August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

मेरठ।
टोक्यो olympic जा रहे सौरभ चौधरी से पीएम ने किया सीधा संवाद

पीएम हुए सौरभ की निशानेबाज़ी के मुरीद

कहा आप कैसे फोकस रख पाते हैं

सौरभ ने दिया जवाब योगा और ध्यान का करते हैं अभ्यास

प्रधानमंत्री से इस खिलाड़ी ने किया सवाल आप देश को कैसे संभालते हैं

खिलाड़ी के सवाल पर मुस्कुरा दिए प्रधानमंत्री

सौरभ के माता पिता को भी पीएम ने किया प्रणाम

सौरभ के पिता जगमोहन ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद कहा

सौरभ चौधरी को कहा जाता है शूटिंग का गोल्डन बॉय
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
खाद्य औषधि विभाग की लखनऊ से आई सेफ्टी ऑल व्हील द्वारा हनुमानगढ़ी पर लड्डू के दुकानों पर लिया गया नमूना।लैब जांच में खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों ने गुणवत्ता पाई सही। बीते दिनों हनुमानगढ़ी पर संतों ने लड्डू की गुणवत्ता को लेकर उठाया था सवाल।नागा संतो के विरोध पर जिला प्रशासन ने कराया बेसन के लड्डू का अचानक सैम्पल। जिला प्रशासन के निर्देश पर खाद्य औषधि प्रशासन की टीम पहुंची थी हनुमानगढ़ी।हनुमानगढ़ी की कई दुकानों से लिया गया लड्डू का सैंपल। सभी प्रसाद की दुकानों पर बेसन लड्डू की गुणवत्ता मिली ठीक।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

*प्रदेश में प्रत्येक मंगलवार को होने वाला तहसील दिवस अब शनिवार को होगा*

थाना दिवस पूर्व की भांति शनिवार को ही होगा।

पहले और तृतीय शनिवार को तहसील दिवस एवं द्वितीय व चतुर्थ शनिवार को थाना दिवस होगा: ACS,सूचना
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: दिल्ली

दिल्ली में लोगों को गर्मी से मिली राहत

दिल्ली में तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

बारिश होने से मौसम हुआ सुहाना।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: लखनऊ ….

अलकायदा आतंकियों की गिरफ्तारी से बड़ा खुलासा….

कानपुर में चल रही थी आतंक की पाठशाला…

नई सड़क,चमनगंज में चल रही थी पाठशाला….

मदरसे के नाम पर आतंकियों ने ली थी जगह….

शहर की 2दर्जन से अधिक बिल्डिंगों में हो रहा था संचालन….

रहमानी मार्केट के युवकों ने दिए थे मोबाइल,सिम आतंकियों को उसके 25 मददगारों से हो रही पूछताछ….

आतंकियों को जल्द ही कानपुर लेकर आएगी टीम..

असलहों के लिए 25 लाख से ज्यादा का भुगतान-सूत्र

मई महीने में थी ब्लास्ट की साजिश….

लॉकडाउन के चलते प्लान टाला गया था….

एटीएस दोनों को जम्मू-कश्मीर लेकर जाएगी..

कानपुर से एक बिल्डर को हिरासत में लिया…

कानपुर में 13 खातों से हुई लाखों की फंडिंग…

कानपुर, सम्भल से 2 दर्जन लोग हिरासत में…

कश्मीर के तौहीद के खाते में मिनहाज ने पैसे भेजे!!

ATS के सूत्रों से बड़ी खबर
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग
रौनाही पुलिस ने ढूंढ़ निकाला टप्पेबाज का चेहरा।चेहरे की पहचान होना बाकी।जल्द टप्पेबाज होगा पुलिस की गिरफ्त में।रौनाही पुलिस का प्रशंसनीय कार्य।
रौनाही थाना क्षेत्र के सुचित्तागंज बाजार के पास टप्पेबाज ने उड़ाया था 6 लाख रुपए।मामला सीसीटीवी में हुआ था कैद।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

शिया सेन्ट्रल वक़्फ़ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिज़वी के ख़िलाफ़ रेप का मुक़दमा दर्ज करने का आदेश।

अदालत ने सुसंगत धाराओं में मुक़दमा दर्ज करने को कहा।

सआदतगंज कोतवाली में दर्ज होगा मुक़दमा।

वसीम के ड्राईवर की पत्नी ने लगाया था रेप का इल्ज़ाम।।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: पिरखौली में नगर निगम वेस्टेज ट्रीटमेंट प्लांट भूमि चिन्हित होने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश

0 आबादी से सटा होने के कारण गंदगी व बदबू में जीने को मजबूर होंगें ग्रामीण

0 प्लांट को अन्यंत्र स्थान्तरित करने के लिए ग्रामीणों ने की मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत

0 जिले की सबसे बड़ी गौशाला गरीब में होने के कारण उसी स्थान पर बोई जाती है चरी

सोहावल,अयोध्या
विकास खंड सोहावल अंतर्गत ग्राम पंचायत पिरखौली में अयोध्या नगर निगम द्वारा वेस्टेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए भूमि चिन्हित की जा रही है। प्रधान रियाज अली रंजीत सिंह धीरेंद्र सिंह रामकेवल राजकुमार त्यागी सोनू पांडेय रामनरायन मौर्य रईस सोनू गुप्ता रज्जन शर्मा आदि का कहना है कि इस प्लांट से पिरखौली ग्राम पंचायत से संबंधित समस्त ग्राम वासियों एवं प्रधान,सदस्यों को आपत्ति है। की उक्त भूमि आबादी से सटी हुई है। गौशाला भी समीप है कुछ भूमि पर पशुओं के लिए चारे की बुवाई की जाती है एवं काफी भूमि पर वन विभाग द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया है। और ग्रामवासियों एवं आसपास के लोगों को गंदगी, दुर्गंध अधिक होने से भारी बीमारियों का दंश भी झेलना पड़ सकता है। अगर ग्राम पंचायत में प्लांट लगता है तो प्रधान व ग्रामवासियों के मिशन स्वच्छ समृद्ध एवं सुरक्षित ग्राम की कल्पना ग्राम वासियों की पूरी नहीं होगी। इस प्लांट को लेकर ग्रामीणों में काफी जनाक्रोश है। प्लांट को पिरखौली में ना लगा कर किसी दूसरे स्थान नदी या नाले के किनारे आबादी से काफी दूर लगाया जाय। जिससे आम जनमानस पर कोई बुरा प्रभाव ना पड़े। और ग्राम वासियों का कहना है कि अगर इस प्लांट को लगाने से रोका नहीं गया तो हम लोग जिलाधकारी का घेराव एवं धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी शिकायत नगर निगम जिलाधिकारी अयोध्या से प्रधान ने की है।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: *कार्यकर्ताओं के सम्मान से समझौता नहीं…. डॉ अमित*

फ़ोटो ब्लाक प्रमुख के सम्मान समारोह को संबोधित करते विधायक प्रतिनिधि डॉ अमित सिंह चौहान

सोहावल अयोध्या
सोहावल के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख अनिल कुमार प्रियदर्शी का बड़ागाँव बाज़ार स्थित हुनमान मंदिर परिसर में भव्य स्वागत किया गया। मुस्तफाबाद की चतुर्थ सीट से निर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्य रामलली के पुत्र शैलेश कुमार ‘छोटू’ द्वारा अयोजित इस स्वागत समारोह में ब्लॉक प्रमुख अनिल कुमार विधायक शोभा सिंह के प्रतिनिधि डॉ अमित सिंह चौहान व भाजपा जिला उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार पाण्डेय ‘खुन्नू’ का अंगवस्त्र देकर फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा नेता कप्तान तिवारी ने की तथा संचालन गिरजेश त्रिपाठी ‘बब्बू’ ने किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये डॉ अमित सिंह चौहान ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख पद पर भाजपा की जीत सरकार की नीतियों एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की जीत है। ब्लॉक सोहावल व समूचे विधानसभा बीकापुर के कार्यकर्ताओं तथा पार्टी पदाधिकारियों के सम्मान तथा क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जायेगी। भाजपा जिला उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार पाण्डेय ‘खुन्नू’ ने कहा कि ब्लॉक प्रमुख सोहावल के चुनाव में संयुक्त मोर्चा के नाम पर बना मौकापरस्त व निजी स्वार्थ साधने वाला मोर्चा पूर्ण रूप से विफल साबित हुआ। सोहावल के स्वाभिमानी क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने धन,बल को नकारते हुये राष्ट्रवादी विचारधारा को तवज्जों दी। अंत में नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख अनिल प्रियदर्शी ने उपस्थित सभी भाजपा नेताओं क्षेत्र पंचायत सदस्यों, गणमान्य व्यक्तियों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता सूर्य प्रसाद श्रीवास्तव, डीएल गोस्वामी, राजेन्द्र गोस्वामी, प्रधान राजेश तिवारी, पूर्व प्रधान अमीर जाफ़री, सरंगापुर प्रधान रामचंद्र रावत, पूर्व एडीओ पंचायत दिनेश प्रताप रावत, पवन तिवारी, जीशान हैदर, बलराम पाठक, सर्वेश सिंह चौहान, हरिशंकर गोस्वामी, रामशंकर प्रियदर्शी, लाले यादव, राकेश जायसवाल, रमलल्ला सिंह, मोनू रावत, चंद्रभान वर्मा, राजकुमार त्यागी सहित सैकङो लोगों मौजूद रहे।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: सुल्तानपुर – आप सांसद संजय सिंह को झटका, मुकदमा वापसी की अर्जी एमपी-एमएलए कोर्ट ने खारिज की, 20 साल पहले दर्ज हुआ था केस, इसके साथ ही साक्ष्‍य की कार्यवाही के लिए 19 जुलाई की तिथि तय की है।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: *लखनऊ।*

*उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा से जुड़ी खबर।*

RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी।

निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता के निर्देश जारी।

यूपी में कांवड़ यात्रा में शामिल होने के लिए जरूरी होगी RT-PCR,

कांवड़ यात्रा में कोविड नियमों का पालन करना होगा।

यूपी सरकार पड़ोसी राज्य सरकारों से करेगी बात।

दिल्ली,राजस्थान,हरियाणा, उत्तराखंण्ड से करेगी बात।

यूपी में 25 जुलाई से शुरू होगी कांवड़ यात्रा।
[7/14, 7:03 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग
तबादले के लिए शिक्षक 15 तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन।एडेड माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों का पहली बार होगा तबादला।सोमवार से शुरु हुई ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया।शिक्षा निदेशक माध्यमिक
[7/14, 7:08 AM] +91 94155 29848: *अयोध्या में लगाएं उद्योग सरकार देगी सुरक्षा – मनीष गुप्ता*

अयोध्या। अयोध्या आने का मुख्य उद्देश्य प्रभु श्रीराम लला के दर्शन करना होता है और साथ ही साथ अयोध्या परिक्षेत्र को देश की मुख्य धारा में ले जाने राज्य सरकार व केन्द्र सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि अयोध्या परिक्षेत्र में नये-नये उद्योग लगे , नये इण्डस्ट्रीज लगे तथा रोजगार के नये अवसर पैदा हो तथा आर्थिक सुरक्षा की भावना और अधिक प्रगति हो। पूरे प्रदेश और देश के लोगों को धर्मस्थली के साथ साथ रोजगार शरणास्थली भी बने तथा प्रतिभा का पलायन पूरे देश में दिखे और पूरे देश की प्रतिभायें अयोध्या में आकर विकास की नयी परम्परा का निर्वाहन करें इसके लिए अयोध्या परिक्षेत्र में नये इण्डस्ट्रीज लगाने पर 30 से 35 प्रतिशत की सब्सिडी लगाने का प्रावधान दिया गया है। इसके लिए अयोध्या में कोल्ड स्टोरेज लगाने पर 50 प्रतिशत सब्सिडी का प्रावधान दिया गया है। साथ ही साथ राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्र्पधा करके लगायी जाती है उनके लिए भी सब्सिडी का प्रावधान किया गया है। चायना पर बनाने वाले उपकरण जर्मनी , जापान , कोरिया जैसे देशों को आयात किये जाते है उन आयातों पर जो फैक्टरी लगाता है तो राज्य सरकार 70 फीसदी सब्सिडी उसको यहां पर देगी। प्रदेश के व्यापारियों , उद्यमियों , नौजवानों को सुरक्षा की भावना रहे इसके लिए प्रत्येक जिले में एक नोडल एसपी और एक नोडल एडीएम की तैनाती इसलिए की गयी है ताकि इससे सम्बंधित समस्त सूचनाओं का निस्तारण समय से हो सके। सरकार ने पूरी तरह से व्यापारियों , उद्यमियों, नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए सभी संसाधन मुहैया कराये है इसके लिए निवेश पोर्टल सहित कई माध्यमों के साथ रोजगार देने की व्यवस्था की है।
उपाध्यक्ष उ0प्र0 व्यापारी कल्याण बोर्ड  मनीष गुप्ता ने    प्रेस वार्ता में बताया कि अधिकारियों को व्यापारिक सुरक्षा, प्रकोष्ठ की बैठक किये जाने का निर्देश दिया गया। व्यापारियों को पेंशन दिये जाने की व्यवस्था की गयी है इसके साथ ही साथ मण्डी परिक्षेत्र में काम करते हुये किसी पल्लेदार या मजदूर की दुर्घटना हो जाती है तो उसके इलाज के लिए 5 हजार से 50 हजार तक दिये जाने की व्यवस्था किया गया है। यदि इस दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को 2 लाख की सहायता तथा अंत्येष्टि हेतु 25 हजार से 35 हजार तक दिये जाने की व्यवस्था की गयी है और बच्चों की शिक्षा पर होने वाले खर्च को सरकार उठायेगी ये व्यवस्था हमने की है।
[7/14, 10:18 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकट व डॉ० मो० शब्बीर की रिपोर्ट*

*विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक की टक्कर में पिता पुत्र घायल*

भेलसर(अयोध्या)रूदौली कोतवाली क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से एक बाइक सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया।घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायल को नजदीकी प्रायवेट हास्पिटल में भर्ती कराया है।जानकारी के मुताबिक रूदौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा हलीम नगर निवासी अब्दुल समद पुत्र अब्दुल गफ्फार 42 वर्ष अपने 12 वर्षीय पुत्र अमन को साथ लेकर बुधवार को लगभग साढ़े ग्यारह बजे अपनी बाइक से पटरंगा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा गंगरेला रिश्तेदारी में जा रहे थे।अब्दुल समद जैसे ही लखनऊ अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग के रौजागांव ओवर ब्रिज पर पहुंचे तभी विपरीत दिशा(रांग साइड)से उनके सामने से ही आ रहे ट्रक ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मारदी जिसमें बाइक सवार पिता पुत्र गम्भीर रूप से घायल हो गए और ट्रक चालक ट्रक लेकर फरार हो गया।लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।लेकिन जब तक घटना स्थल पर पुलिस पहुंचती तब उनके साथ जा रहे अन्य लोगों ने दोनों घायलों को तत्काल भेलसर चौराहा के एक निजी उमर हास्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया जहां दोनो का इलाज चल रहा है।
[7/14, 10:18 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट*

*आज आयोजित होगी भाकियू की बैठक*

भेलसर(अयोध्या)किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू की बैठक आज ब्लॉक परिसर रूदौली में आयोजित होगी।भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष रामू चन्द्र विश्वकर्मा ने बताया कि भाकियू की मासिक बैठक बीते 9 जुलाई को आयोजित थी लेकिन ब्लॉक प्रमुख चुनाव के मद्देनजर स्थगित कर दी गई थी।यह बैठक अब बुधवार को ब्लॉक परिसर में आयोजित की जाएगी।बैठक में रेखा रावत,ऊषा देवी सहित तमाम किसान नेता मौजूद रहेंगे।

You may have missed