July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/7, 9:01 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
अयोध्या विधानसभा में कोरोना जांच के अभियान का आज अंतिम दिन।2 हफ्ते चला अभियान। 24 मई से चल रहा था अभियान। पूरा बाजार सीएचसी से दो वैन हुई थी रवाना।अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने किया था रवाना। स्वास्थ्य विभाग के कर्मी कर रहे थे कोरोना जांच। अयोध्या विधानसभा के 54 ग्राम सभाओं में हुई कोरोना जांच। लगभग 4000 लोगों की हुई जांच। केवल दो केस मिले पॉजिटिव। कोरोना केस में आई भारी कमी।
[6/7, 9:01 AM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
नगर निगम में शामिल 41 गांव के लिए किया गया टैक्स का निर्धारण। नगर निगम ने किया टैक्स का निर्धारण।टैक्स निर्धारण पर भड़के सपा नेता व पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडे। कहा टैक्स निर्धारण अभी ठीक नहीं। 41 गांव में अभी नगर निगम ने नहीं दी कोई सुविधा। न बिजली न पानी न सड़क।नगर निगम ने नहीं दी कोई सुविधा। 1 हफ्ते के अंदर अधिकारियों को दिया जाएगा ज्ञापन। टैक्स निर्धारण नहीं लिया गए वापस तो सड़कों पर उतरेगी समाजवादी पार्टी।अयोध्या नगर निगम विस्तार में 41 गांव को किया गया है शामिल।
[6/7, 9:01 AM] +91 94155 29848: *लखनऊ में राजनीतिक हलचल तेज* दिल्ली में नड्‌डा से मिलकर दोबारा लखनऊ आए प्रदेश प्रभारी राधा मोहन, सीधे राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे थोड़ी थोड़ी देर पहले ही प्रदेश प्रभारी की मुलाकात हुई खत्म बाहर निकले राधा मोहन सिंह ने पत्रकारों से कहा यह एक शिष्टाचार भेंट थी उत्तर प्रदेश में योगी सरकार और संगठन दोनों ही बेहतर कार्य कर रहे हैं मंत्रीमंडल विस्तार पर बोले योगी आदित्यनाथ खुद करेंगे फैसला… सूत्रों का दावा मंत्रिमंडल विस्तार जल्द होगा
[6/7, 9:01 AM] +91 94155 29848: *तीसरी लहर से पहले अलर्ट हुआ प्रशासन:* अयोध्या विधानसभा के 54 ग्राम सभाओं में 4000 लोगों ने करायी कोरोना की जांच, बांटे गए मास्क व सैनिटाइजर
[6/7, 9:01 AM] +91 94155 29848: *मनोज सिन्हा अचानक दिल्ली बुलाये गये ! पीएम से मिलने की संभावना ! यूपी का राजनैतिक तापमान चरम पर ! कुछ भी हो सकता है*
[6/7, 9:10 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अम्ब्रेश यादव की रिपोर्ट*

*चोरों ने नगदी सहित जेवरात किये पार*

*पीड़ित ने थाने में दी तहरीर*

*पीड़ित की अभी तक रिपोर्ट नही हुई दर्ज*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र अंतर्गत हमजाली का पुरवा मजरे नरौली में बीती रात्रि को बेखौफ चोरों ने एक घर के नगदी सहित लगभग 70 हजार के जेवरात चोरी कर ले गए।पीड़ित राम लखन पुत्र श्री राम ने घटना की मवई थाना पहुच कर लिखित तहरीर दी है।पीड़ित ने बताया मेरे घर में रात लगभग 2:30 बजे पेशाब करने उठा तो पता चला कि मेरा मोबाइल गायब था तो मैं ढूंढने लगा मोबाइल भी चोरी हो गया।मोबाइल न मिलने के बाद बैटरी वाली टार्च मार कर देखा तो कमरे का ताला टूटा हुआ था।अंदर जब गए तो देखा कि 2 पेटियां लोहे की जो गायब थी उनमें नगद 20 हजार व चारों लड़कियों की जेवरात किसी की सोने की माला तो किसी का कान का टप सभी जेवरात की कीमत लगभग 70 हजार थी जो चोर उठा ले गए।पता करने पर पता चला कि दोनों पेटियां घर के दक्षिण बाग में पड़ी हुई है तब जाकर देखा 2 पेटी का ताला टूटा हुआ था और अंदर रखा जेवरात व नकदी गायब थी।पीड़ित ने घटना की लिखित तहरीर मवई थाने में दी है।पीड़ित ने बताया कि न तो अभी तक कोई कार्यवाही हुई है न ही रिपोर्ट दर्ज हुई है।इस सम्बंध में प्रभारी निरीक्षक मवई से वार्ता का प्रयास किया गया परन्तु उनका मोबाइल नेटवर्क क्षेत्र से बाहर बता रहा था और वरिष्ठ उपनिरीक्षक राम चेत यादव का फोन नहीं उठा।
[6/7, 9:10 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व अम्ब्रेश यादव की रिपोर्ट*

*रास्ता अवरुद्ध करने से रोका तो दबंगो बोल दिया हमला*

*मवई थाना के रानेपुर मजरे जैसुखपुर गांव का मामला*

भेलसर(अयोध्या)मवई थाना क्षेत्र के रानेपुर मजरे जैसुखपुर गांव में सार्वजनिक रास्ते मे अवैध रूप से छप्पर रख अवरोध पैदा कर रहे लोगो को रोकना एक गरीब परिवार को महंगा पड़ गया।दबंगो ने एकजुट होकर तीन लोगों को लहूलुहान कर दिया।सूचना पर पहुची पुलिस बल के साथ भी दबंगो द्वारा अभद्रता किये जाने की खबर है।फिलहाल कई हमलावरों को पुलिस पकड़ने में कामयाब रही।वही कई मौके से भाग गए।वही घायल व्यक्तियों की हालत नाजुक बताई जा रही है जिसे चिकित्सक ने सीएचसी मवई से जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक रानेपुर मजरे जैसुखपुर गांव में रविवार को गांव निवासी अमीन पुत्र यासीन छप्पर रख रहे थे।आरोप है कि छप्पर गांव को जाने वाले सार्वजनिक रास्ते पर रखना चाहते थे इसी के चलते विवाद हुआ।जो थोड़ी ही देर में खूनी संघर्ष में बदल गया।आरोप है कि रास्ते को अवरुद्ध करने से गांव वाले रोक रहे थे कि आपस मे कहासुनी होने लगी।इतने में वलीम पुत्र अमीन ने गांव के निवासी राकेश कुमार पुत्र बृजलाल पर थूनी से वार दिया।जिससे वह अचेत होकर वही मौके पर गिर गया।जिसके बाद राकेश के परिजन जब हल्ला गुहार सुनकर बचाने दौड़े तो आरोप है कि वलीम पुत्र अमीन,हलीम पुत्र अमीन,हकीक पुत्र अमीन,मोबीन व अमीन पुत्र यासीन और दो तीन अज्ञात लोगों ने लाठी डंडे,बांका,कुल्हाड़ी,कुदाल से हमला कर दिया।जिससे राकेश पुत्र बृजलाल,दीपू पुत्र वृज बहादुर,पप्पू पुत्र वृज बहादुर,वृज बहादुर पुत्र नान्हू घायल हो गए।मामले की सूचना पर आनन फानन में पुलिस पहुची तो बताया जाता है कि दबंगो ने पुलिस को जाने से रोका और अभद्रता किया।जब थाने से फोर्स मंगवाई गई तो पुलिस के जवानों ने कई हमलावर को पकड़ लिया है।वही घायलों को सीएचसी मवई पहुचाया जहाँ राकेश और दीपू की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।जिन्हें चिकित्सको ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।मवई थाना प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ प्रसाद ने बताया कि मारपीट हुई हैं।घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।तहरीर मिलने के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
[6/7, 9:10 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व जगदम्बा श्रीवास्तव की रिपोर्ट*

*रूदौली ब्लाक के 61 ग्रामो में 197 ग्राम पंचायत सदस्यों के पद पर हुआ नामांकन*

भेलसर(अयोध्या)रूदौली ब्लॉक की 61 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्य के 293 पद रिक्त होने के कारण रविवार को पुनः ग्राम पंचायत सदस्यों के पद पर नामांकन देर शाम तक काफी अड़चनों के बाद तक होता रहा।सूत्रों की माने तो प्रशासन सभी पदों पर निर्विरोध प्रत्याशी जिता कर चुनावी झंझट से बचने का प्रयास करता रहा।
ज्ञात हो कि रुदौली ब्लॉक के 97 ग्राम पंचायतों में 72 ग्राम प्रधानो ने 26 मई को ही शपथ ले लिए थे लेकिन 25 ग्राम पंचायतों के प्रधान अभी भी शपथ नही ले पाए है।रुदौली ब्लाक की 61 ग्राम पंचायतों में 293 पद अभी भी ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त है।कई ऐसी ग्राम पंचायतें हैं जहां पर एक भी वार्ड का वार्ड सदस्य नहीं चुनाव में उतरा था।ग्राम कोपाकाप,बनमऊ,जमुनियामऊ,सहनी,उधरौरा,जुनेद पुर गांव में सदस्य पद के सभी पद खाली पड़े हैं।वही हलीम नगर,ऐथर,कोटरा,गेरौंडा,सरायपीर सहित अन्य ग्रामो में सदस्यों के पद रिक्त है।
इस सम्बंध में आरओ जिला कृषि अधिकारी अयोध्या वीके सिंह ने बताया कि रूदौली ब्लाक की 61 ग्राम सभाओं में 293 ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर 320 नामांकन पत्र दाखिल किए गए है।
[6/7, 9:10 AM] +91 94155 29848: *अब्दुल जब्बार एडवोकेट व मुजतबा खान की रिपोर्ट*

*तीन प्रधान व 112 सदस्य पद के लिए हुआ नामांकन*

भेलसर(अयोध्या)त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव को लेकर मवई में रविवार को प्रधान पद के 3 व ग्राम पंचायत सदस्य पद के 112 लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।यहां पर हुनहुना गांव की प्रधान की मौत हो जाने के बाद यहां प्रधान का रिक्त हो गया था।इस बार यहां हो रहे उपचुनाव में प्रधान पद के लिए तीन लोगों ने नामांकन किया है।जबकि ग्राम पंचायत सदस्य के दो तिहाई बहुमत पूरा न होने से नौ ग्राम प्रधान शपथ लेने से वंचित रह गए थे।ग्राम पंचायत सदस्य के खाली कुल 110 पदों के लिए 132 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।एडीओ पंचायत राजीव श्रीवास्तव ने बताया कुल 110 सदस्यों में से 108 निर्विरोध घोषित हुए।दो सदस्य पद पर दो दो लोगों ने नामांकन किया है।आर0ओ0 दिलीप कटियार ने बताया नामांकन प्रक्रिया निर्धारित समय से शुरू होकर शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ।