August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/15, 9:11 AM] +91 94155 29848: प्रेस विज्ञप्ति
अयोध्या 14 जुलाई 2021। जन समस्याओं को लेकर समाजवादी पार्टी 15 जुलाई को सभी तहसीलों पर प्रदर्शन करेगी महामहिम राष्ट्रपति महोदय को सम्बोधित ज्ञापन सौंपेगी ।समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने बताया कि समाजवादी पार्टी 16 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन करेगी ।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद मिल्कीपुर में, पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन अयोध्या सदर में ,पूर्व विधायक अभय सिंह बीकापुर तहसील में ,पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां रुदौली तहसील में जबकि पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव सोहावल तहसील पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरना प्रदर्शन करेंगे।

चौधरी बलराम यादव
जिला प्रवक्ता
समाजवादी पार्टी अयोध्या दिनांक 14 जुलाई 2021
[7/15, 9:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी खबर।
अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक समाप्त। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र का बयान। सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में पूरा हो जाएगा राम मंदिर के नीव का काम। नवंबर से शुरू होगा राम मंदिर के दीवारों का काम। बैठक में चल रही अभी राम मंदिर निर्माण को लेकर समीक्षाएं। राम मंदिर निर्माण में लगी सभी एजेंसियों के साथ चल रही है समीक्षा।आज था बैठक का प्रथम दिन। कल भी चलेगी बैठक। सर्किट हाउस में संपन्न हुई बैठक। बैठक में राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय सदस्य अनिल मिश्र विमलेंद्र मोहन मिश्र टाटा व l&t के एक्सपर्ट आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा भी रहे मौजूद।
[7/15, 9:11 AM] +91 94155 29848: *ब्रेकिंग।*

 

*अयोध्या।*
जिले के 12 लेखपालों का स्थानांतरण। दस वर्षों‌ से एक ही तहसील में जमे लेखपाल हटाए गये। रुदौली के पांच लेखपाल राकेश कुमार मिश्र, सुभाष चन्द्र मिश्र, अनीश कुमार, रामधीरज व सौरभ सिंह हटे। रुदौली को सदर के सुनील कुमार सिंह व श्याम लाल मिले। मुख्य राजस्व अधिकारी पुरुषोत्तम दास गुप्त ने जारी किए आदेश।
[7/15, 9:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का आज दूसरा दिन। सर्किट हाउस में होगी सुबह 9.30 से शुरू होगी बैठक।राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य,मंदिर निर्माण एजेंसियां , जिला प्रशासन के अधिकारी बैठक में होंगे शामिल। बैठक में राम मंदिर निर्माण की प्रगति, बुनियाद में ललितपुर के ग्रेनाइट पत्थरो का प्रयोग व सुरक्षा पर होगी चर्चा।
[7/15, 9:11 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
समाजवादी पार्टी का धरना प्रदर्शन आज। जनपद के पांचो तहसील मुख्यालयो पर होगा धरना प्रदर्शन। गन्ने का भुगतान,कृषि कानून व महंगाई समेत 16 सूत्रीय सौंपा जाएगा ज्ञापन।सदर तहसील में पवन पांडे, बीकापुर तहसील में अभय सिंह, सोहावल तहसील में आनंद सेन यादव, मिल्कीपुर तहसील में अवधेश प्रसाद व रुदौली तहसील में रुश्दी मियां करेंगे धरना प्रदर्शन का नेतृत्व।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

 

अयोध्या
योगी सरकार में भी नहीं थम रही गुंडागर्दी। दिनदहाड़े पत्रकार पर जानलेवा हमला। बाइक में साइड लगने पर 6 से 7 लोगों ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला। थाना हैदरगंज के धोबना चौराहा का मामला। एक नामजद सहित 6 से 7 अज्ञात के विरुद्ध गंभीर धाराओं में हैदर गंज थाना में मुकदमा दर्ज। आरोपियों की तलाश में हैदरगंज पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी। पुलिस के हत्थे चढ़ा एक संदिग्ध।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: अध्यापकों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण ही प्राथमिकता – संघ

प्रेस नोट

14/07/2021
प्रदेश संगठन के आवाहन पर जिला कार्यकारिणी द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक श्री एहतेराम हुसैन की उपस्थिति में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लाक इकाई सोहावल की सांगठनिक बैठक सिविल लाइंस स्थित शाने अवध के सभागार में की गई । बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश संगठन द्वारा निर्धारित 21 सूत्री मांगों के समर्थन में रणनीति बनाई गई । संगठन के अध्यक्ष श्री शैलेंद्र वर्मा मंत्री श्री समीर सिंह ने अपने अध्यापकों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण को ही अपनी प्राथमिकता बताया । कोषाध्यक्ष जमाल अहमद एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओमप्रकाश ने चयन वेतनमान की पत्रावलियों को का ससमय प्रस्तुत करने का आश्वासन दिया । इस अवसर पर ऑडिटर पवन गुप्ता , अमरचंद,विजय वर्मा , पप्पू , निमिष तिवारी , आवेश कुमार, गीता राना, नीलम ओझा, मधु जयसवाल , अर्चना सक्सेना, लक्ष्मी शालिनी, अरविंद सिंह, लाल प्रताप सिंह, संतोष मौर्य आदि उपस्थित रहे।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: *दिनदहाड़े पत्रकार पर बदमाशों ने किया हमला*

*उपजा ने की घटना की कठोर निंदा*

*हमलावरों की गिरफ्तारी की किया मांग*

जाना बाजार अयोध्या । दिन दिनदहाड़े बदमाशों ने धोबना चौराहे पर धावा बोलकर पत्रकार पर हमला कर दिया । बदमाशों ने डंडे व लोहे की राड से पीट पीटकर घायल कर दिया । हमले में पत्रकार के एक साथी को भी चोटे आई है । सरेआम चौराहे पर घटना होती देख भीड़ जुटने लगी ।अपनी ओर भीड़ आता देख बदमाश पिस्टल निकालकर पत्रकार के ऊपर तानते हुए जान से मारने की धमकी दी और बदमाश हाथों में असलहा लहराते हुए भीड़ से बचते हुए भाग निकले । परंतु उनमें से  एक की प्लेटिना बाइक छूट गई । जिसे मौके पर तत्काल सूचना पर पहुंची पुलिस कब्जे में ले लिया । तहरीर मिलते ही जांच कारवाही में पुलिस जुट गई ।

बुधवार को घटना थाना क्षेत्र में उस समय घटी जब एक अखबार के पत्रकार रामजी दूबे पुत्र रामचरन दूबे अपने साथी परसपुर निवासी रवि के साथ लगभग 3 बजे दिन में धोबना चौराहे पर पहुंचे ही थे कि एका एक पांच छ मोटर साइकिलों पर सवार दस बारह बदमाश पहुंचे । जिनके हाथों में डंडा लोहे की राड और असलाहे थे । घटना की स्थिति बताते हुए घायल राम जी दूबे ले बताया कि मैं कुछ समझ पाता इसके पहले ही बदमाश हमलावर होकर मुझे और मेरे साथी को राड डंडो से पीटने लगे । चौराहे पर पत्रकार को पीटते देख भीड़ आने लगी । भीड़ को अपनी तरफ आता देख उनमें से बदमाश ने पत्रकार के सीने पर असलहा लगा कर कहा कि साले आगे कुछ ज्यादा किया तो जान से खत्म कर दूंगा । इसी बीड़ को अपनी तरफ आते देख बदमाश हवा में लहराते हुए भाग निकले । इस घटना को लेकर क्षेत्र में दहशत और भय व्याप्त है इस घटना की जानकारी होते ही तत्काल पहुंचे पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया और पुलिस से बदमाशों को पकड़ने की मांग पर अड़ गए । जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक हैदरगंज अश्विनी मिश्रा ने पुलिस टीम बनाकर बदमाशों को पकड़ने के लिए भेज दिया ।

घटना के संबंध में प्रभारी निरीक्षक अश्वनी मिश्रा ने बताया कि तहरीर मिलते ही पुलिस टीम बदमाशों की खोजबीन में लगा दी गई है और घायल पत्रकार सहित उसके साथी को मेडिकल परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तारुन भेज दिया गया है । उपजा अयोध्या इकाई के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी ने घटना की कठोर निंदा करते हुए कहा है कि यदि 24 घंटे के अंदर घटना का पर्दाफाश नहीं किया गया तो संगठन द्वारा अनवरत धरना प्रदर्शन किया जाएगा । जनपद सहित प्रदेश के तमाम जगहों पर पत्रकारों के साथ हो रही घटना शासन व प्रशासन के मंशा पर पानी फेर रहा है। कहीं न कहीं कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाया जा रहा है।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: प्रकाश नाथ:-
14 जुलाई अयोध्या
*आनंद सेन के नेतृत्व में सोहावल तहसील पर होगा प्रदर्शन*! *एजाज़ अहमद*
बीकापुर विधानसभा के पूर्व विधायक आनंद सेन यादव के नेतृत्व में सोहावल तहसील पर होगा जोरदार प्रदर्शन, उक्त जानकारी देते हुए समाजवादी पार्टी के ज़िला उपाध्यक्ष एवं बीकापुर विधानसभा प्रभारी एजाज़ अहमद ने बताया कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अखिलेश यादव जी के निर्देशानुसार दिनांक 15 जुलाई 2021 दिन बृहस्पतिवार समय 10:00 स्थान सोहावल तहसील पर ज़िला पंचायत अध्यक्ष एवं ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भाजपा सरकार द्वारा की गई धांधली से हुई लोकतंत्र की हत्या के विरोध एवं बढ़ती हुई महंगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था, नौजवानों की बेरोजगारी, किसानों के ऊपर थोपे जा रहे काले कृषि कानून, महिलाओं से हो रहे दुर्व्यवहार, स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली, एवं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लगाये गये फर्जी मुकदमे के विरोध में समाजवादी पार्टी विधानसभा बीकापुर के कार्यकर्ता बीकापुर विधानसभा के पूर्व विधायक आनंद सेन यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन के उपरांत महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे!!
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: ट्रेन की चपेट में आने से  नलकूप कर्मी की मौत
फोटो
बड़ा गांव अयोध्या
रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल रेलवे स्टेशन पर करीब 1:30 पर ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ लोकेश कुमार पुत्र सन्त राम निवासी रायपुर उम्र 42 वर्ष की मौत हो गई ।
मृतक अधेड़ लोकेश मिल्कीपुर के अमानीगंज में एक ट्यूबवेल पर ऑपरेटर था। ट्रेन की चपेट में आने से अधेड़ का सिर धड़ से अलग हो गया।मौके पर भारी भीड़ जमा होता देख स्टेशन मास्टर ने जीआरपी और आरपीएफ को सूचना दी।

आरपीएफ और जीआरपी ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए मार्चुरी भिजवाया।
मौके पर पहुँची मृतक की मां ने बताया कि उसका एक ही  बेटा था वो आज घर से फैजाबाद बताकर निकला था पता नहीं कैसे सोहावल स्टेशन आ गया।
जे ई नलकूप प्रवीन कुमार ने बताया कि युवक अमानीगंज से ड्यूटी से अपने घर रायपुर को जा रहा था,ट्रेन की चपेट में आ गया।

सोहावल स्टेशन मास्टर राकेश कुमार के मुताविक धनबाद से फिरोजपुर जाने वाली 3308 किसान एक्सप्रेस से कटकर हुई मौत। जीआरपी इंस्पेक्टर अयोध्या वरुण शर्मा ने शव का पंचनामा कराकर मार्चुरी भिजवाया।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: लखनऊ ब्रेकिंग….

 

पकड़े गए आतंकियों ने सबसे ज्यादा यूपी के 3 शहरों में की बात…

मेरठ, लखनऊ, और कानपुर ….

कानपुर में सबसे ज्यादा की बात पकड़े गए आतंकियों ने की है बात…

एटीएस ने निकाली काल डिटेल थे में हुआखुलासा
आतंकियो के मोबाइल से..

डिटेल में निकल कर आया है कि आतंकियों ने सबसे ज्यादा बात कानपुर में की है …

जांच में दोनों आतंकियों के पास से 12 वीडियो मिले हैं …

पाकिस्तान से इनको इनके आका ने भेजे थे वीडियो…

इन वीडियो से माइंड वाश किया जाता था… सूत्र

इनके 12 वीडियो मिल चुके हैं एटीएस को ATS ने अपनी जांच में आगे बढ़ा चुकी है.. सूत्र!!!
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: *पीएम मोदी काशी में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और करेंगे शिलान्यास*

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को आध्यात्मिक नगरी काशी आठ माह बाद आ रहे है।पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 744 करोड़ रुपये की 68 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और 839 करोड़ रुपये की 160 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
पीएम मोदी जिन खास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे उसमें वाराणसी को जापान के सहयोग से बने हाईटेक कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष, गोदौलिया पर बनी मल्टीस्टोरी पार्किंग, स्मार्ट स्कूल, गौरव पथ, रो-रो क्रूज, अस्सी से राजघाट के बीच पर्यटन क्रूज, बीएचयू में 100 बेड का मातृ शिशु विंग, ड्राइवर प्रशिक्षण के केंद्र, वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर बने आरओबी सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं। पीएम मोदी इन सभी योजनाओं की सौगात आईआईटी बीएचयूके ग्राउंड में जनसभा के दौरान देंगे। इस जनसभा में 5000 लोगों के बैठने की व्यवस्था कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई है।
अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन केंद्र रुद्राक्ष में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं और इसकी छत शिवलिंग के आकार में बनाई गई है। यह पूरी इमारत रात में एलईडी लाइट से जगमगाएगी। यह दो मंजिला केंद्र सिगरा क्षेत्र में 2.87 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता है।
अधिकारियों ने बताया कि इस परियोजना का उद्देश्य वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में लोगों को सामाजिक और सांस्कृतिक संवाद के अवसर प्रदान करना है। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों, प्रदर्शनियों, संगीत समारोहों और अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उचित जगह है तथा इसके गलियारे को भित्ति चित्रों से सजाया गया है।

आपको बताते चले कि पीएम मोदी पिछली बार देव दीपावली के दिन आध्यात्मिक नगरी काशी आए थे।मिली जानकारी के अनुसार इस बार के दौरे पर पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और अपने काशी विश्वनाथ धाम निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। बृहस्पतिवार को पांच घंटे पीएम मोदी काशी में रहेंगे।
पीएम मोदी के आगमन को लेकर जबरदस्त सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं।पीएम मोदी की जल, थल और नभ से सुरक्षा होगी।काशी छावनी में तब्दील हो गई है।पीएम के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने से पहले बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समीक्षा के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी का जाने कैसा है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे।पीएम यहां से सेना के हेलीकाप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे।पीएम यहां आईआईटी खेल मैदान में परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही जनसभा को संबोधित करेेंगे। इसके बाद बीएचयू में नवनिर्मित एमसीएच विंग का निरीक्षण और स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे़ चुनिंदा लोगों से कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर संवाद करेंगे। इसके बाद पीएम हेलीकाप्टर से संपूर्णांनंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचचेंगे और हेलीपैड से सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर पहुंचेंगे। यहां रुद्राक्ष भवन का उद्घाटन करने के बाद शहर के अलग-अलग वर्गों से जुड़े प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। पीएम अपराह्न 3.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: प्रयागराज

जहरीली शराब समाज के विरुद्ध गंभीर अपराध

इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी

प्रयागराज के फूलपुर में नकली शराब पीने से छह की मौत का मामला

नकली शराब बेचने वाली आरोपी महिला की जमानत याचिका खारिज

संगीता जायसवाल की जमानत अर्जी हुई खारिज

नकली शराब बेचने वाले लोगों के जीवन से खेल रहे है-HC

समाज के अपराधी हैं ऐसे लोग-HC

कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए-HC

महिला होने के नाते ऐसे अपराध में राहत नहीं दी जा सकती-HC

जमानत पर छूटने पर पीड़ितों को धमकाए जाने की आशंका-HC

जहरीली शराब पीने से मौत की बढ़ती घटनाओं पर कोर्ट चिंतित

आबकारी निरीक्षक ने दर्ज कराई है प्राथमिकी

प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मौत की कई घटनाएं हुई है-HC

न्यायमूर्ति सौरभ श्याम शमशेरी का आदेश

बाइट: एस,ए,नसीम अधिवक्ता
[7/15, 9:14 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
जानलेवा हमले के मामले में फरार चल रहे प्रधान प्रतिनिधि पवन यादव के संपत्तियों की कुर्की का मामला। पवन यादव के पिता व भाई के न्यायिक रिमांड को किया गया चैलेंज।सीजेएम न्यायालय में किया गया चैलेंज। धारा 167 सीआरपीसी के तहत किया गया चैलेंज। भाई व पिता बंद है जेल में।जानलेवा हमले के मामले में बंद है जेल में। प्रधान प्रतिनिधि पवन यादव चल रहा है फरार।फरारी के बाद हुई थी संपत्तियों की कुर्की।मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार नहीं पाए गए गोली के निशान। नहीं पाए गए धारदार हथियार से हमले के निशान। मेडिकल रिपोर्ट में मोटे हथियार से मारने का जिक्र। 16 जुलाई को विवेचक मय केस डायरी समेत तलब। जेल में बंद अभियुक्त भी वीडियो कांफ्रेसिंग से जुड़ेंगे। कोतवाली अयोध्या के मदरहिया का मामला। 2 दिन पूर्व हुई थी कुर्की। वरिष्ठ अधिवक्ता मार्तंड प्रताप सिंह कर रहे हैं पैरवी। जून 2021 में हुई थी मारपीट।
[7/15, 10:05 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*भूमि विवाद में दो लोगों का चालान*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के उमापुर गांव में जमीन के स्वामित्व को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया।विवाद की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के दो लोगों को थाने पकड़ लाई और शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।
बाबा बाजार चौकी प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह के मुताबिक उमापुर निवासी सूर्य लाल साहू व सैमसी निवासी अयोध्या प्रसाद पुत्र बब्लू प्रसाद के बीच भूमि के स्वामित्व को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है।बुधवार को सूर्य लाल उसी भूमि पर निर्माण करा रहे थे।इसकी जानकारी अयोध्या प्रसाद को हुई तो उन्होंने आपत्ति की।इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में नोक झोंक होने लगी।विवाद बढ़ने पर नौबत मारपीट तक पहुंच गई।सूचना पर पहुंची पुलिस एक पक्ष के अयोध्या प्रसाद व दूसरे पक्ष के सूर्य लाल को थाने पकड़ लाई और शांति भंग की आशंका में धारा 151 के तहत चालान कर दिया।
[7/15, 10:05 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व डॉ0 मो0 शब्बीर की रिपोर्ट*

*संदिग्ध हालत में रेलवे लाइन पर मिली युवक की लाश*

भेलसर(अयोध्या)रुदौली कोतवाली क्षेत्र के रूदौली रेलवे स्टेशन के पूरब रेलवे लाइन पर बुधवार की सुबह एक युवक की शव संदिग्ध हालत में मिलने से ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया।घटना की जानकारी होने पर पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार राम नेवाज पुत्र हनुमान निवासी ग्राम जमुनियामऊ जो अपने ससुराल करीमपुर में रह रहे थे।परिजनों के अनुसार राम नवाज बीती रात दस बजे घर से निकले थे।बुधवार को सुबह 5 बजे करीमपुर गांव के निकट ट्रेन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत की खबर आई।कोतवाल विनोद बाबू मिश्रा ने बताया कि परिवार वालों की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है।
[7/15, 6:42 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
हनुमान जी व दुर्गा जी की मूर्ति की गई खंडित।अज्ञात लोगों ने की खंडित। कोतवाली नगर के नाका आबकारी भवन के बगल में रखी थी मूर्ति। नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास हुए नाराज। जिला प्रशासन से की मांग। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों पर हो कार्रवाई। पुनः दुबारा मूर्ति रखकर करवाई जाए प्राण प्रतिष्ठा। स्थानीय लोगों में भी आक्रोश।
[7/15, 6:42 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

सपा का हल्ला बोल
अयोध्या।
अयोध्या में भी सपा का जोरदार धरना प्रदर्शन। जनपद के सभी पांचों तहसीलों पर सपा ने बोला हल्ला। पुलिस से हुई धक्का-मुक्की। जिले के सभी पात्रों तहसीलो पर सपा ने तहसील प्रशासन को सौंपा ज्ञापन। 16 सूत्रीय सौंपा ज्ञापन। सदर तहसील में प्रदर्शन कर रहे सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे का बयान।जब से आई है भाजपा सरकार।अपराध का ग्राफ बढ़ा। पत्रकारों पर भी हो रहे हमले। आजम खान का हो रहा उत्पीड़न।आजम खान पर लगे सभी मुक़दमे हटाए जाने की मांग। आजम खान को रिहा करने की मांग। जनता उब चुकी भाजपा से। 2022 में बनेगी सपा की सरकार।अखिलेश यादव बनेगी मुख्यमंत्री- पवन पांडे
[7/15, 6:42 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के ऊपर दर्ज हुआ(परिवाद) मुकदमा।भेजी गई नोटिस।फकीरे राम मंदिर के खरीद-फरोख्त को लेकर शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती के शिष्य अविमुक्तेश्वरनंद सरस्वती की तरफ से दायर किया गया मुकदमा। राम मंदिर में परकोटा सीधा करने के लिए लिया गया था फकीरे राम मंदिर। दूसरी जगह बनाने के लिए ट्रस्ट ने दिया है फकीर राम मंदिर के महंत को जमीन और मंदिर बनवाने के लिए पैसा।मुकदमे में की गई मांग।मंदिर को ना जाए तोड़ा।भगवान का राग-भोग आरती रहे संचालित। मंदिर से जुड़ी जालौन जिले की संपत्ति पर नियुक्त हो रिसीवर ।सिविल कोर्ट न्यायालय में दर्ज हुआ मुकदमा। फकीरे राम मंदिर के महंत रघुवर शरण,फकीरे राम मंदिर के ट्रस्ट के सदस्य राम किशोर सिंह, मंदिर पर दावा करने वाले कृपा शंकर दास,फकीरे राम मंदिर को खरीदने वाले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को बनाया गया पार्टी। संतोष दुबे की तरफ से दर्ज कराया गया मुकदमा।विपक्षियों को जारी हुई नोटिस। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की तरफ से न्यायालय में अधिवक्ता रणजीत लाल वर्मा और तरुणजीत लाल वर्मा ने न्यायालय में की थी अपील। अधिवक्ता रंजीत लाल वर्मा और तरुण जीत लाल वर्मा ने ही राम मंदिर विवाद में निर्मोही अखाड़ा के पक्ष में न्यायालय में की थी पैरवी।
[7/15, 6:42 PM] +91 94155 29848: *यूपी के सभी प्राइवेट स्कूल आयेंगे अब RTI के दायरे में, देनी होगी अब फीस और खर्च की पूरी जानकारी*

उत्तर प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल अब सूचना के अधिकार के दायरे में आएंगे। सभी प्राइवेट स्कूलों को अपनी सभी जानकारी सूचना के अधिकार के तहत मांगे जानें पर देनी होगी।राज्य सूचना आयोग ने ये आदेश जारी किया है।राज्य सूचना आयुक्त प्रमोद कुमार तिवारी ने अपने आदेश में निजी स्कूलों को कहा है कि वे अपने यहां जन सूचना अधिकारियों को नियुक्त करें
प्रदेश के इन निजी स्कूलों को सूचना के अधिकार के दायरे में आने का ये अर्थ होगा कि कोई भी व्यक्ति स्कूल की फीस, संचालन में खर्च, विद्यालय में खर्च संबंधी जानकारी स्कूलों से सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त कर सकेगा।स्कूलों को ये जानकारियां देनी अनिवार्य होंगी।
आपको बताते चले कि प्रदेश में गैर सहायता प्राप्त स्कूलों को सूचना के अधिकार के दायरे में लाया जाए इस पर लंबे अरसे से मांग चल रही थी।
लखनऊ के दो नामी स्कूलों को लेकर संजय शर्मा नाम के शख्स ने अपील दायर की थी। इसके बाद राज्य सूचना आयोग ने इन दोनों निजी स्कूलों को निर्देश दिया कि वे सूचना अधिकारियों को नियुक्त करें और सूचना अधिकार कानून 2005 के तहत लोगों को जानकारी मिल सके।
इससे पहले निजी स्कूल लोगों को अपने संचालन से जुड़ी जानकारियां ये कहकर माना कर देते थे कि उन्हें राज्य सरकार से कोई फंड नहीं मिलता है और वे सूचना के अधिकार कानून के दायरे से बाहर हैं।
लेकिन इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि किसी शहर का विकास प्राधिकरण निजी स्कूल को कम दरों पर भूमि प्रदान करता है, तो ऐसे स्कूल को राज्य द्वारा संपूर्ण रूप से वित्त पोषित माना जाएगा।
बाद में राज्य सूचना आयोग ने भी यह फैसला दिया था कि जिला शिक्षा अधिकारी मांग पर याचिकाकर्ता को फॉर्म में जिनका जिक्र है उन सभी जानकारियों को देने के लिए बाध्य हैं।
[7/15, 6:42 PM] +91 94155 29848: ★ फैसला: यूपी में डीजे पर लगी रोक हटी, हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

_ _ _ _

★ हल्टीघाटी का नया इतिहास, हटेगा महाराणा प्रताप की सेना के पीछे हटने के दावे वाला पत्थर, एएसआई ने लिया फैसला
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक शुरू। सर्किट हाउस में शुरू हुई बैठक। बैठक में निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य अनिल मिश्र, विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र, टाटा कंसल्टेंसी व एलएनटी के एक्सपर्ट मौजूद। आर्किटेक्ट आशीष सोमपुरा भी मौजूद। बैठक में राम मंदिर निर्माण की प्रगति, बुनियाद में ललितपुर के ग्रेनाइट पत्थरो का प्रयोग व सुरक्षा पर हो रही चर्चा।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग।

लखनऊ –
अब प्रदेश में कमर्शियल यात्री वाहनों को ट्रैक करना होगा आसान, परिवहन विभाग बस, रेडियो टैक्सी, कैब समेत लगभग चार लाख वाहनों में व्हीकल लोकेशन ट्रैकिंग डिवाइस लगाने की कर रहा तैयारी, परिवहन विभाग ने पोर्टल पर जारी किए टेंडर, 4000 रुपए तय की गई डिवाइस की कीमत।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ*

यूपी के हर जिले में साइबर थाने खोलने की बनी योजना

डीजीपी मुकुल गोयल ने दिए निर्देश

साइबर क्राइम बड़ी चुनौती थानों को किया जाएगा आधुनिक – डीजीपी

इन स्थानों पर तैनात किए जाने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा विशेष प्रशिक्षण

प्रदेश में मौजूद हैं 18 साइबर थाने

अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा प्रोत्साहन
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
हनुमान जी व दुर्गा जी की मूर्ति की गई खंडित।अज्ञात लोगों ने की खंडित। कोतवाली नगर के नाका आबकारी भवन के बगल में रखी थी मूर्ति। नाका हनुमानगढ़ी के महंत रामदास हुए नाराज। जिला प्रशासन से की मांग। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों पर हो कार्रवाई। पुनः दुबारा मूर्ति रखकर करवाई जाए प्राण प्रतिष्ठा। स्थानीय लोगों में भी आक्रोश।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: *यूपी बोर्ड ने रिजल्ट से पहले हाईस्कूल परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक वेबसाइट पर जारी किए*

कोरोना संक्रमण के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा नहीं हो सकी। ऐसे में बोर्ड की ओर से छात्रों को परीक्षा से पहले जारी होने वाला प्रवेश पत्र नहीं दिया गया। अब बोर्ड की ओर से अपनी वेबसाइट पर छात्रों के रोलनंबर जारी किए गए हैं, छात्र यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने रोलनंबर जान सकेंगे  इस रोल नंबर के आधार पर ही परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  upmsp.edu.in पर रोल नंबर जानने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है। छात्र-छात्राएं स्कूल कोड के जरिये भी रोल नंबर हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा छात्रों के पास अपने स्कूल के कॉलम में जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर हासिल करने और रिजल्ट जाने की सुविधा होगी। यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा नहीं कराए जाने के बाद से परीक्षार्थी एवं अभिभावक परेशान थे कि आखिर में वह बिना रोल नंबर के अपना रिजल्ट कैसे देखेंगे। अब बोर्ड ने छात्रों की समस्या हल कर दी है
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

अब कहीं भी नहीं लिखा जाएगा 66 A आईटी एक्ट के तहत मुकदमा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

66 आईटी एक्ट में दर्ज सभी मुकदमों को वापस लेने के आदेश

सोशल मीडिया पर अपने विचार लिखने पर पुलिस दर्ज करती थी 66a,आईटी एक्ट में मुकदमा

सुप्रीम कोर्ट ने सोशल मीडिया पर विचार रखने को बताया विचारों अभिव्यक्ति का विरोध

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों के डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को भेजे निर्देश

अब नहीं लिखे जाएं किसी भी थाने में 66A it एक्ट में कोई मुकदमा
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज प्रतापगढ़ –

*दिनदहाड़े फायरिंग इलाके में दहशत*

असलहों और बमों से लैस बेखौफ दबंगो ने बोला हमला, जमकर की फायरिंग और बमबाजी। बमबाजी और फायरिंग में 3 लोग घायल, आननफानन में घायलों को कराया गया सीएचीसी में भर्ती। दिनदहाड़े हुई बमबाजी से इलाके में मचा हड़कम्प, परिजनों में मचा कोहराम। पुरानी रंजिश के चलते दबंगो ने दिया वारदात को अंजाम, सूचना पर पहुची एसपी प्रतापगढ़ सत्यपाल सिंह पुलिस मामले की जांच में जुटी। रानीगंज विधायक धीरज ओझा के गांव बभनमई की घटना
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: *पीएम मोदी काशी में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और करेंगे शिलान्यास*

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को आध्यात्मिक नगरी काशी आठ माह बाद आ रहे है।पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 744 करोड़ रुपये की 68 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और 839 करोड़ रुपये की 160 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
पीएम मोदी जिन खास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे उसमें वाराणसी को जापान के सहयोग से बने हाईटेक कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष, गोदौलिया पर बनी मल्टीस्टोरी पार्किंग, स्मार्ट स्कूल, गौरव पथ, रो-रो क्रूज, अस्सी से राजघाट के बीच पर्यटन क्रूज, बीएचयू में 100 बेड का मातृ शिशु विंग, ड्राइवर प्रशिक्षण के केंद्र, वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर बने आरओबी सहित अन्य योजनाएं शामिल हैं। पीएम मोदी इन सभी योजनाओं की सौगात आईआईटी बीएचयूके ग्राउंड में जनसभा के दौरान देंगे। इस जनसभा में 5000 लोगों के बैठने की व्यवस्था कोविड प्रोटोकॉल के तहत की गई है।
अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन केंद्र रुद्राक्ष में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं और इसकी छत शिवलिंग के आकार में बनाई गई है। यह पूरी इमारत रात में एलईडी लाइट से जगमगाएगी। यह दो मंजिला केंद्र सिगरा क्षेत्र में 2.87 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता है।
अधिकारियों ने बताया कि इस परियोजना का उद्देश्य वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में लोगों को सामाजिक और सांस्कृतिक संवाद के अवसर प्रदान करना है। यह अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों, प्रदर्शनियों, संगीत समारोहों और अन्य कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उचित जगह है तथा इसके गलियारे को भित्ति चित्रों से सजाया गया है।

आपको बताते चले कि पीएम मोदी पिछली बार देव दीपावली के दिन आध्यात्मिक नगरी काशी आए थे।मिली जानकारी के अनुसार इस बार के दौरे पर पीएम काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे और अपने काशी विश्वनाथ धाम निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे। बृहस्पतिवार को पांच घंटे पीएम मोदी काशी में रहेंगे।
पीएम मोदी के आगमन को लेकर जबरदस्त सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं।पीएम मोदी की जल, थल और नभ से सुरक्षा होगी।काशी छावनी में तब्दील हो गई है।पीएम के आगमन की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने से पहले बुधवार की देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समीक्षा के लिए वाराणसी पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी का जाने कैसा है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10.30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचेंगे।पीएम यहां से सेना के हेलीकाप्टर से बीएचयू पहुंचेंगे।पीएम यहां आईआईटी खेल मैदान में परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही जनसभा को संबोधित करेेंगे। इसके बाद बीएचयू में नवनिर्मित एमसीएच विंग का निरीक्षण और स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे़ चुनिंदा लोगों से कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर संवाद करेंगे। इसके बाद पीएम हेलीकाप्टर से संपूर्णांनंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचचेंगे और हेलीपैड से सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर पहुंचेंगे। यहां रुद्राक्ष भवन का उद्घाटन करने के बाद शहर के अलग-अलग वर्गों से जुड़े प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे। पीएम अपराह्न 3.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकार रामजी दुबे पर हमले का मामला। तहरीर के मुताबिक एफआईआर में उचित धारा ना लगाने का आरोप। पत्रकार राम जी दुबे ने लगाया आरोप।एक बदमाश को पकड़ कर पुलिस ने धारा 151 में किया था चालान।असलहा बरामद ना करने का आरोप। पत्रकार पर हमले के दौरान बदमाशो द्वारा फायरिंग का आरोप।कार्रवाई न होने पर पत्रकार ने आत्मदाह की दी चेतावनी। कल देर शाम थाना हैदरगंज क्षेत्र में पत्रकार पर हुआ था हमला।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

सपा का हल्ला बोल
अयोध्या।
अयोध्या में भी सपा का जोरदार धरना प्रदर्शन। जनपद के सभी पांचों तहसीलों पर सपा ने बोला हल्ला। पुलिस से हुई धक्का-मुक्की। जिले के सभी पात्रों तहसीलो पर सपा ने तहसील प्रशासन को सौंपा ज्ञापन। 16 सूत्रीय सौंपा ज्ञापन। सदर तहसील में प्रदर्शन कर रहे सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे का बयान।जब से आई है भाजपा सरकार।अपराध का ग्राफ बढ़ा। पत्रकारों पर भी हो रहे हमले। आजम खान का हो रहा उत्पीड़न।आजम खान पर लगे सभी मुक़दमे हटाए जाने की मांग। आजम खान को रिहा करने की मांग। जनता उब चुकी भाजपा से। 2022 में बनेगी सपा की सरकार।अखिलेश यादव बनेगी मुख्यमंत्री- पवन पांडे
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या
पिरखौली में वेस्टेज ट्रीटमेंट प्लांट लगने में अड़ंगा। आक्रोशित ग्रामीणों ने किया विरोध। ग्राम प्रधान पिरखौली प्रधान प्रतिनिधि कप्तान तिवारी ने उप जिलाधिकारी सोहावल को दिया ज्ञापन। ग्राम सभा में प्लांट ना लगाने का किया निवेदन। प्लांट लगने से क्षेत्र में विभिन्न प्रकार की बीमारियों के फैलने की आशंका। नगर निगम अयोध्या ने सोहावल तहसील के पिरखौली में प्रस्तावित किया है वेस्टेज ट्रीटमेंट प्लांट।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: FZB 113

*हैदर गंज पुलिस पर बदमाशों का दबाव*
पत्रकार के ऊपर सरेआम चौराहे पर हुए जानलेवा हमले के मामले में हैदरगंज पुलिस बदमाशों के आगे नतमस्तक हुई । जहां कमजोर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया । वहीं पकड़े गए एक बदमाश को शांतिभंग में चालान कर चुपके से जेल भेज दिया और वही पुलिस ने ना तो पकड़े गए बदमाश से असलहा बरामद किया और ना ही अन्य बदमाशों के नाम की जानकारी प्राप्त करने की जहमत ही उठाया । पत्रकार संगठन मिलेगा पुलिस कप्तान अयोध्या से न्याय के लिए । ना कार्रवाई होने पर मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के दरबार में पत्रकार संघ पेश होकर करेगा न्याय की मांग । वही हैदरगंज पुलिस ने पत्रकारों पर दबाव बनाने के लिए फर्जी मुकदमा दर्ज करने की बात भी कह दी है ।
वही पीड़ित पत्रकार रामजी दुबे ने कार्यवाही ना होने पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की दी धमकी ।
[7/15, 6:48 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
बड़ी ख़बर।
आतंकियों के मददगार जेल भेजे गए।
शकील,मुस्तकीम और मोहम्मद मुईद को एटीएस ने कोर्ट में पेश किया।

एटीएस स्पेशल कोर्ट ने तीनों को जेल भेजा।
29 जुलाई तक ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजे गए।
एटीएस ने तीनों को कस्टडी रिमांड पर लेने की अर्ज़ी दी।
कस्टडी रिमांड की अर्ज़ी पर कल होगी सुनवाई।

You may have missed