August 5, 2021

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

[7/13, 4:41 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव के निजी सचिव रहे जगजीवन प्रसाद पर बेनामी सम्पत्ति अर्जित करने का आरोप।लोकायुक्त से हुई शिकायत।
विधान परिषद सदस्य बनने के बाद अर्जित सम्पत्ति का लोकायुक्त ने मांगा जबाब। 26 जुलाई तक मांगा जबाब।मिल्कीपुर तहसील के पूरे शिव बक्श पांडे अंजरौली गांव के निवासी हैं विधान परिषद सदस्य जगजीवन प्रसाद।गांव के निवासी भाजपा कार्यकर्ता पवन पांडे ने लोकायुक्त से की है मामले की शिकायत।
[7/13, 4:41 PM] +91 94155 29848: *कोविड की तीसरी लहर को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की चेतावनी*
दिल्ली।
राज्यों व केंद्र सरकार से सावधान रहने की अपील,

तीसरी लहर का आना तय और यह नजदीक है,

सरकार और जनता आयोजन में जुटी है – IMA,

तीर्थ यात्रा, पर्यटन कुछ दिनों के लिए रोका जाए।
[7/13, 4:41 PM] +91 94155 29848: सुल्तानपुर।
*दोस्तपुर थाना अंतर्गत पलिया देवापुर में जन सुविधा केंद्र चलाने वाले शुभम पांडे को बदमाशों ने मारी गोली, मौत*
मौके पर थाना प्रभारी मय फोर्स लुटेरों की घेराबंदी करने का प्रयास।
[7/13, 4:41 PM] +91 94155 29848: *कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी से ज़्यादा ज़रूरी है, उसे आने से रोकना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी*
[7/13, 4:41 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ में PCS अधिकारी की पत्नी का मर्डर, लटका मिला भतीजे का शव*
लखनऊ।
राजधानी लखनऊ के तालकटोरा इलाके में मंगलवार को पीसीएस अधिकारी घनश्याम वर्मा की पत्नी अनीता वर्मा (44) वर्ष की हत्या कर दी गई है। उसी घर में उनके भतीजे अजीत वर्मा (37) का शव फंदे से लटका मिला। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: *कानपुर बिग ब्रेकिंग ।*

*करोड़पति एस टी एफ सिपाही पर असीम अरुण व जिलाधिकारी ने कसा शिकंजा*

*35 करोड़ से अधिक की संपत्ति अर्जित करने वाला हैं एस टी एफ सिपाही*

आय से अधिक संपत्ति मामले मे पहले से एंटी करप्शन दर्ज करा चुकी हैं मुकदमा दर्ज

आधा दर्जन मुकदमो मे नामजद हैं आरोपी सिपाही

सिपाही शिवेंद्र सिंह सेंगर का अपराध से हैं पुराना नाता

चकेरी स्थित गदियाना मे बेच रहा सरकारी जमीन

असीम अरुण ने की सख्त कार्यवाही ।

जिलाधिकारी ने निलंबित किया शस्त्र लाइसेंस
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: *[झमाझम बारिश के लिए अभी और करना पडेगा इंतजार]*

 

*मौसमअपडेट्स*
लखनऊ
प्रदेश के पूरब और मध्य क्षेत्र में दक्षिण-पश्चिम मानसून के झमाझम बरसात के लिए अभी तीन से चार दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा। कारण शक्तिशाली पछुआ पूरब से आने वाली मानसूनी हवाओं को आगे नहीं बढ़ने दे रहा।नतीजा प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसूनी बरसात का कोई अतापता नहीं है।अलबत्ता पछुआ के प्रभाव से प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अगले 36 घंटों के दौरान अच्छी वर्षा की सम्भावना है।
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ*

4 घंटे की शिफ्ट में खुल सकते हैं स्कूल,

निजी स्कूलों के संगठन ने एसओपी उप मुख्यमंत्री को भेजी,

संगठन ने इसी महीने से स्कूलों में पढ़ाई रहने की सिफारिश की,

पहली शिफ्ट में सुबह 7:30 बजे से 11:00 बजे तक चलेंगी कक्षाएं,

अधिक संसाधन वाले को स्कूल दो शिफ्ट कक्षाएं चला सकेंगे,

आगामी बोर्ड परीक्षा की तैयारी को देखते हुए कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाए पहले खुलेंगे,

अभिभावकों की सहमति पर एक कक्षा में 50% छात्र ही बुलाए जाएंगे,

फीस जमा किए बगैर कक्षा में नहीं बैठ सकेगा कोई छात्र।
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

बेसिक शिक्षा मंत्री के घर के बाहर धरने पर बैठे शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे हैं अभ्यर्थियों के साथ हजरतगंज इंस्पेक्टर श्याम बाबू शुक्ला का अड़ियल रवैया,

अभ्यार्थियों को गाली देते नजर आए श्याम बाबू शुक्ला,

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,

वीडियो में मुकदमा लिखने की दे रहे धमकी,
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
भाजपा ने किया अभिनंदन व स्वागत समारोह का आयोजन। भाजपा कार्यालय में हुआ आयोजन।नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष,जिला पंचायत सदस्य,नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों का किया गया स्वागत। सभी को अपने पद के गरिमा के अनुसार व भाजपा के विचारधारा के अनुरूप काम करने की दी गयी नसीहत।
[7/13, 4:43 PM] +91 94155 29848: सुल्तानपुर

पूर्व विधायक समेत 4 आरोपियों ने किया सरेंडर

60 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए जेल

सभी आरोपियों ने MP-MLA कोर्ट में किया सरेंडर

पूर्व विधायक चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू जेल भेजे गए
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: दुखद समाचार
शोक श्रद्धांजलि

अयोध्या। यह सुनकर बहुत दुख हुआ कि ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन जनपद अयोध्या के जिला उपाध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार राम नेत वर्मा के 24 वर्षीय भतीजे सुरेश कुमार पुत्र राम मूरत निवासी ग्राम गोदवा नारायणपुर तारून जिला अयोध्या की सांप काटने से मौत हो गई।जिससे गहरा धक्का लगा।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देव बक्श वर्मा,सुनील कुमार सिंह, राजेन्द्र कुमार तिवारी, ओम प्रकाश वर्मा, प्रमोद दूबे, राम प्रसाद तिवारी, रवि प्रकाश गुप्ता, अजय कुमार, अरूण कुमार मिश्र, विश्व नाथ तिवारी, जितेन्द्र यादव, रामराज, विकास यादव, धर्मेन्द्र प्रताप वर्मा, डा दया शंकर मौर्य, अखिलेश सिंह, पवन पांडेय, दिनेश तिवारी, अवधराम यादव, शेख़ मोहम्मद इसहाक, ‌‌‍ह्रदयराम मिश्रा, एस एन बागी, अनूप कुमार, रमेश, पुरूषोत्तम गुप्त,रमा निवास, अमित तिवारी,राम प्रकाश तिवारी,भोलानाथ, आदि ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित किया और मृत आत्मा को ईश्वर के चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवार को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
ओम शान्ति ओम शान्ति ओम शान्ति नमन
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

 

अयोध्या
प्रभु श्रीराम के वंशज संबंधी अष्ट धातु का सिक्का दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला प्रमोद यादव गिरफ्तार। इनायतनगर थाना क्षेत्र के मजनाई पूरे हनुमंती गांव का निवासी है आरोपी प्रमोद यादव। बहुमूल्य सिक्का दिलाने के नाम पर पुणे महाराष्ट्र निवासी गुलाब राव देशमुख से धोखाधड़ी कर हड़प लिए थे 39 लाख। फैजाबाद शहर के सिविल लाइन स्थित गुरु गोविंद सिंह चौक से हुआ गिरफ्तार। फैजाबाद कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक सुरेश पांडे रिकाबगंज चौकी प्रभारी सुनील यादव और उनकी टीम ने किया गिरफ्तार। अयोध्या परिवार सहित दर्शन करने के लिए आए थे गुलाबराव देशमुख उसी वक्त प्रमोद यादव ने उनको भरोसे में लेकर कर ली थी धोखाधड़ी। अयोध्या के एक सुप्रसिद्ध संत के नाम पर गुलाबराव देशमुख को ले लिया था भरोसे में।
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिये हैं कि जनपदीय पुलिस एवं राजकीय पुलिस के सभी थानों में कानून एवं व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरूस्त बनाने के लिए योग्य, कर्मठ, कार्यकुशल और अच्छी सत्यनिष्ठा वाले थानाध्यक्ष ही तैनात हो।

– इसे सुनिश्चित करने के लिए शासन द्वारा निरीक्षक/उपनिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को थानाध्यक्ष के रूप में तैनात किये जाने के सम्बन्ध में आदेश पुलिस महानिदेशक, उत्तर प्रदेश को दिये गये हैं।

– अपर मुख्य सचिव, की तरफ़ से शासन द्वारा दिये गये निर्देशों में कहा गया है कि थानों में थानाध्यक्ष के रूप में निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों की तैनाती उनकी उपयुक्तता, योग्यता, कर्मठता, कार्यकुशलता, सत्यनिष्ठा एवं व्यवहारिक दक्षता के आधार पर ही की जाए। इससे उत्कृष्ट कार्य करने वाले निरीक्षकों/उपनिरीक्षकों का मनोबल बढ़ेगा तथा अन्य अधिकारियों को अच्छा कार्य करने की प्रेरणा प्राप्त होगी।
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अम्बेडकरनगर।
माफिया खान मुबारक़ के रिस्तेदार पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,

50 लाख की लागत से बनी बिल्डिंग को किया गया ध्वस्त,

माफिया खान मुबारक़ के अवैध पैसों से बनाई गई थी बिल्डिंग,

खान मुबारक़ का बहनोई है मोहम्मद उमर, पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अतिक्रमण कर बना था मकान,

खान मुबारक़ के लिए काम करता था मोहम्मद उमर, बसखारी थानाक्षेत्र के मकोइया का मामला।
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ।*

*आईएमए ने करोना की तीसरी लहर की दी चेतावनी*

राजधानी की जनता दिख रही बेपरवाह।

बिना मास के लोग सड़कों पर दिखाई दे रहे।

लोगों को नहीं है अपनी जान की चिंता ना दूसरों की।

हालांकि कोरोना की दूसरी लहर उत्तर प्रदेश में पड़ चुकी है मंद।

लोगों की लापरवाही ने ही दी थी दूसरी लहर की दावत।
[7/13, 5:38 PM] +91 94155 29848: बिग ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या। अयोध्या में करेंगे तीन दिवसीय बैठक। 14-15 व 16 जुलाई को करेंगे बैठक।ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद पहली बार पहुंचे हैं अयोध्या। केंद्र सरकार को ट्रस्ट द्वारा भेजी गई रिपोर्ट की भी जांच की उम्मीद। अयोध्या धाम पहुंचकर रामलला का किया दर्शन। सर्किट हाउस में कमिश्नर एमपी अग्रवाल डीएम अनुज झा व एसएसपी शैलेश पांडे ने की मुलाकात।
[7/13, 5:39 PM] +91 94155 29848: श्रीमती उमा सिंह बनी अयोध्या महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष

अयोध्या। कांग्रेस नेत्री व समाज सेविका श्रीमती उमा सिंह पत्नी महेंद्र सिंह निवासी ग्राम परोमा पोस्ट खजुराहट तहसील बीकापुर की पार्टी के प्रति कर्मठता,निष्ठा व समर्पण को दृष्टिगत रखकर अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा के अनुमोदनोपरान्त,उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा(मध्य जोन) ममता चौधरी ने अयोध्या महिला कांग्रेस(मध्य जोन) का जिलाध्यक्ष मनोनीत किया है। उक्त जानकारी जिला प्रवक्ता मोहम्मद शरीफ ने देते हुए बताया कि प्रदेश अध्यक्षा मध्य जोन ने उमा सिंह से अपेक्षा की है कि वे महिला कांग्रेस को सशक्त रूप प्रदान कर राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी,राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एवं महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्षा सुषमा देव की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। पार्टी कार्यालय कमला नेहरू भवन पर आयोजित स्वागत समारोह में नवनियुक्त महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीमती उमा सिंह को प्रदेश सचिव/जनपद प्रभारी हनुमंत विश्वकर्मा ने नियुक्ति पत्र सौंपा। जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुष्पगुच्छ देकर एवं उपस्थित कांग्रेसजनों ने पुष्प की माला देकर स्वागत किया। अपने स्वागत से अभिभूत श्रीमती उमा सिंह ने उपस्थित कांग्रेसजनों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जो सम्मान और प्यार मुझे पार्टी से मिला है उसके लिए मैं सभी की आभारी हूं और मैं कह कर नहीं जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को मजबूत बनाने हेतु कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडूंगी जो जल्दी सभी के आप सभी के सामने होगा एवं होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव में महिला कांग्रेस की पताका फहराने में अपना खून पसीना एक कर देगी। स्वागत करने वालों में प्रमुख रूप से प्रदेश सचिव सुनील पाठक,पीसीसी सदस्य मोहम्मद शरीफ,अशोक कुमार सिंह,दीनानाथ पांडे, मधु पाठक, सविता यादव, नीलम कोरी,संजय तिवारी,शैलेंद्र पांडे,राम सागर रावत, भीम शुक्ला,अब्दुल हकीम,रामनरेश मौर्य,विजय पांडे,आशुतोष शांडिल्य,उमेश उपाध्याय,प्रदीप निषाद,मनीष सिंह,उमाकांत गुप्ता,केसरी कुमार मिश्रा,रामचरित्र मौर्य,मोहम्मद अहमद टीटू,अशोक कुमार राय,नंद कुमार सोनकर,मोहम्मद नदीम,बलबीर सिंह कोरी,शैलेन्द्र यादव,दयाशंकर तिवारी,अमरजीत रावत, प्रिंस मिश्रा, राम स्नेही निषाद,शकील रहमानी,सुनील गुप्ता आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

You may have missed