July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: सूर्योदय से लेकर सूर्यास्त तक ना काटी जाय बिजली। यूपी के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का राज्य के बिजली अधिकारियो को सख्त निर्देश।

#poweroutage #shrikantsharma
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: लखनऊ

उत्तर प्रदेश में सियासी पर चढ़ा–

मुख्यमंत्री दिल्ली में है तो सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर लखनऊ में बैठक कर रहे है,

ओमप्रकाश राजभर ने भागीदार संकल्प मोर्चा में शामिल पार्टियों के साथ की बैठक,

भाजपा के पास है क्या जो सामना करना- ओम प्रकाश राजभर

हमारे पास अनिल चौहान है, रामसागर बिंद है, बाबू सिंह कुशवाहा है, कृष्णा पटेल है, हमारे पास प्रेम चंद्र प्रजापति हैं हमारे पास ओवैसी हैं- ओम प्रकाश राजभर

यह मिलाकर के 42 प्रतिशत वोट है, 22 परसेंट ओवैसी का है सब मिलाकर कुल 65 परसेंट है- ओम प्रकाश राजभर

65 हमारा है और 35 में बटवारा है-ओम प्रकाश राजभर

बिहार में ओवैसी 20 सीटों पर लड़े-ओम प्रकाश राजभर

वहां कुल 294 सीटें हैं 274 सीटों पर हुए भी वोट मांगने नहीं गए-ओम प्रकाश राजभर

ओवैसी का कोई भी बयान नहीं है जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी को वोट दीजिए- ओम प्रकाश राजभर
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

अयोध्या
पुलिस की छवि सुधारने में जुटे अयोध्या कोतवाल अशोक सिंह। अयोध्या विधानसभा में स्थित तिहुरा गांव को लिया गोद। बाढ़ ग्रस्त इस गांव में कानून व्यवस्था, शिक्षा, स्वास्थ जागरूकता, जनजीवन के स्तर को ऊंचा करना व विकास कार्यों में सुधार लाने की होगी उनकी कोशिश। बचपन से ही सामाजिक कार्यों के लिए जाने जाते हैं अयोध्या कोतवाल अशोक सिंह।
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
पुरानी रंजिश में मारपीट में घायल अधेड़ की मौत। लखनऊ में इलाज के दौरान हुई मौत।परिजनों ने अधेड़ के शव को लेकर कोतवाली नगर को घेरा। आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद माने परिजन। कोतवाली नगर के दिल्ली दरवाजा में 2 दिन पूर्व हुई थी मारपीट।
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: प्रेसनोट

 

अयोध्या
आज समाजवादी पार्टी की महानगर महासचिव अपर्णा जयसवाल ने महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी का बेटियों को लेकर अमर्यादित बयान पर कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार में जहाँ महिलाओं बेटियों के सम्मान का झूठा ढिंढोरा पीटा जाता है उसी भाजपा सरकार में बेटियों को लेकर कितनी गिरी हुई सोच है इसकी बानगी अलीगढ़ में यूपी महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी का बेटियों को लेकर अमर्यादित बयान जिसमे उन्होंने कहा कि बेटीयो को मोबाइल नही देना चाहिए व मोबाइल पर नज़र रखने चाहिए इस बयान से दर्शाता है कि महिला और बेटियों को फिर से बंदिशों की तरफ बढ़ावा देना दर्शाता है ,उक्त बयान से पता चलता है कि भाजपा की सोच महिलाओं और खासकर बेटियों के प्रति बेहद ही संकुचित व संकीर्ण मानसिकता की है,,,इस बयान से हर बिटिया के सम्मान को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास करने वाली यूपी महिला आयोग सदस्य मीना कुमारी को तत्काल उनके पद से बर्खास्त करने व उक्त महिला विरोधी बयान पर माफी मांगने की मांग करती है, समाजवादी महिला सभा की महानगर महासचिव श्रीमती अपर्णा जायसवाल ने कहा कि महिलाओं व बेटियों को अपमानित करने वाली घटिया मानसिकता का परिचय देने वाली उक्त महिला आयोग की सदस्य पर समाजवादी महिला सभा की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा,,बेटियों के सम्मान,सुरक्षा और प्रतिष्ठा से किसी तरह के खिलवाड़ को समाजवादी महिला सभा बर्दाश्त नही करेगी।

अपर्णा जयसवाल
महानगर महासचिव
समाजवादी पार्टी महिला सभा
अयोध्या
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
कैंट के सदर बाजार के लोगों ने छावनी परिषद के अधिशासी अधिकारी से की मुलाकात। सदर बाजार में मोबाइल नेटवर्क की समस्या को लेकर मिले अधिशासी अधिकारी से।सदर बाजार में नहीं है किसी मोबाइल सर्विस का टावर। बच्चों की ऑनलाइन की पढ़ाई भी होती है बाधित।मोबाइल टावर लगवाने की मांग। स्थानीय निवासी छात्र नेता राहुल यादव की अगुवाई में 2 दर्जन से अधिक लोगों ने अधिशासी अधिकारी महेश बड्डे से की मुलाकात।
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: Bharat Samachar:

*भारत_समाचार पर शाम 7 बजे की बड़ी ख़बरें……………….*

➡️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट का प्रवासी मजदूरों को लेकर आदेश, रजिस्ट्रेशन के लिए नेशनल डाटा ग्रिड बनाने का आदेश, बिना राशन कार्ड वाले मजदूरों को भी लाभ देने के आदेश, राशन मुहैया कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश, सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र और सभी राज्यों को आदेश दिया, लिखित दलील 3 दिनों के कोर्ट में देने को कहा।

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री के आवास पर पहुंचे अमित शाह, गृहमंत्री अमित शाह पीएम आवास पहुंचे हैं, जेपी नड्डा पहले से पीएम आवास पर मौजूद, संगठन के बड़े पदाधिकारी भी PM आवास पर।

➡️दिल्ली- प्रवीण निषाद आज गृहमंत्री से मिलने जाएंगे, गृहमंत्री अमित शाह के आवास जाएंगे प्रवीण, शाम 7 बजे अमित शाह से मिलेंगे प्रवीण, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे, कल भी गृहमंत्री अमित शाह से भेंट की थी।

➡️दिल्ली- पहलवान सागर धनखड हत्याकांड मामला, एक और आरोपी अनिरूद्ध कोर्ट में पेश, रोहिणी कोर्ट ने 4 दिन पुलिस कस्टडी में भेजा।

➡️दिल्ली- केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान, कोरोना से अभी भी सावधान रहना होगा, एक्टिव केस में 70 फीसदी कमी आई है, देश में रिकवरी रेट 94.9 फीसदी हुआ, 24 राज्यों में कोरोना केस कम हुए हैं।

➡️दिल्ली- निषाद पार्टी के मुखिया का बड़ा बयान, डॉ संजय निषाद भारत समाचार पर बोले, यूपी कैबिनेट में पार्टी को जगह मिले-संजय, निषादों की अनदेखी की जा रही है- संजय, आज शाम अमित शाह से मिलेंगे – संजय।

➡️दिल्ली- राष्ट्रपति से मिलकर सीएम योगी रवाना, हिंडन हवाई अड्डे के लिए सीएम रवाना, हिंडन से सीधे लखनऊ आएंगे CM योगी, राष्ट्रपति से सीएम योगी ने मुलाकात की।

➡️लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, बंदरबांट में उलझी भाजपा सरकार-यादव, बीजेपी से जनता को कोई उम्मीद नहीं बची-यादव, महामारी में महंगे इलाज ने कमर तोड़ी-यादव, सरकार की लापरवाही से सभी को कष्ट हुआ-यादव, हर मोर्चे पर विफल रही भाजपा सरकार-यादव, गरीब, किसानों, नौजवानों की अनदेखी हुई-यादव, पिछड़े वर्गो के हितों पर कुठाराघात होता रहा-यादव, समय से प्रभावी कदम सरकार ने नहीं उठाए-यादव, सरकार के कुप्रबंधन से प्रदेश की हालत बिगड़ी-यादव, 2022 में बीजेपी को जनता जवाब देगी-यादव।

➡️लखनऊ- पुलिस ने 2 बड़े जालसाजों को अरेस्ट किया, आरोपियों के पास से 2 लग्जरी गाड़ी मिली, तमाम बैंकों से आरोपियों ने लोन लिया है, गाड़ियां फाइनेंस कराकर बैंक को चूना लगाया, विभूतिखंड पुलिस ने दोनों को अरेस्ट किया।

➡️लखनऊ- उप निदेशक महिला कल्याण अनु सिंह का निर्देश, महिला राजकीय गृहों में वैक्सीनेशन के निर्देश दिए, महिला राजकीय गृहों का अनु सिंह ने दौरा किया।

➡️लखनऊ- पैसे के विवाद में छात्र को पीटने का मामला, चिनहट पुलिस ने तीनों आरोपियों को अरेस्ट किया, फ्लैट में बुलाकर मारपीट के दौरान करेंट लगाया था, करेंट छुआने के साथ-साथ सिगरेट से जलाया था।

➡️लखनऊ- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का ट्वीट, ‘पद-भिक्षा’ की ख़ातिर-अखिलेश, देश के सबसे बड़े सूबे के सूबेदार-अखिलेश, दुर्दिन ऐसे आए-अखिलेश यादव, दर-दर भटक रहे हैं वो दिल्ली के दरबार-अखिलेश।

➡️लखनऊ- गोसाईगंज के युवक के साथ हुआ साइबर फ्रॉड, दारोगा बन युवक से हड़पे 23 हजार रुपए, पीड़ित युवक ने की गोसाईगंज पुलिस से शिकायत।

➡️लखनऊ- संदिग्ध हालात में विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर लगा हत्या का आरोप, बाजारखाला थाना क्षेत्र का मामला।

➡️लखनऊ- एलडीए के सभी पार्क 14 जून से खुलेंगे, जनेश्वर मिश्र,लोहिया पार्क 14 जून से खुलेंगे, सुबह 7 से शाम 6.30 बजे तक खुलेंगे पार्क।

➡️शाहजहांपुर- मंत्री कपिल देव अग्रवाल शाहजहांपुर पहुंचे, संगठन के कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों के साथ बैठक, सरकार की उपलब्धियों के प्रसार के निर्देश दिए, परिवार के 4 लोगों की आत्महत्या पर बयान, दोषियों को किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा-मंत्री, जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर बयान, उनके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी-कपिल, शाहजहांपुर के प्रभारी मंत्री हैं कपिल देव अग्रवाल।

➡️आगरा- केएन गोयल कोल्ड स्टोर में घुसकर फायरिंग, कोल्ड स्टोर में घुसकर 5 राउंड फायरिंग की, वीडियो बना रहे मुनीम का मोबाइल लूट ले गए, नशेबाजी में स्टोर के पल्लेदार से की थी मारपीट, पल्लेदार से विवाद के बाद पहुंचे थे करीब 12 गुंडे, मुनीम और मैनेजर ने अंदर छुपकर बचाई जान, खंदौली थाने के बगल घूंसा गांव के पास का मामला।

➡️बागपत- किशोर के साथ जंगल में बेरहमी से मारपीट, मुर्गा बनाकर, कमर पर ईंट रखकर पिटाई, वर्चस्व की लड़ाई में किशोर की पिटाई की, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया, लगभग 15 मिनट की आरोपियों ने 3 वीडियो बनाई, पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच बैठाई, छपरौली थाना क्षेत्र के ककौर गांव का मामला।

➡️नोएडा- नोएडा में करोड़ों रुपए का कालाधन मिला, 12 किलो सोना और 55 लाख कैश बरामद, सूरजपुर की सोसाइटी से चोरी किया कालाधन, चोरों के पास से पुलिस ने माल बरामद किया, किसी ने भी पूरे माल पर दावा नहीं किया, पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, सेक्टर 39 पुलिस ने की दोनों की अरेस्टिंग।

➡️सुल्तानपुर- युवक की गोली मारकर हत्या का मामला, नाली के विवाद में की गई थी युवक की हत्या, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, बाइक,तमंचा-कारतूस बरामद किया गया, अखण्ड नगर थाने के पौधनरामपुर का मामला।

➡️हरदोई- सूचना एकत्र करने के लिए विशेष व्यवस्था, जिले में “हालचाल दस्ता” का होगा गठन, फरियादियों,पीड़ितों से एकत्र की जाएगी सूचना, थानावार रजिस्टर में दर्ज कराया जाएगा नंबर, एसपी की अनोखी पहल से अपराधों पर लगेगा अंकुश।

➡️प्रयागराज- युवक की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी और उसके भाई ने मिलकर की हत्या, हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंका, पुलिस ने सेमरहा घाट से बरामद किया कंकाल, अवैध संबंध के विरोध पर युवक की हत्या, मेजा इलाके का रहने वाला था युवक, करछना इलाके का मामला।

➡️हमीरपुर- तेज रफ्तार ऑटो अनियंत्रित होकर पलटा, नशे में धुत था नाबालिग ऑटो चालक, ऑटो सवार एक नाबालिग छात्रा की मौत, आधा दर्जन सवारियां हुई घायल, घायलों को सीएचसी में कराया गया भर्ती, सुमेरपुर थाना के गल्ला मंडी के पास हादसा।

➡️बुलंदशहर- भाकियू कार्यकर्ता पर केस दर्ज होने का मामला, भाकियू कार्यकर्ताओं ने नरसैना थाने का घेराव किया, पुलिस पर एकपक्षीय कार्रवाई का लगाया आरोप, सीओ ने भाकियू कार्यकर्ता की भी तहरीर ली, सीओ ने निष्पक्ष कार्रवाई का दिया आश्वाशन, नरसैना थाना क्षेत्र का मामला।

➡️सीतापुर- किशोर की 2 गुंडों ने जमकर पिटाई की, किशोर को रस्सी में बांधकर घसीटा गया, युवक को घसीटने का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लिया, सीतापुर के महमूदाबाद इलाके का मामला।

➡️मुजफ्फरनगर- 5 दिन से लापता युवती का मिला शव, घर से लापता युवती का तालाब में शव मिला, 3 दिन पहले पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की थी, 3 दिन तक युवती को नहीं तलाश पाई पुलिस, चरथावल कोतवाली के ग्राम चौकड़ा की घटना।

➡️हरदोई- दबंगों ने तालाब पर किया अवैध कब्जा, तहसीलदार ने बेदखली का आदेश जारी किया, आदेश के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई, दबंग तालाब से कब्जा हटाने को तैयार नहीं, लोनार कोतवाली क्षेत्र के गदाईपुर का मामला।

➡️एटा- रिटायर्ड दारोगा ने अपने बेटे की शिकायत की, संपत्ति के लिए पिता की हत्या करना चाहता था, पुलिस ने आरोपी बेटे से तमंचे, चाकू बरामद किया, जैथरा थाना क्षेत्र के तलहट गांव का मामला।

➡️आगरा- घर में घुसकर गुंडे ने युवती से की छेड़छाड़, पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज, आरोपी फरार, बाह थाना क्षेत्र का मामला।

➡️कौशांबी- पत्नी से विवाद के बाद युवक ने की आत्महत्या, घर में फांसी के फंदे से लटकता मिला युवक, पइंसा कोतवाली के जगन्नाथपुर का मामला।

➡️कौशाम्बी- डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन, महंगाई को लेकर कांग्रेसियों का प्रदर्शन, बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, मंझनपुर कोतवाली के समदा में हुआ प्रदर्शन।

➡️बाराबंकी- मकान में सेंध काटकर घर में घुसे चोर, जेवरात और हजारों रूपए कैश किए पार, सुबेहा थाने के जवाहर नगर वार्ड का मामला।

➡️बदायूं- CHC की ओपीडी खुलने से जनता हुई खुश, दवा लेने आए मरीजों की लगी रही लम्बी कतार, झोलाछाप और निजी अस्पतालों में भीड़ घटी।

➡️वाराणसी- महंगाई के विरोध में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों पर प्रदर्शन, शहर के अलग-अलग पेट्रोल पम्पों पर किया प्रदर्शन, हाथों में बैनर-पोस्टर ले करकेंद्र की सरकार को घेरा।

➡️ग्रेटर नोएडा- बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन, पेट्रोल और डीजल के दाम कम कराने की मांग, दादरी के रेलवे रोड स्थित पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन।

➡️मथुरा- मांट ब्रांच गंग नहर में शव मिलने से हड़कंप, नहर में बहता हुआ मिला अज्ञात व्यक्ति का शव, हत्या कर शव फेंके जाने की जताई जा रही आशंकास राया क्षेत्र के नगला विजयी के पास का मामला।

➡️चित्रकूट- डकैत गौरी यादव का गुर्गा गिरफ्तार, गौरी को राशन पहुंचाने जा रहा था गुर्गा, पुलिस ने माड़ो बांध जंगल में किया गिरफ्तार, बहिलपुरवा थाना क्षेत्र का मामला।

➡️एटा- ऑटो लिफ्टर गैंग के सरगना सहित 5 अरेस्ट, 11 बाइक, 2 लूटे हुए मोबाइल, तमंचा बरामद, चोरी की बाइक बेचने की फिराक में थे चोर, नगर पुलिस ने घिलौआ मोड़ से की गिरफ्तारी।

➡️कौशांबी- मैजिक रोककर बदमाशों ने सरेराह लूटपाट, घायल सवारियों को पहुंचाया गया अस्पताल, पुलिस मामले की जांच में जुटी, कोखराज थाने के गरीब पुरवा का मामला।

➡️कानपुर- हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाकर भगाने का मामला, फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए दबिश, फरार अभियुक्तों के खिलाफ जल्द मिल सकता है वारंट, राजवल्लभ पांडेय समेत 8 अभियुक्त चल रहे फरार।

➡️कानपुर- पुलिस के तीसरे हमलावर को भी मिली जमानत, प्रभारी सत्र न्यायाधीश ने रॉकी को दी जमानत, बचाव पक्ष के अधिवक्ता की दलील पर जमानत, नारायण भदौरिया को पहले ही मिल चुकी जमानत।

➡️मिर्जापुर- राजस्थान के राज्यपाल पहुंचे विध्यवासिनी धाम, कलराज मिश्र पत्नी के साथ पहुचे मां विंध्यवासिनी धाम, मां विंध्यवाशिनी का दर्शन पूजन करने पहुंचे।

➡️बदायूं- तबादले के बाद भी चौकी पर जमा सिपाही, बिसौली कस्बा चौकी से उमेश का ट्रांसफर, कादरचौक में ट्रांसफर, लेकिन रवानगी नहीं।

➡️बाराबंकी- कांग्रेस का महंगाई के विरोध में धरना प्रदर्शन, डीजल-पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी का विरोध, बढ़े हुए दामों की वापसी की कर रहे मांग, हैदरगढ़ क्षेत्र के बछरांवा रोड पेट्रोल पंप का मामला।

➡️गाजियाबाद- स्विफ्ट सवार चोर उड़ा ले गए फॉर्च्यूनर, शीशा तोड़कर फॉर्च्यूनर में घुसे चोर, कारोबारी की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा, चोरी की वारदात सीसीटीवी में हुई कैद, लिंक रोड थाने के रामप्रस्थ का मामला।

➡️फतेहपुर- घर से लापता वृद्ध का मिला शव, सड़क किनारे बाग में पड़ा मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जहानाबाद थाने के कलाना गांव का मामला।

➡️हरदोई- टड़ियावां में इटौली पुल के पास हादसा, कार और बाइक में हुई टक्कर, कार सवार दारोगा ने बाइक सवार को पीटा, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती, परिजनों ने SP से लगाई न्याय की गुहार।

➡️अयोध्या- मारपीट में घायल युवक की मौत, परिजन ने कोतवाली का किया घेराव, युवक का लखनऊ में चल रहा था इलाज, 3 लोगों पर लोहे की रॉड से हमले का आरोप, कोतवाली नगर के दिल्ली दरवाजा का मामला।

➡️बहराइच- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार युवक की मौके पर हुई मौत, मटेरा इलाके के डिहवा के पास की घटना।

➡️गोरखपुर- दो शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी की 4 मोटरसाइकिल भी की बरामद, रामगढ़ताल से अभियुक्तों की गिरफ्तारी।

————————————————————————————-
http://www.bharatsamachartv.in/

*बने रहिये दिन भर भारत समाचार के साथ*
(भारत समाचार TATA SKY-559, AIRTEL-357, DEN -338, NXT DIGITAL–834 OM DIGIWAY–348, SKYNET-229, LUCKNOW9-230, UMBRELLA NETWORK-379, NEO-174, FASTWAY-174, SEA CABLE-360, JIO TV, DG MAHARAJA AGRA-131, SITI CABLE-371, BDN CABLE- 319, HOME VU-142) पर भी उपलब्ध…………
http://www.bharatsamachartv.in/

————————————————————————————–
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: *🏓 लखनऊ -*

अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल ने की अखिलेश यादव से मुलाकात, कृष्णा पटेल का संदेश लेकर मिलने पहुंची थी पल्लवी पटेल। यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सपा दफ्तर में 45 मिनट तक हुई राजनीतिक चर्चा। अपना दल के दूसरे धड़े की राष्ट्रीय महासचिव हैं पल्लवी ।
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या
बीकापुर कोतवाली प्रभारी नीरज ओझा लाइन हाजिर।डॉ विनय प्रकाश राय बनाए गए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बीकापुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडे ने किया फेरबदल।
[6/12, 6:38 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या।
अयोध्या जनपद के लिए आई और बड़ी खुशखबरी,कोविड अस्पतालों के 400 के 400 बेड हुए खाली,अब एक भी कोविड मरीज चिकित्सालय में नहीं,जनपद कोरोना से और सुरक्षित,नये कोरोना केस मात्र चार की संख्या पर। 36 लोग हुए कोरोना से ठीक।कोरोना पॉजिटिव की संख्या घटकर हुई बहुत कम 177. जो सभी के सभी होम आइसोलेट,जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।
[6/12, 6:44 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर हुआ बवाल। कहासुनी के दौरान चली लाठियां बरसे ईट और गुम्मे। महिलाओं और बच्चों समेत दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को इलाज के लिए भेजा अस्पताल। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल किया गया तैनात। कोतवाली बीकापुर के सहजपुर मठिया गांव का मामला।
[6/12, 6:44 AM] +91 94155 29848: *प्रेस नोट *
*अयोध्या धाम क्षेत्र में वाहन संचालन हेतु रुट व्यवस्था*
*ज्येष्ठ माह “जून“ के दौरान मंगलवार व शनिवार के दिन बढ़ते हुए श्रृद्धालुओ के आवागमन को ध्यान में रखते हुए यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलानें हेतु निम्न बिन्दुओं पर कार्यवाही की जायेगी।*
*1.* अयोध्या धाम क्षेत्र में आने वाले श्रृद्धालु शासन द्वारा जारी कोविड़ 19 से बचाव के निर्देशो का पालन करेगें व बिना मास्क श्रृद्धालुओ का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।
*2.* फैजाबाद शहर की तरफ से अयोध्या आने वाले कामर्शियल वाहन/आटो विक्रम वाहनो का गुप्ता होटल से प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा व महोवरा चौराहा, आशिफ बाग चौराहा, रामघाट चौराहा, बालुघाट बैरियर से नयाघाट तक जायेगें व उसी रास्ते फैजाबाद शहर की तरफ जायेगें।
*3.* अयोध्या धाम में निवास करने वाले लोग परिक्रमा मार्ग के रास्ते गैस गोदाम, चक्रतीर्थ व महोवरा होते हुए अपने गनतब्य को जायेगें।
*4.* फैजाबाद शहर से अयोध्या धाम दर्शन हेतु आने वाले चार पहिया वाहनो को क्रासिंग-3 तक ही आ सकेगें।
*5.* फैजाबाद शहर से अयोध्या धाम दर्शन हेतु आने वाले दो पहिया वाहनो को पुराना बस अड्डा तक ही आयेगें।
*6.* गोण्डा की तरफ से आने वालेे सभी प्रकार के बड़े वाहनो को लकडमंडी से हाइवे की तरफ डायवर्ट किया जायेगा।
*7.* श्रृद्धालुओ के दो पहिया वाहन लकडमंडी तिराहा के रास्ते दुर्गागंज माझा बैरियर तक ही आयेगे।
*8.* बाह्य जनपदो से आने वाले सभी प्रकार के वाहनो साकेत पेट्रोल पम्प बैरियर तक ही आयंेगे।
*9.* बन्धा तिराहा (नयाघाट) से अन्दर आने वाले सभी प्रकार के वाहनो का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा।
*10.* अयोध्या धाम में आने वाले श्रृद्धालुओ के वाहन महोवरा चैराहा, आशिफ बाग चौराहा, रामघाट चौराहा, दीनबन्धु तिराहा बैरियर से प्रवेश प्रतिबन्धित रहेगा।
*11.* अयोध्या धाम से फैजाबाद शहर की तरफ जाने वाले वाहन गुप्ता होटल से जायेगें।
*12.* नयाघाट से फैजाबाद शहर कि तरफ आने वाले आटोे विक्रम साकेत बैरियर, बालुघाट बैरियर, रामघाट चौराहा, आशिफबाग, महोवरा चौराहा, गुप्ता होटल से जायेगें।
*13.* किसी भी प्रकार का प्रसाद (मिष्ठान) मन्दिर में पूर्णतया प्रतिबन्धित है।
*नोट-*उपरोक्त यातायात व्यवस्था आवश्यक सेवाओ पर लागू नही होगी।
*श्रद्धालुओ के वाहनो को अस्थायी पार्किंग व्यवस्था।*
*1.* गोण्डा की तरफ से आने वाले दो पहिया वाहनो को दुर्गागंज माझा बैरियर रोड़ पर एक लेन पर ही पार्क करेगें।
*2.* बस्ती, गोरखपुर एवं लखनऊ की तरफ से आने वाले श्रृद्धालुओ के बड़े वाहनो कोे साकेत बैरियर से रामघाट हाल्ट तक बने इन्टरलाकिंग पर ही पार्क किये जायंेगेे व चार पहिया, तीन पहिया वाहन रामघाट हाल्ट से रामकथा संग्रहालय तक बने इन्टरलाकिंग पर ही पार्क किये जायेंगे व दो पहिया वाहन रामकथा संग्रहालय से रैन बसेरा मोड़ तक बने इन्टरलाकिंग पर दोनो तरफ पार्क किये जायेगें।
*3.* फैजाबाद शहर की तरफ से आने वाले श्रृद्धालुओ के वाहन क्रासिंग 3 के सामने खाली स्थान व
बिराला धर्मशाला के सामने पुराना बस अड्डा मे पार्क किये जायेगें।
*(राम राघव सिंह)*
*निरीक्षक यातायात*
*जनपद अयोध्या*
[6/12, 10:30 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खां की रिपोर्ट*

*पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में मारपीट एक घायल,केस दर्ज*

भेलसर(अयोध्या)बाबा बाजार चौकी क्षेत्र के ग्राम बदले पुर मजरे गनेशपुर गांव में गुरुवार की शाम पानी की निकासी को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई।जिसमें एक पक्ष का एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।मारपीट की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को सीएचसी मवई पहुंचाया।
जानकारी के मुताबिक बदले पुर गांव निवासी शैलेन्द्र कुमार ने अपने दरवाजे पर मिट्टी की पटाई कर दी थी।गुरुवार को बारिश हुई तो रास्ते में पानी भर गया।पानी की निकासी को लेकर पड़ोसी दिनेश कुमार से इसी बात को लेकर शैलेन्द्र का विवाद होने लगा और विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी।मारपीट में एक पक्ष के शैलेन्द्र घायल हो गए।मवई थाने के वरिष्ठ उपनिरीक्षक आरसी यादव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर तीन लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।