July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/14, 12:06 PM] +91 94155 29848: बाराबंकी अपडेट्स-

फ़र्जी एम्बुलेंस मामले में माफ़िया मुख्तार अंसारी की पहली पेशी आज,

बाँदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की बाराबंकी कोर्ट में होगी पेशी,

दोपहर बाद वर्चुअल पेशी पर बाँदा जिला कारागार से मुख्तार अंसारी बाराबंकी कोर्ट में हो सकता है पेश।
[6/14, 12:06 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग….

 

बरेली…
निकाह में डीजे बजाने पर मौलवी ने निकाह पढ़ाने से किया इन्कार। शादी में फिजूल खर्ची रोकने की दरगाह आला हजरत से अपील किए जाने के बाद मौलवी ने किया ऐसा। बाद में डीजे रुकवाने पर ही कराया गया निकाह। बरेली शहर के किला इलाके में हुई शादी में हुआ ऐसा।
[6/14, 12:06 PM] +91 94155 29848: प्रतापगढ़ में संदिग्ध परिस्थितियों में ABP न्यूज़ के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत ,घायलाअवस्था में कटरा रोड स्थित एक ईंट भट्ठे के पास पाए गए ।अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित किया
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर जमीन खरीद एग्रीमेंट पर भ्रष्टाचार के आरोप पर महामंत्री चम्पत राय ने जारी किया पत्र।

मन्दिर का परकोटा व रिटेनिंग वाल के वास्तु दोष को ठीक करने के लिए मंदिर के आसपास की जमीनों को खरीदा गया।

जो जमीन खरीदी गई वह खुले बाजार मूल्य से बहुत कम में खरीदी गई।

उक्त भूमि को खरीदने के लिए वर्तमान विक्रेता गणों ने वर्षों पूर्व जिस मूल्य पर अनुबंध किया था उस भूमि को 18 मार्च को बैनामा कराया उंसके बाद ट्रस्ट के साथ अनुबंध हुआ।

जो राजनीतिक लोग इस पर प्रचार कर रहे वह भ्रम फैला रहे जनता को गुमराह कर रहे।

संबंधित व्यक्ति राजनैतिक है और राजनैतिक विद्वेष से प्रेरित है– चंपत राय महासचिव श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
सीएम योगी आज करेंगे मंत्रि परिषद के साथ बैठक, होगा काम काज मंथन –

– 12 बजे सबसे पहले सीएम योगी लोकभवन में कैबिनेट की बैठक करेंगे जिसमें अलग अलग विभागों से जुड़े अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जायेगी ।

– इसके बाद स्वतंत्र प्रभार और राज्य मंत्रियों को भी बैठक के लिए बुलाया गया है ।

– मंत्रि परिषद की ये बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण है कोविड महामामरी की दूसरी लहर के बाद प्रदेश कैबिनेट की ये पहली बैठक हो रही है।

-कोरोना काल में कैबनेट बैठकें या तो वर्चुअल माध्यम से हुई या फिर कैबनेट बाई सर्कुलेशन अहम प्रस्तावों को मंजूरी दे दी गयी ।

– ये आज महीनों के बाद सभी मंत्री आमने सामने बैठक पर प्रस्तावों पर मंथन करेंगे ।

– मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक में नीतिगत निर्णयों के बाद केंद्रीय नेतृत्व में सुझावों और निर्देशों को सरकार के स्तर पर अमल के लिए जरूरी दिशा निर्देश दे सकते है ।

– बैठक के दौरान सरकार के मंत्रियों से उनके विभाग की अहम योजनाओं और प्राथमिकताओं पर बात करेंगे ।

– बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के होने वाले चुनावों को लेकर बात होगी ।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ –
कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण के मामले में प्रदेश सरकार की बड़ी पहल आज से शुरू —————

– जनपदों में फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले नागरिकों, ऑटो रिक्शा, टेंपो आदि के ड्राइवर एवं ई-रिक्शा के चालकों के लिए आज से विशेष टीका अभियान ।

– प्रत्येक जनपद में आरटीओ ऑफिस में प्रतिदिन कम से कम 100 कमर्शियल वाहन चालकों इसमें टैक्सी ऑटो रिक्शा एवं ई रिक्शा चालक शामिल होंगे एवं उनके सहयोगीयों के लिए 50-50 क्षमता वाले दो बूथ स्थापित किए जाएंगे

– एक 45 वर्ष से अधिक एवं दूसरा 18 से 44 वर्ष तक के नागरिकों के लिए होगा ।

– यह वर्कप्लेस बूथ की तरह से क्रियाशील होगा जिसमें संबंधित कार्यालय से सहयोग लेकर पंजीकृत कमर्शियल चालकों को प्राथमिकता के आधार पर पंजीकृत कर वैक्सिनेशन दिया जाएगा।

– ड्राइवर बूथ एवं स्ट्रीट वेंडर बूथ पर ए ई एफ आई के प्रबंधन की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी तथा आकस्मिकता की स्थिति के लिए एंबुलेंस को तैयार रखा जाएगा।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का बयान

रामजन्मभूमि ट्रस्ट पर लगाए गए घोटाले के आरोपों पर बोले दीपक सिंह

राम नाम जपना,पराया माल अपना

मंदिर के नाम पर करोड़ों का घोटाला हुआ

पूरे विश्व का हिंदू BJP से आहत है

इस घोटाले की जांच कराई जाए

इस घोटाले में किसकी कितनी हिस्सेदारी है?
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की दूसरे दिन की बैठक के समय में परिवर्तन। सर्किट हाउस में बैठक शुरू।बैठक में निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के साथ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय सदस्य डॉ अनिल मिश्रा मौजूद। टाटा कंसलटेंसी व एलएनटी के एक्सपर्ट भी मौजूद। पहले द्वितीय पाली में होनी थी बैठक। आज बैठक का है अंतिम दिन।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या जिला इकाई ने की ऑनलाइन मासिक बैठक

अयोध्या।
भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या जिला इकाई की ऑनलाइन मासिक बैठक प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर रविवार को संपन्न हुई। बैठक में विशेष सदस्यता अभियान को तीब्र गति से बढ़ाने पर चर्चा हुई। इसके साथ ही जिले में पूर्व से प्रस्तावित ‘पत्रकार कल्याण कोष’ के गठन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने पर भी बल दिया गया। महासंघ की मुखपत्र साहित्यांजलि प्रभा के निर्बाध गति से प्रकाशन के लिये सहयोग करने का भी संकल्प लिया गया। ऑनलाइन बैठकों में भी पदाधिकारियों की पर्याप्त संख्या न हो पाने पर चिंता व्यक्त की गई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जो पदाधिकारी लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थित रहता है, उसको हटाकर दूसरे को यह जिम्मेदारी सौंप दी जाय।
बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी ने और संचालन मुख्य महासचिव सूर्य कुमार मिश्र ने किया। बैठक में मुख्य रूप से संगठन के 15 जुलाई को होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा की गई। यह निर्णय लिया गया कि महासंघ का स्थापना दिवस बेहतर ढंग से मनाया जाएगा। इसके साथ ही महासंघ की सदस्यता विस्तार के बारे में भी लोगों से विशेष सदस्यता अभियान में सहयोग करने की अपील की गई। साथ ही महासंघ को निरंतर मजबूती प्रदान करने के लिए संगठन के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय, राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र व प्रदेश अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया सहित सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष अनंतराम पाण्डेय, जिला संयोजक अरुण पांडे, जिला उपाध्यक्ष राम कलप पांडे, जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र पाठक, जिला संयुक्त सचिव राजेश तिवारी, बीकापुर तहसील अध्यक्ष केके शुक्ल, सुरेंद्र सिंह,राकेश यादव, मिल्कीपुर तहसील अध्यक्ष वेदप्रकाश तिवारी, चिंतामणि सिंह, राकेश तिवारी के साथ कई पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: *दारू बनाने को लकड़ी ले जाने से रोकने पर कच्ची शराब कारोबारियों ने मॉ बेटी की जमकर की पिटाई*
=================
ब्रेकिंग् न्यूज तारुन
अयोध्या
*दारू बनाने को लकड़ी ले जाने से रोकना महिला व उसकी बेटी को पड़ा भारी।अबैध कच्ची शराब कारोबारियों ने महिला व उसकी बेटी की जमकर की पिटाई*। चोटिल माँ बेटी ने रविवार तारुन थाने पहुँच इलाक़ाई पुलिस से शिकायत कर शराब कारोबारियों पर कार्यवाही करने को गुहार लगायीं हैं।थाना क्षेत्र के बरेहटा गांव पंचायत की डगराभारी निवासी महिला सुशीला पत्नी मनीराम निषाद ने आरोप लगाया कि उसके पट्टीदार संजय पुत्र पतिराम व उनके बेटे सुरेंद्र गूलर की सूखी लकड़ी अकेले दारू बनाने को उठा ले जा रहे थे।जिसमें उसका भी हिस्सा हैं। महिला ने बिना बंटवारा किये लकड़ी अकेले ले जाने का विरोध किया तो उपरोक्त दोनो लोगो के अलावा संजय की बेटी अंतिमा व राम उजागिर की बेटी निशा ने मिलकर महिला सुशीला व उसकी बेटी को बेरहमी से उसके घर मे घुसकर उसे मारा पीटा। उधर पुलिस के आरोपियों के घर पहुँचने पर सभी लोग घर छोड़कर भाग खड़े हुये।पीड़िता ने एसएसपी से शराब कारोबारियों पर कार्यवाही करने की मांग की है।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने तंबाकू, सिगरेट और पानमसाला की बिक्री को लेकर एक अहम फेसला लिया है। अब राज्य में तंबाकू से जुड़ी चीजों को बेचने के लिए लाइसेंस लेना होगा। ये नियम (UP Tobacco News) 16 शहरों में लागू किया जा रहा है। जिसमें यूपी के प्रयागराज, झांसी, सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, अलीगढ़, मेरठ, अयोध्या, आगरा, कानपुर, गोरखपुर, गाजियाबाद, वृंदावन-मथुरा व वाराणसी शामिल है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ में इसे पहले ही लागू कर दिया गया है। सरकार ने ये फैसला तंबाकू की बढ़ती समस्या और जन स्वास्थ्य को इससे होने वाले खतरे का ध्यान में रखते हुए लिया है। माना जा रहा है कि ऐसा होने से इसके इस्तेमाल में कमी आएगी। वहीं दुकानदार अब 18 साल से कम उम्र के बच्चों को सिगरेट व तंबाकू बेच नहीं पाएंगे। साथ ही 18 साल से कम उम्र के बच्चों को इसे बेचने की अनुमति भी नहीं होगी।

बिना लाइसेंस देना होगा जुर्माना

अगर कोई दुकानदार बिना लाइसेंस के तंबाकू उत्पादों (UP Tobacco News) की बिक्री करता हुआ पाया जाता है तो पहली बार उसे 2000 रुपये का जुर्माना व सामान जब्त कर लिया जाएगा। जबकि दूसरी बार में जुर्माना की राशि 5000 रुपये कर दी जाएगी।

लाइसेंस लेने के लिए जरूरी बातें

1. भारत का नागरिक होना चाहिए।
2. आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए।
3. पंजीकरण एक बार में सिर्फ एक साल के लिए ही किया जाएगा।
4. इसके बाद उसका नवीनीकरण कराना होगा।
5. शैक्षिक संस्थान से 100 गज के भीतर स्थित दुकान को लाइसेंस नहीं दिया जाएगा।
6. शहर के बाहर का आधार कार्ड होने पर वेरिफिकेशन कराना होगा।

पंजीकरण शुल्क

अस्थाई दुकान- 200 रुपए
स्थाई दुकान- 1000 रुपए
थोक विक्रेता – 5000 रुपए

एक साल बाद पंजीकरण शुल्क

थोक विक्रेता- 5000 रुपए
स्थाई दुकान- 200 रुपए
अस्थाई दुकान- 100 रुपए
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: दिल्ली- प्रतापगढ़ में पत्रकार की संदिग्ध मौत मामले में प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट।
[6/14, 1:29 PM] +91 94155 29848: *सुबह 10:00 बजे तक की बड़ी ख़बरें*

 

दिल्ली: बीजेपी IT सेल के हेड अमित मालवीया का बयान, राम मंदिर ट्रस्ट जमीन घोटाले पर बयान, जिन राजनीतिक दलों ने दशकों तक अड़ंगा लगाया-अमित, कोर्ट में राम जन्मभूमि के निर्णय में अड़ंगा लगाया-अमित, तुष्टिकरण के चलते इतना विरोध किया-अमित, भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार दिया-अमित, कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं-अमित, उनसे ये अपेक्षा भी नहीं करनी चाहिए-अमित, कि वो मंदिर निर्माण आसानी से होने देना-अमित, कैसे कार्य बिना किसी दुर्भावना के होने देंगे-अमित.

दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट,
यूपी में शराब माफिया को लेकर ट्वीट किया,
अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक मौत का तांडव-प्रियंका,
उत्तर प्रदेश सरकार चुप है–प्रियंका गांधी,
पत्रकार सच्चाई उजागर करे – प्रियंका गांधी,
प्रशासन को खतरे के प्रति आगाह करे- प्रियंका,
सुलभ के परिजनों के आंसुओं का कोई जवाब है ?

लखनऊ: फेरीवालों और ड्राइवरों के लिए विशेष अभियान, आज से विशेष टीकाकरण बूथ की शुरुआत, 18+ और 45+ वालों के लिए अलग-अलग बूथ, आज करीब 30 हजार टीकाकरण का लक्ष्य, फेरी वालों के लिए नगर निगम में बने बूथ, नगर पालिका में बनाए गए दो-दो बूथ, आरटीओ ऑफिस में बनाया गया बूथ, बूथ पर 100 वाहन चालकों को लगाया जाएगा टीका.

लखनऊ: केजीएमयू में आज से ओपीडी शुरू, सभी विभाग में अब देखे जाएंगे मरीज, मरीज ऑनलाइन या फोन से कराएंगे रजिस्ट्रेशन, कोरोना निगेटिव होने पर ही ओपीडी में देखा जाएगा, www.ors.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण की सुविधा, 0522-2258880 पर भी करा सकेंगे पंजीकरण.

लखनऊ: 14450 रिक्त पदों के लिए मतगणना आज, कड़ी सुरक्षा में सुबह 8 बजे से मतगणना, 73 जिलों में 6 जिला पंचायत सदस्य की मतगणना, 137 क्षेत्र पंचायत सदस्य, 128 ग्राम प्रधान, 4179 ग्राम पंचायत सदस्यों के पदों पर फैसला, रिक्त पदों पर 64.74 प्रतिशत डाले गए थे वोट.

कौशांबी: नहाने गए 5 युवक नदी में डूबे, लोगों ने 4 युवकों सुरक्षित निकाला, एक युवक अभी भी है लापता, ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना, गोताखोर युवक को खोजने में जुटे, सराय अकील के दिया घाट की घटना.

प्रतापगढ़: ऐतिहासिक स्थल का दबंगों ने हरा नीम का पेड़ काटा, पहले खाई काटकर खेत में मिलाया, फिर खाई पर हरा नीम का पेड़ काटा, सीएम से लेकर डीएम तक हो चुकी है शिकायत, दबंगों के आगे नतमस्तक है प्रशासन, दोबारा आईजी और एडीजी से की गई शिकायत, बाघराय के गलगली का मामला.

प्रतापगढ़: पत्रकार की मौत मामले में पुलिस का दावा, हत्या नहीं एक्सीडेंट है-पुलिस, पत्रकार की मौत को पुलिस हादसा बता रही, पत्रकार की बाइक हैंडपंप से टकरा गई थी-पुलिस, बिजली के पोल से भी टकराई थी बाइक-पुलिस, बिना पोस्टमार्टम देर रात बयान जारी हुआ, 4 भट्ठा मजदूरों को पकड़कर पुलिस ने बयान जारी किया,बिना जांच पुलिस ने हादसा बता दिया.

औरैया: औरैया में सब्जी व्यापारी की हत्या, धारदार हथियार से व्यापारी की हत्या, सुबह 4 बजे सब्जी लेने निकला था, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस, फॉरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी, अयाना थाने के लखनपुर का मामला.

बिजनौर: शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म मामला, युवक ने अश्लील फोटो वायरल करने की दी धमकी, पीड़ित युवती का आरोपी ने कराया गर्भपात, पीड़ित युवती ने आरोपी के खिलाफ दी तहरीर, सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया, पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी, बिजनौर के नजीबाबाद थाना इलाके का मामला.

लखीमपुर: आरएम लखनऊ मंडल टीम से लूट, आरएम विवेक यावद,टीम से हुई लूट, मारपीट कर सोने की चेन लूटी थी, 2 केंद्र प्रभारी,10 अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर, गेहूं सेंटर चेक करने गई थी टीम, पुलिस लूट की घटना संदिग्ध बता रही, चंदन चौकी पुलिस कर रही मामले की जांच.

ललितपुर: लड़की भगाने के शक में युवक की पिटाई, दर्जनों लोगों ने युवक को बेरहमी से पीटा, युवक-युवती लगातार लगाते रहे गुहार, युवती की मदद करना पड़ा युवक को भारी, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया, सदर कोतवाली के तुवन चौराहे का मामला.

बुलंदशहर: कार सवार युवक को बदमाशों ने मारी गोली, युवक पर हमलाकर कार सवार बदमाश फरार, गाजियाबाद के बमेटा गांव का है युवक, शादी में शामिल होकर लौट रहा था गांव, घायल को हायर सेंटर किया गया रेफर, सिकंदराबाद कोतवाली के एनएच-91 का मामला.
[6/14, 1:30 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ/प्रतापगढ़- ख़बर दिखाने से नाराज शराब माफियाओं ने प्रतापगढ़ के एक न्यूज चैनल के पत्रकार को उतार दिया मौत के घाट,*
मीडिया कर्मी की हत्या से पूर्वांचल के पत्रकारों में मचा है हड़कंप,

प्रतापगढ़
एक चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने ADG जोन प्रयागराज को 12 जून को एक प्रार्थना पत्र लिखकर अपने जान माल की रक्षा की गुहार लगाई थी कि पुलिस द्वारा बीते दिनों अभियान चलाकर कुंडा समेत कई गांवों में अवैध रूप से चल रही शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया था,
(पत्र के अनुसार सुलभ की लेखनी
इस न्यूज़ को मेरे द्वारा कवरेज किया गया, यह खबर मेरे न्यूज चैनल के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर 9 जून को अपलोड हुआ। उसके बाद से ये माफिया मुझसे खफा है, मुझे आशंका है कि ये लोग मुझे और मेरे परिवार वालो को छति पहुंचा सकते है। )
सुलभ द्वारा यह पत्र लिखने के ठीक दूसरे दिन यानी 13 जून की रात 9 बजे उसका शव कटरा रॉड स्थित एक ईंट भट्टा के पास मिला।
पत्रकार की मौत की खबर मिलते ही पूरे पूर्वांचल में हड़कंप मच गया।
जांच पड़ताल में जुटी पुलिस इसे दुर्घटना बता रही है।
लेकिन मामले को उच्चाधिकारियों द्वारा गम्भीरता से लिया जाना चाहिए।
[6/14, 1:56 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
बरसात के चलते दो थाना क्षेत्रों में कच्ची दीवार गिरने से एक बालिका व एक महिला की मौत। थाना कैंट के ताजपुर कोंडरा व मवई क्षेत्र में हुआ हादसा।
[6/14, 1:56 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक समाप्त।श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से नही की बात।सर्किट हाउस से निकले। बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र सदस्य अनिल मिश्र टाटा कंसल्टेंसी व एलएनटी के एक्सपर्ट रहे मौजूद। राम मंदिर निर्माण पर हुई विस्तृत चर्चा।
[6/14, 1:56 PM] +91 94155 29848: अयोध्या।
राम मंदिर ट्रस्ट के विरुद्ध लगाए आरोपो को लेकर news1 इंडिया का बड़ा खुलासा। आप नेता संजय सिंह व सपा नेता पवन पाण्डेय का 5 मिनट मे 16 करोड़ 50 लाख बनाने का बयान निकला झूठा। ट्रस्ट को जमीन बेचने वाले ने 2015 और 2017 मे कराया था उक्त भूमि का रजिस्टर्ड एग्रीमेंट। एग्रीमेंट की कापी न्यूज़ 1 इंडिया के पास मौजूद। बिक्रीकर्ता ने राम मंदिर को लेकर आए फैसले से पहले ही कराया था एग्रीमेंट। जमीन पर पहले था वक्फ बोर्ड से विवाद इस लिए नही हुआ था बैनामा। विवाद निपटते ही राम मंदिर ट्रस्ट को बेची गई जमीन। सरकार द्वारा निर्धारित अधिग्रहण रेट से कम मे यानि 3/4 की दर से व बाजारू दर के आधे रेट से ट्रस्ट ने खरीदी भूमि। बिक्री कर्ताऑ को अभी 5 करोड़ आयकर देना है
वर्ष 2011, 2015, 2017, और 2019 मे हुआ था जमीन का एग्रीमेंट 2015 और 2017 की कॉपी न्यूज़ 1 इंडिया के पास मौजूद। वक्फ बोर्ड से विवाद के चलते 4 बार रिनीवल हुआ एग्रीमेंट।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर लगे आरोप पर बोले राम मंदिर समर्थक बबलू खान। कहा राम विरोधी शुरू से ही नहीं चाह रहे थे राम मंदिर पर आए फैसला। और अब लगा रहे आरोप।बबलू खान ने मुख्यमंत्री से किया मांग। मामले की कराएं उच्चस्तरीय जांच।आरोप सिद्ध होता है तो कड़ी कार्रवाई।नहीं सिद्ध होता है तो आरोप लगाने वाले पर हो कड़ी कार्रवाई।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पहुंचे सर्किट हाउस।सदस्य अनिल मिश्रा भी पहुंचे सर्किट हाउस। थोड़ी देर में फिर शुरू होगी बैठक। निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र भी सर्किट हाउस में मौजूद।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
4:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय। सर्किट हाउस पहुंचे चंपत राय।फिर शुरू होगी मीटिंग। टाटा कंसल्टेंसी एलएनटी के एक्सपर्ट पहुंचे सर्किट हाउस। प्रेस कॉन्फ्रेंस में 4:00 बजे कर सकते हैं खुलासा।2017 व 2019 के जमीन के एग्रीमेंट को लेकर कर सकते हैं खुलासा।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र व नगर आयुक्त विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी पहुंचे सर्किट हाउस।विजन डॉक्यूमेंट बना रही ली एसोसिएट के अधिकारी भी पहुंचे सर्किट हाउस।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदेन सदस्य जिला अधिकारी अनुज झा भी पहुंचे सर्किट हाउस। बैठक में होंगे शरीक। 4:00 बजे होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी रह सकते हैं मौजूद।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
कमिश्नर एमपी अग्रवाल भी पहुंचे सर्किट हाउस। कमिश्नर एमपी अग्रवाल भी शामिल होंगे बैठक में।
[6/14, 3:34 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अर्ध विक्षिप्त महिला के साथ अमानवीय व्यवहार।एक युवक ने किया अमानवीय व्यवहार।भारी बारिश में महिला को खींचते हुए डाला पानी में।डंडे से की पिटाई। वीडियो हुआ वायरल। कोतवाली नगर के रोडवेज बस स्टॉप का मामला।

You may have missed