July 23, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

अयोध्या 15 जुलाई *यूपी में साधु बनकर 8 साल से रह रहा था बिहार से फरार हत्यारा,पुलिस ने किया गिरफ्तार*

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

अयोध्या 15 जुलाई *यूपी में साधु बनकर 8 साल से रह रहा था बिहार से फरार हत्यारा,पुलिस ने किया गिरफ्तार*

 

उत्तर प्रदेश में पिछले आठ साल से फरार चल रहे बिहार से फरार हत्या के आरोपी को बुधवार को कोतवाली चंदपा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हत्या का आरोपी साधु बनकर कर यूपी के कई जिलों में घूमते हुए बिहार पुलिस और यूपी पुलिस की ऑखों में धूल झोक रहा था।
एसपी विनीत जायसवाल के निर्देशन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी सादाबाद के कुशल नेतृत्व में थाना चंदपा पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर करीब आठ साल पहले बिहार के बेगूसराय जिले के थाना समोह क्षेत्र के हत्या का आरोपी अपने ही गांव के एक व्यक्ति की हत्या के मुकदमें में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी साधु बनकर कई सालों से आगरा में रह रहा था।आरोपी कुछ दिनों से कोतवाली चंदपा क्षेत्र के ग्राम पापरी में रह रहा था।गिरफ्तार आरोपी के पास से एक तमंचा व दो जिन्दा कारतूस भी बरामद हुआ है।
गिरफ्तार आरोपी के बारे में चंदपा पुलिस ने बिहार के बेगूसराय के समोह पुलिस से संपर्क किया तो जानकारी प्राप्त हुई कि आरोपी बिरजू यादव एक शातिर अपराधी है।बिरजू के खिलाफ थाना समोह में हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट आदि विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज है इसके इसके विरुद्ध न्यायालय बेगूसराय में कई आपराधिक मामले विचाराधीन हैं। न्यायालय द्वारा बिरजू की गिरफ्तारी के लिए अधिपत्र भी निर्गत किया गया है।बिरजू 2013 से हत्या के मामले में थाना समोह से फरार चल रहा था।

पुलिस पूछताछ में आरोपी बिरजू यादव ने बताया कि हम 2013 में अपने ही गांव के मोनू यादव पुत्र सीताराम यादव की हत्या कर दी थी।पकड़े जाने के ड़र से गांव से भागकर आगरा आ गया था।आगरा में कछपुरा नई आबादी के पते का आधार कार्ड बनवाकर वही रहने लगा। पहले मजदूरी, ठेकेदारी आदि का कार्य करता था। इसके बाद साधु बनकर मंदिरों में रहने लगा और इसी दौरान नेपाल भी गया। पिछले कुछ दिनों से थाना चंदपा के ग्राम पापरी के आश्रम में रह रहा था
और इसी दौरान पुलिस ने हमे गिरफ्तार कर लिया। हमारा पूरा नाम पता बिरजू यादव पुत्र भगवान यादव उर्फ बुलाय यादव निवासी जगन सैदपुर, थाना समोह, जनपद बेगूसराय है।हमारे ऊपर हत्या,ठगी जालसाजी, मारपीट आर्म्स एक्ट आदि के करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं।
बिरजू यादव की गिरफ्तारी के बारे में थाना समोह जनपद बेगुसराय पुलिस से सम्पर्क कर चंदपा पुलिस ने सूचना दे दी है। बिरजू यादव पर थाना चंदपा पुलिस व थाना समोह बेगूसराय पुलिस द्वारा आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

You may have missed