July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/13, 10:56 AM] +91 94155 29848: *▶️कानपुर : हैलेट अस्पताल का अनोखा कारनामा*
*▪️हैलेट अस्पताल में बड़ा फर्जीवाड़ा आया सामने*
*▪️मुर्दों को लगा दिए गए रेमडेसीविर इंजेक्शन*
*▪️नर्सिंग स्टाफ ने स्टोर से निकलवाए इंजेक्शन*
*▪️मरीज की मौत के बाद स्टोर से लिए इंजेक्शन*
*▪️इंजेक्शन की कालाबाजारी करने की आशंका*
*▪️मुख्यमंत्री कार्यालय ने लिया घटना का संज्ञान*
[6/13, 10:56 AM] +91 94155 29848: _लखनऊ-UP में आधा दर्जन से ज्यादा डिप्टी कलेक्टर का तबादला_

_नियुक्ति विभाग सेक्शन 3 से रात में चला तबादला एक्सप्रेस

 

_PCS सुरेंद्र बहादुर सिंह उपजिलाधिकारी वाराणसी बने_

_मिर्जापुर में SDM तैनात थे PCS सुरेंद्र बहादुर सिंह_

_PCS उदय भान सिंह उपजिलाधिकारी वाराणसी बने_

_उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण में OSD थे PCS उदय भान सिंह_

_देर रात तक जिलो में PCS अफ़सरो को भेजे जाएंगे ट्रांसफर आर्डर_

_PCS अशोक कुमार का SDM मुजफ्फरनगर से तबादला हुआ_.

_रामपुर के उपजिलाधिकारी बनाये गये PCS अशोक कुमार_

_PCS रौशनी यादव का SDM मिर्जापुर से हुआ तबादला_

_उत्तर प्रदेश राज्य राजमार्ग प्राधिकरण में OSD बनी PCS रौशनी यादव_
[6/13, 10:56 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
सिगरेट व तंबाकू बेचने के लिए लेना होगा लाइसेंस, नगर निगम वाले शहरों के लिए आदेश जारी, लखनऊ में पहले से लागू है नियम, अयोध्या, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, अलीगढ़, आगरा, मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद बरेली व शाहजहांपुर में लागू होगी व्यवस्था, अब बिना लाइसेंस के तंबाकू उत्पादन के बिक्री करने पर पहली बार ₹2000 जुर्माना वह सामान को किया जाएगा जब्त, दूसरी बात पकड़े जाने पर ₹5000 देना होगा जुर्माना, तीसरी बार पकड़े जाने पर ₹5000 जुर्माने के साथ दर्ज होगी एफआईआर।
[6/13, 10:56 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

मरीज की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग को आई सुध

गोमतीनगर निवासी कुमुद मिश्रा पॉजिटिव हुई 27 अप्रैल को मौत हो गई

कुमुद की मौत के डेढ़ महीने बाद स्वास्थ्य केंद्र से मरीज की जानकारी मांगी गई

कुमुद के परिवार वालो ने स्वास्थ्य विभाग को जमकर लताड़ा

ऐसा ही मामला आशियाना की सरिता के साथ हुआ

सरिता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी मांगी

सरिता के पति ने मौत की बात कहकर फोन काट दिया
[6/13, 11:18 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*बीस लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम अमराईगांव का एक युवक कुरैया जंगल के निकट अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।
प्रभारी निरीक्षक मवई विश्वनाथ यादव ने बताया कि सैदपुर चौकी इंचार्ज विनय यादव सिपाही सौरभ यादव के साथ क्षेत्र में गश्त पर निकले थे जब वह सैमसी के निकट कुरैया जंगल के पास पहुंचे तो एक युवक पिपिया में शराब लिये जा रहा था।इस पर चौकी इंचार्ज ने उसे पकड़ लिया।पकड़ा गया श्यामू पुत्र राम सहाय अमराईगांव का निवासी है।उसके पास से बीस लीटर अवैध शराब बरामद हुई।प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि श्यामू को आबकारी अधिनियम के तहत जेल भेज दिया गया।
[6/13, 11:18 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*अपहृत युवती 11 माह बरामद*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब 11 माह पूर्व अपहृत की गई एक युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया है।
प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि गत वर्ष क्षेत्र के एक गांव से एक युवती का अपहरण कर लिया गया।युवती के बहनोई ने मवई थाना पहुंच कर घटना की लिखित सूचना दी।पुलिस ने धारा 364,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर युवती के तलाश में लगी हुई थी।शनिवार को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि युवती नेवरा तिराहा पर कहीं जाने के लिये खड़ी है।प्रभारी निरीक्षक ने तत्काल उपनिरीक्षक सुजीत मौर्या को महिला सिपाही के साथ मौके पर भेजा।उपनिरीक्षक सुजीत मौर्या द्वारा महिला सिपाही के साथ पहुंच कर युवती को बरामद कर लिया गया।बताया जाता है कि अपहरणकर्ता बस्ती जिले का है।पुलिस उसकी तलाश में लगी हुई है।युवती को मेडिकल परीक्षण के लिये भेजा गया है।
[6/13, 11:18 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*विधायक ने जुनेदपुर पहुंच कर शोकाकुल परिजनों से मिलकर बंधाया ढांढस*

*एक घण्टा बैठकर अपने सामने कागजी कार्रवाई पूरी कराई*

*हृदय विदारक घटना से द्रवित दिखे विधायक*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के ग्राम जुनेदपुर में कच्चा मकान गिरने से हुई बालिका की दर्दनाक मौत का समाचार सुनकर विधायक रामचन्द्र यादव ने उपजिलाधिकारी रूदौली के साथ मौके पर पहुंच कर शोकाकुल परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा उन्हें हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया।
विधायक राम चन्द्र यादव ने घर पहुंच कर एक एक करके सभी घायलों को पूरी आत्मीयता के साथ देखा।उन्होंने एडीएम से मोबाइल पर वार्ता करके घटना के सम्बन्ध में जानकारी देकर तत्काल आर्थिक सहायता के सम्बन्ध में बात की।उन्होंने उपस्थित उपजिलाधिकारी विपिन सिंह से बरसात से पहले मुख्यमंत्री आवास दिलाने के लिये की भी बात कही।एसडीएम विपिन सिंह ने सरकार द्वारा दी जाने वाली दैवीय आपदा राशि को शीघ्र दिलाने का आश्वासन दिया।इतना ही नही विधायक करीब एक घण्टे तक मौजूद रहकर अपने सामने लिखा पढ़ी कराकर सभी औपचारिकताएं भी पूरी कराई।उन्होंने सीएचसी प्रभारी डाक्टर रविकान्त को भी तत्काल मौके पर तलब कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये।इसके बाद उन्होंने मवई चौराहा पर स्थित एक अस्पताल में भर्ती गम्भीर रुप से घायल बुजुर्ग महिला को देखने पहुंचे तथा अस्पताल के संचालक को बुजुर्ग महिला के इलाज में कोई कोताही न बरतने के निर्देश दिये।विधायक घायल के परिजनों को आर्थिक सहायता भी दी।विधायक की कार्यप्रणाली से वहां उपस्थित काफी लोग प्रभावित दिखे।
[6/13, 2:13 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
रामजन्मभूमि परिसर में चल रही है मंदिर निर्माण समिति की बैठक।राम जन्मभूमि परिसर में स्थित विश्वामित्र आश्रम के एलएनटी कार्यालय पर हो रही है बैठक। बैठक में नृपेंद्र मिश्रा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय,सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ,विमलेंद्र मोहन मिश्रा है मौजूद।
[6/13, 2:13 PM] +91 94155 29848: *फर्जी पत्रकारों के खिलाफ होगा एक्शन एफआईआर और जेल*

*सूचना प्रसारण राज्य मंत्री की प्रेसवार्ता*

नई दिल्ली: भारत के सूचना प्रसारण मंत्रालय ने जाली पत्रकारों पर सिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। आज दोपहर को हुई प्रेस ब्रीफिंग में पत्रकारों से बात करते हुए, सूचना प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि देश भर में जितने भी प्रेस आईडी लेकर घुम रहे हैं उन लोगों की तत्काल जांच शुरू होगी। इस मामले में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कुछ दोषी लोगों के कारण अच्छे, सच्चे एवं ईमानदार पत्रकारों की छवि खराब हो रही है एवं उनके कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही है। आगे जानकारी देते हुए राठौर ने कहा कि पूरे देश में कुछ पैसा लेकर जाली प्रेस आईडी बांटने एवं जाली पत्रकार नियुक्ति करने तथा प्रेस के नाम पर ब्लैकमेलिंग करने का धंधा चल रहा है। जिस पर अंकुश लगाना अति आवश्यक है। इस संबंध में सभी राज्यों के प्रेस सूचना मंत्रालय को निर्देश जारी कर दिया गया है।
कर्नल राजवर्धन सिंह राठौर ने आगे बताया कि जो अखबार/पत्रिका भारत सरकार के आरएनआई द्वारा रजिस्टर्ड हो या जो टीवी/रेडियो सूचना प्रसारण मंत्रालय से रजिस्टर्ड हो उसी के द्वारा पत्रकार/संवाददाता की नियुक्ति हो सकती है व केवल उसका सम्पादक ही प्रेस कार्ड जारी कर सकता है। जब न्यूज पोर्टल के बारे में पत्रकारों ने पूछा तो राठौर ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि इन्टरनेट पर चल रहे न्यूज पोर्टल के रजिस्ट्रेशन का प्रावधान सूचना प्रसारण मंत्रालय में नहीं है एवं कोई भी न्यूज पोर्टल एवं केबल (डीस) टीवी पर चल रहे समाचार चैनल किसी भी तरह के पत्रकार की नियुक्ति नहीं कर सकता है और न ही प्रेस आईडी जारी कर सकता है यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो वह अवैध है एवं उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी सुनिश्चित है।
[6/13, 2:13 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

राजधानी लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में जंगल में अज्ञात बालिका का शव

सरोजनी नगर थाना के पिपरसेंड रोड स्थान जवाहर नवोदय विद्यालय के सामने जंगल में मिला लगभग 18 वर्षीय बालिका का अज्ञात शव

राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर सरोजनी नगर पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी
[6/13, 2:13 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
श्री राम जन्म तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक हुई समाप्त।राम जन्मभूमि परिसर में चल रही थी बैठक। बैठक में भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा सहित श्री राम जन्म भूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा राजा अयोध्या विमलेंद्र मोहन मिश्रा और जगद्गुरु शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती रहे उपस्थित।राम जन्म भूमि से भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा का काफिला सर्किट हाउस हुआ रवाना। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और डॉ अनिल मिश्रा भी सर्किट हाउस हुए रवाना।
[6/13, 2:13 PM] +91 94155 29848: लखनऊ । शोरूम खुले नही बिक गई 4208 बाइक व कारे । राजधानी में 2 मई से आठ जून तक कोरोना कप ! लगा था । कोरोना कप में आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाकी सब बन्द था । आरटीओ कार्यालय में मई में 4208 बाइक व कारो का रजिस्ट्रेशन हुआ है । दो – दो लाख रु की कीमत की बाइक । 40-40 लाख रु की कीमत की कार सामिल है । बिके वाहनो में 2775 बाइक व 1433 कार है । डीलरों द्वारा रजिस्ट्रेशन के ये फ़ाइल भेज दी गई है ।।
[6/13, 3:39 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
आशनाई में युवक की हत्या। प्रेमिका के भाई ने चाकू मारकर युवक की की हत्या। प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की फोटो लगाई थी सोशल मीडिया पर।नाराज प्रेमिका के भाई ने चाकू से किया वार। जिला अस्पताल में हुई मौत। प्रेमी और प्रेमिका दोनों का परिवार रहता है गुजरात के सूरत में।सूरत में ही हुआ था दोनों में अफेयर। युवक आया था गांव। गांव में ही प्रेमिका के भाई ने की हत्या।थाना हैदरगंज के भैरोपुर टिकरा गांव का मामला।
[6/13, 3:39 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

आप सांसद संजय सिंह ने राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा बयान

चम्पत राय पर संजय सिंह का बड़ा खुलासा

रामजन्मभूमि के नाम पर पैसे खाए, मंदिर ट्रस्ट में हुआ बड़ा घोटाला

सरकार ने राम के नाम घोटाला किया, जमीन मामले को लेकर संजय सिंह का खुलासा

संजय सिंह का आरोप करोड़ों रुपए चंपत राय चंपत कर गए, जो जमीन पहले 2 करोड़ में खरीदी वो 5 मिनट में 18.5 करोड़ की हुई
[6/13, 3:44 PM] +91 94155 29848: *थाइराइड का अचूक उपचार*
*डॉक्टर आर पी पांडे* *वैद्य जी अयोध्या*
आज के समय में ज़्यादातर लोगों को थाइराइड की समस्या है, इसके कारण सैकड़ों बीमारियां घेर लेती है।
मोटापा इसी के कारण बढ़ जाता है।
लोग दवा खाते रहते हैं लेकिन ये ठीक नही होता।
*इसलिए दवा के साथ कुछ नियम जान लें 10 दिन में थाइराइड से आराम मिल जायेगा।*

1: घर से रिफाइंड तेल बिलकुल हटा दीजिये, न सोयाबीन न सूरजमुखी, भोजन के लिए सरसों का तेल, तिल का तेल या देशी घी का प्रयोग करें।2: आयोडीन नमक के नाम से बिकने वाला ज़हर बंद करके सेंधा नमक का प्रयोग करें, समुद्री नमक BP, थाइराइड, त्वचा रोग और हार्ट के रोगों को जन्म देता है।

3: दाल बनाते समय सीधे कुकर में दाल डाल कर सीटी न लगाएं, पहले उसे खुला रखें, जब एक उबाल आ जाये तब दाल से फेना जैसा निकलेगा, उसे किसी चमचे से निकाल कर फेंक दें, फिर सीटी लगा कर दाल पकाएं।

*इन तीन उपायों को अगर अपना लिया तो पहले तो किसी को थाइराइड होगा नही और अगर पहले से है तो दवा खा कर 10 दिन में ठीक हो जायेगा।*थाइराइड की दवा:*

2 चम्मच गाजर का रस
3 चम्मच खीरे का रस
1 चम्मच पिसी अलसी
तीनो को आपस में मिला कर सुबह खाली पेट खा लें।
इसे खाने के आधे घंटे बाद तक कुछ नही खाना है।
ये इलाज़ रोज सुबह खाली पेट कर लें 7 दिन में परिणाम देख लें।
*घर पर ENO बनाये*
सामग्री — 100 ग्राम ENO बनाने के लिए
1—40 ग्राम नीबू सत्व
2—-55 ग्राम खाने वाला सोडा
3—–05 ग्राम सेंधा नमक
सभी सामग्री को अच्छे से मिलाकर airtight कांच की बोतल में भरकर रखे।
प्रयोग —-
एक गिलास पानी में 3-4 ग्राम डाल कर अच्छे से मिलाए । बिलकुल ENO जैसा बन जायेगा ।
ये साम्रगी किराणे की दुकान पर मिल जायेगी ।
कुल 8 से 10 ₹ में 100 ग्राम ENO तैयार हो जाएगा, जबकि Eno का पेकेट 5gm 7 rs.मे आता है।
*उच्च रक्तचाप (High BP)*

जिन मरीजों को रोज BP की दवा खानी पड़ती है उनके लिए एक अचूक हथियार है।

*200 ग्राम बड़ी इलायची ले कर तवे पर भूने, इतना भूनना है कि इलायची जल कर राख हो जाये, इस राख को पीस कर किसी डिब्बी में भर लें, सुबह खाली पेट और शाम को भोजन से 1 घंटा पहले 5 ग्राम राख को 2 चम्मच शहद में मिला कर खा लें*।

नियमित 15-20 दिन इस उपचार को करने के बाद आपको BP की किसी दवा को खाने की ज़रूरत नही पड़ेगी।

फ्रीज़ किए गए नींबू के आश्चर्यजनक परिणाम

सबसे पहले नींबू को धोकर फ्रीज़र में रखिए
८ से १० घंटे बाद वह बर्फ़ जैसा ठंडा तथा कड़ा हो जाएगा
अब उपयोग मे लाने के लिए उसे कद्दूकस कर लें
इसे आप जो भी खाएँ उस पर डाल कर इसे खा सकते हैं
इससे खाद्य पदार्थ में एक अलग ही टेस्ट आऐगा
नीबू के रस में विटामिन सी होता है। ये आप जानते हैं,आइये देखें इसके और क्या-क्या फायदे हैं

नीबू के छिलके में ५ से १० गुना अधिक विटामिन सी होता है और वही हम फेंक देते हैं

नींबू के छिलके में शरीर कॆ सभी विषेले द्रव्यों को बाहर निकालने की क्षमता होती है

नींबू का छिलका कैंसर का नाश करता है , इसका छिलका कैमोथेरेपी से १०,००० गुना ज्यादा प्रभावी हैयह बैक्टेरियल इन्फेक्शन, फंगस आदि पर भी प्रभावी है

नींबू का रस विशेषत: छिलका, रक्तदाब तथा मानसिक दबाव को नियंत्रित करता है

नींबू का छिलका १२ से ज्यादा प्रकार के कैंसर में पूर्ण प्रभावी है और वो भी बिना किसी साईड इफेक्ट के

इसलिये आप अच्छे पके हुए तथा स्वच्छ नींबू फ्रीज़र में रखें और कद्दूकस कर प्रतिदिन अपने आहार के साथ प्रयोग करें

चीनी एक जहर है जो अनेक रोगों का कारण है, जानिये कैसे…

(1)– चीनी बनाने की प्रक्रिया में गंधक का सबसे अधिक प्रयोग होता है । गंधक माने पटाखों का मसाला

(2)– गंधक अत्यंत कठोर धातु है जो शरीर मेँ चला तो जाता है परंतु बाहर नहीँ निकलता ।

(3)– चीनी कॉलेस्ट्रॉल बढ़ाती है जिसके कारण हृदयघात या हार्ट अटैक आता है ।

(4)– चीनी शरीर के वजन को अनियन्त्रित कर देती है जिसके कारण मोटापा होता है ।

(5)– चीनी रक्तचाप या ब्लड प्रैशर को बढ़ाती है
(6)– चीनी ब्रेन अटैक का एक प्रमुख कारण है
(7)– चीनी की मिठास को आधुनिक चिकित्सा मेँ सूक्रोज़ कहते हैँ जो इंसान और जानवर दोनो पचा नहीँ पाते ।

(8)– चीनी बनाने की प्रक्रिया मेँ तेइस हानिकारक रसायनोँ का प्रयोग किया जाता है ।

(9)– चीनी डाइबिटीज़ का एक प्रमुख कारण है

(10)– चीनी पेट की जलन का एक प्रमुख कारण है ।

(11)– चीनी शरीर मे ट्राइ ग्लिसराइड को बढ़ाती है ।

(12)– चीनी पेरेलिसिस अटैक या लकवा होने का एक प्रमुख कारण है।

(13) चीनी बनाने की सबसे पहली मिल अंग्रेजो ने 1868 मेँ लगाई थी ।उसके पहले भारतवासी शुद्ध देशी गुड़ खाते थे और कभी बीमार नहीँ पड़ते थे ।

(14) मेहरबानी करके जितना हो सके, चीनी से गुड़ पे आएँ ।

अच्छी बातें, अच्छे लोगों, अपने मित्र , रिश्तेदार में अवश्य शेयर करें।
*डॉक्टर आर पी पांडे वैद्य जी अनंत शिखर साकेत पुरी कॉलोनी* *अयोध्या**
[6/13, 4:29 PM] +91 94155 29848: *राम जन्म भूमि ट्रस्टी व महापौर पर भरस्टाचार का पूर्ब मंत्री ने लगाया*
अयोध्या।
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार का आरोप। सपा नेता व पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप।10 मिनट के अंदर दो करोड़ की जमीन 18:30 करोड़ में एग्रीमेंट कराने का आरोप।अयोध्या के बाग विजेश्वर में है 12.80 स्क्वायर मीटर है जमीन।अयोध्या के एक बाबा ने पहले रवी मोहन मिश्रा सुल्तान नवसारी को बेचा दो करोड़ में। ठीक 10 मिनट बाद ट्रस्ट ने 18:50 करोड़ में किया एग्रीमेंट। एग्रीमेंट और बैनामे में दोनों में ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय है गवाह।पवन पांडे ने सीबीआई जांच की किया मांग। 17 करोड़ रुपये रवी मोहन व सुल्तान अंसारी के खाते में किया है आरटीजीएस। आरटीजीएस किए गए धनराशि की जांच की मांग। 18 मार्च 2021 को किया गया एग्रीमेंट व बैनामा।
[6/13, 4:29 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में भाग लेने के लिए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी भी पहुंचे अयोध्या।सर्किट हाउस में चल रही बैठक।
[6/13, 5:32 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
एक आईपीएस और दो पीपीएस अधिकारियों के तबादले।
कुंवर अनुपम सिंह बने एसपी विजिलेंस पॉवर कारपोरेशन।
पुत्तू राम बने एडिशनल एसपी विजिलेंस मुख्यालय।
रमेश भारतीय बने एसपी विजिलेंस मेरठ सेक्टर ।
[6/13, 5:32 PM] +91 94155 29848: मूसलाधार बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। वहीं गन्ने की फसल को लाभ मिल रहा है लेकिन आम के कारोबारी व्यापारियों में चिंता सता रही है क्योंकि आम की फसल तैयार हो गई है और मंडी में आम भेजने की तैयारी चल रही है किंतु बरसात से व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
[6/13, 6:45 PM] +91 94155 29848: *ब्रेकिंग मथुरा*

योगी सरकार में खुली गुण्डई पर उतारु हुए बीजेपी नेता,

भाजपा के पूर्व प्रधान व वर्तमान प्रधान की खुली गुण्डई,

पत्रकार जयशंकर के घर में घुस कर चुनावी रंजिश के चलते दबंगों ने बोला धावा,

पत्रकार सहित उसके 5 परिजनों की ईंट, पत्थर, लाठी व डंडों से बेरहमी से की पिटाई,

2 की हालत गम्भीर, कई परिजन हुए चोटिल,

घटना को अंजाम देकर दबंग मौके से हुए फरार,

पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान के पति और उनके समर्थकों ने की खुली गुंडई,

पुलिस ने की मामले की लीपापोती,

उल्टा दर्ज किया पत्रकार और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा,

अभी तक मामले में कोई गिरफ्तारी नही हुई,

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती,

राया कोतवाली इलाके के बील गाँव की है घटना।
[6/13, 6:45 PM] +91 94155 29848: *संपादकीय*
#भाष्करदत्त

उत्तरप्रदेश की राजनीति में आयाराम-गयाराम चरित्र फिर जोर शोर से उजागर होगा राजनीतिक दलों में आवाजाही के पीछे एक बड़ी वजह दलों में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है।नेताओं के पालाबदल पर रोक लगने वाली नहीं क्योकि बड़े दलों को है छोटे दलों से दोस्ती की दरकार, दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह का अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी के नेताओं से मिलना बताता है कि मिशन यूपी के लिए गठबंधन पॉलिटिक्स शुरू हो चुकी है.उत्तर प्रदेश के सभी प्रभावी दलों को भी गठबंधन की जरूरत महसूस होने लगी है.चूंकि इस राज्य में छोटे-छोटे कई दल जातियों की बुनियाद पर ही अस्तित्व में आये हैं, इसलिए उनका समर्थन फायदेमंद हो सकता है.एकबार फिर राजभर पर सभी दल डोरे डाल रहे हैं. राजभर अभी पत्ता नहीं खोल रहे हैं.उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भी इस बार नए प्रयोग की तैयारी में है और वह भी छोटे दलों से समझौता करने की तैयारी कर रही है. दूसरी तरफ बीएसपी की भी कोशिश होगी कि गठबंधन हो. फिलहाल इनका पत्ता भी अभी खुला नहीं है।
[6/13, 6:45 PM] +91 94155 29848: अयोध्या l 2 दिनों से शहर के सिविल लाइन, रिकाबगंज इलाके में बिजली का बुरा हाल l खंभा चेंज करने में जुटे बिजली कर्मचारीl 6 घंटे से बहाल नहीं कर पा रहे हैं बिजली व्यवस्था lआम जनमानस में भारी आक्रोश l

You may have missed