये अभी से कुछ लोग प्रधानों को अपने पक्ष में लाम बन्द करने के प्रयास में लगे हुए हैं।इस बार हुए पंचायत चुनाव में कई प्रधान या तो चुनाव हार गये या फिर उनकी सीट आरक्षित हो गयी है।यदि पूरे ब्लाक में नजर दौड़ाई जाय तो इसमें चार प्रधान ही अध्यक्ष पद की दावेदारी कर सकते हैं।जिसमे सबसे पहला नाम दुल्लापुर ग्राम सभा के प्रधान राम सूरत उर्फ भोला यादव का आता है।यह उम्र में सीनियर होने के साथ पूर्व में भी ग्राम प्रधान तथा जिला पंचायत सदस्य भी रह चुके हैं।इसके बाद ग्राम रामपुरजनक के प्रधान राजेश यादव का भी नाम अध्यक्ष पद की दौड़ में बताया जाता है।राजेश यादव भी लगातार तीसरी बार गांव की बागडोर अपने हाथों में लिये हुए हैं।पिछले साल भी प्रधानों की समस्याओं को लेकर तत्कालीन खण्ड विकास अधिकारी से भी उन्होंने पंगा लिया था।उनके अंदर संघर्ष करने की क्षमता भी है।इसके अलावा ग्राम प्रधान बिहारा बलवन्त सिंह का भी नाम चर्चा में चल रहा है।बलवन्त सिंह ग्राम बिहारा के प्रधान पद पर दूसरी बार निर्वाचित हुए हैं।बलवन्त सिंह की गम्भीरता और ईमानदारी की लोग अक्सर चर्चा करते हैं। स्वच्छ क्षवि के चलते उनकी भी लोग दावेदारी की चर्चा करते हैं।इसके अलावा ग्राम कुशहरी के प्रधान पवन वर्मा उर्फ पिंटू वर्मा भी इस दौड़ में शामिल बताये जा रहे।पिंटू वर्मा को भी संगठन चलाने का अच्छा अनुभव है।उन्होंने सपा के विभिन्न पदों पर रहकर कार्य भी किया है।अब देखना है कि इस बार प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष पद पर किसकी ताज पोशी होगी।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

31/5/2021 को निकाली गई अधिसूचना निरस्त।।

अयोध्या।
पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने प्रेस द्वारा व महानगर कमेटी अयोध्या ने महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव व पार्षद दल नेता हाजी असद साहब के नेतृत्व में सभी पार्षदों व नि0 वर्तमान प्रधानगण के साथ 41 राजस्व ग्रामो में बिना किसी प्रकार का विकास किये अविधिक रूप से टैक्स थोपने के विरोध में ज्ञापन दिया गया था।आज बोर्ड की बैठक समाजवादी पार्टी के पार्षदो के ज़बरदस्त विरोध के बीच अधिसूचना को निरस्त कर दिया गया ।।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
विपक्ष की मुहिम रंग लाई। अयोध्या नगर निगम में शामिल 41 गांव पर लगा टैक्स स्थगित। नगर निगम में शामिल 41 गांव के परिसीमन व वार्ड बनने के बाद होगा टैक्स का निर्धारण।नगर निगम बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला। कार्यकारी के 6 सदस्यों का हुआ चुनाव। सदन में सर्वसम्मति से विजेंदर सिंहअनुज दास,गरिमा मौर्या, राम नंदन तिवारी,जगत नारायण यादव व फरीद कुरैशी चुने गए सदस्य। कोरोना काल के बाद हुई यह पहली बैठक। बैठक में विपक्ष ने टैक्स को लेकर नगर निगम को घेरा। 41 गांव में लगे टैक्स को किया गया स्थगित।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
टीम 9 की बैठक में सीएम योगी ने दिये निर्देश –
– उत्तर प्रदेश सभी तरह की परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार है।
– प्रदेश ऑक्सीजन जेनेरेशन के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है।
– कल 05 और प्लांट की स्वीकृति दी गई है। प्रदेश में 441 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित की स्थापना की जा रही है।
– इनमें से लगातार प्रयासों से अब 100 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो चुके हैं।
प्लांट स्थापना से जुड़े कार्यों की सतत समीक्षा की जाए।
– इस संबंध में भारत सरकार से समन्वय बनाए रखा जाए। 50 बेड से अधिक सभी अस्पताल ऑक्सीजन की आवश्यकता के लिहाज से आत्मनिर्भर होंगी।
– प्रदेश में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जाए। गुणवत्ता और समयबद्धता पर फोकस रहे।
– 09 मेडिकल कॉलेजों में प्राचार्यों की नियुक्ति हो चुकी है, जबकि शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया चल रही है।
– इन कार्यों को यथासंभव शीघ्रता से पूरा किया जाए।
– 14 अन्य प्रस्तावित नए मेडिकल कॉलेजों में अगले सत्र से पठन-पाठन शुरू करने के लक्ष्य को देखते हुए आवश्यक तैयारियां समय से पूरी की जाएं।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम की पैड़ी नागेश्वरनाथ मन्दिर के निकट दो पक्षो में जमकर हुई लाठी डंडा से मारपीट। वीडियो हुवा वायरल।भूमि विवाद में मारपीट की है चर्चा। दोनों पक्ष अयोध्या कोतवाली पहुंचे। मामला अयोध्या कोतवाली के पुलिस चौकी लक्ष्मनघाट चौकी का। पुलिस जांच में जुटी।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: *कोरोना काल में यूपी पुलिस ने चालान और जुर्माने से वसूले 183 करोड़ रुपये*

 

 

*लखनऊ।*
एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि वीकेंड कर्फ़्यू तोड़ने पर 5 लाख 11 हज़ार 661 लोगों पर कार्यवाही करते हुए 2 लाख 70 हज़ार 320 एफआईआर भी दर्ज की गई और 96 हज़ार 82 वाहन सीज़ किये गए। मास्क न लगाने पर 55 लाख 13 हज़ार 238 चालान किए गए।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या।
नवनिर्मित बस स्टेशन अयोध्या धाम का प्रधान प्रबंधक संचालन विनीत सेठ व प्रधान प्रबंधक संजय शुक्ल ने किया निरीक्षण।प्रधान प्रबंधक संजय शुक्ल का बयान। बस स्टेशन अयोध्या धाम से उत्तराखण्ड, राजस्थान, दिल्ली, बिहार राज्यों से पारस्परिक समझौता,इन राज्यों से आने वाले पर्यटकों को साधन उपलब्ध कराया जाएगा।पर्यटकों के अयोध्या आने से रोजगार बढ़ेगा।परिवहन विभाग की आय भी बढ़ेगी।प्रधान प्रबंधक संचालक विनीत सेठ का बयान।बस स्टेशन अयोध्या धाम में यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाए।एसी बसों के संचालन के लिए एसी वेटिंग हाल की सुविधा।डॉरमेट्री की भी सुविधा।यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्राइवेट गार्ड भी तैनात होंगे।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

लखनऊ:
*युवा वकीलों को सरकार का तोहफा*
नए वकीलों को 3 साल तक 5 हजार मिलेंगे,
स्टेशनरी,किताब के लिए 5 हजार देगी सरकार,
नए वकीलों के लिए सरकार का ऐलान।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

दरोगा भर्ती के लिए रिकॉर्ड 15 लाख अभ्यर्थियों ने किया ऑनलाइन आवेदन

उपनिरीक्षक नागिरक पुलिस,प्लाटून कमांडर PAC व अग्निशमन दृतीय पदों के लिए निकली थी 2020-21 की सीधी भर्ती

9534 पदों के लिए अब तक 15 लाख आये आवेदन

15 जून थी अंतिम तिथि आवेदन की

कई अभ्यार्थियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोनत्ति बोर्ड की वेबसाइट व सर्वर में दिक्कत होने के चलते आवेदन न होने की भी शिकायत की
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: #Lakhimpur

➡नो मेन्स लैंड पर कब्जे से मचा हड़कम्प

➡16 फिट नो मेंस लैंड पर नेपालियों का कब्जा

➡सूचना के बाद प्रशासन में मचा हड़कम्प

➡SDM ने लिया जायजा,अतिक्रमण हटाने को कहा

➡निघासन तहसील की नेपाल सीमा का मामला।
[6/17, 2:57 PM] +91 94155 29848: *आज सोहावल के सुचित्तागंज बाजार में मरीजों को देखेंगी डा. प्रभा सिंह*

 

🖌️🖌️🖌️🖌️

जनहित में जारी

अयोध्या : जिला महिला हॉस्पिटल जनपद अयोध्या की मशहूर डॉक्टर स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रभा सिंह एमबीबीएस, एमएस सर्जन अब प्रत्येक बृहस्पतिवार को 12:00 से 2:00 बजे तक मिश्रा मेडिकल स्टोर सुचित्तागंज बाजार में महिला मरीजों की देखभाल के लिए बैठने लगी है. आज वह मरीजों की देखरेख के लिए नियमित समय से सुचित्तागंज बाजार में बैठेंगी,जहां वह महिलाओं से संबंधित सभी प्रकार की बीमारियों को देखेंगी और वह उन्हें परामर्श देंगी, उन्होंने अपनी फीस जिले में सबसे कम मात्र ₹100 रखी है.
[6/17, 2:59 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

 

अयोध्या।
कोतवाली नगर क्षेत्र के टेली टोला में युवक की मोटरसाइकिल से पानी की छिट्टे पड़ने से दो पक्षों में हुई मारपीट।मारपीट के दौरान चले लाठी, डंडे, लोहे की रॉड, 5 लोग हुए घायल। घायल में 1 युवक शुभम की हालत गंभीर।लखनऊ ट्रामा सेंटर हुआ रेफर। 4 घायलों का इलाज चल रहा जिला अस्पताल में।मौके पर पहुची पुलिस ने मारपीट में शामिल 1 युवक को किया गिरफ्तार।मौके पर पुलिस बल मौजूद।
[6/17, 2:59 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
प्रदेश में जुलाई से शुरू होने वाले गांव गांव टीकाकरण अभियान का ट्रायल आज से शुरू ।

– पहले 30 दिनों तक गांव में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा फिर 2 दिन टीकाकरण किया जाएगा ।

– जुलाई से 10 लाख लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है इसमें ब्लॉक को दफ्तर में बैठकर पंचायत घर और विद्यालय में टीकाकरण केंद्र बनाया जाएगा ।

– हर क्लस्टर में 10000 लोग शामिल होंगे 3 दिन में जागरूकता अभियान के दौरान घर का टीकाकरण की पर्चियाँ बाँटी जाएगी ।

– इसके लिए चार क्लस्टर में तैयारी की गई है ।

– जहाँ 17 से 19 जून तक जागरूकता अभियान चलेगा वहाँ 21 और 22 जून को टीकाकरण किया जाएगा ।
[6/17, 2:59 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

*बिजली करेंट से कबाड़ बीन रहे कबाड़ी की दर्दनाक मौत*

अयोध्या।
कबाड़ बीन रहे अधेड़ की बिजली करेंट की चपेट में आने से हुई दर्दनाक मौत।पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मसौधा पेट्रोल पंप के सामने कबाड़ बिन रहा था अधेड़। पूराकलंदर थाना के बरगदिया गांव का रहने वाला मृतक अधेड़।
[6/17, 2:59 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग *एनयूजे, उपजा और DJA की मांग पर सुलभ श्रीवास्तव के परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा। पत्नी को नौकरी मिलेगी और आवास की व्यवस्था होगी।*