July 5, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/3, 11:29 PM] +91 94155 29848: सोहावल -अयोध्या
*रौनाही थाना सत्ती चौरा चौकी क्षेत्र अंतर्गत मुबारक गंज मे चोरी से गैस रिफलिग करने के दौरान हुए गैस सिलेंडर ब्लास्ट के आरोप मे इसी गांव निवासी अजय कुमार पुत्र बजरंग के विरुद्ध पूर्ति निरीक्षक मनोज कुमार द्वारा दी गयी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया*।🧯👮🏻‍♂️
*ज्ञात हो कि विगत दो दिन पहले एक मई की रात को अजय कुमार गुप्ता के घर मे गैस सिलेंडर फटने की घटना हुई। जिससे आसपास की दीवारे हिल जाने से गांव बाजार मे हडकंप मच गया। मौके पर पहुचे चौकी प्रभारी देवेंद्र नाथ राय ने गैस सिलेंडर के परखच्चो सहित आधा दर्जन से अधिक बडे गैस सिलेंडर एवं 20लीटर डीजल बरामद कर आरोपित को गिरफ्तार किया था।दो दिन की ऊहापोह की स्थिति के बाद डीएसओ सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक्शन में आए पुलिसिया कार्यवाही के लिए घटना की लिखित तहरीर दी। चौकी प्रभारी ने संबधित उक्त धाराओ मे मुकदमा दर्ज किया। इस बाबत पूर्ति अधिकारी मनोज सिंह ने बताया कि विभागीय जांच तथा पुलिस को मिले साक्षयो के आधार पर कार्यवाही की गयी है*
[6/3, 11:29 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या।
अयोध्या जनपद में कोरोना केस में लगातार आ रही है,कमी। आज केवल आए कोरोना मात्र 39 नए केस। 39 लोग हुए कोरोना से ठीक। अस्पतालों में भी घट रहा है,कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 431.जिला प्रशासन जारी किया हेल्थ बुलेटिन।👇👇👇
[6/3, 11:29 PM] +91 94155 29848: *लखनऊ के DM व सिटी मजिस्ट्रेट आपस में भिड़े*
लखनऊ।
सिटी मजिस्ट्रेट ने शासन से DM की शिकायत की।

DM व सिटी मजिस्ट्रेट में हाथापाई की नौबत आई।

इमामबाड़ा के पास वैक्सीनेशन में हुआ बवाल।

गाली-गलौच, हाथापाई, जूते निकालने की नौबत आई।

सिटी मजिस्ट्रेट शशि भूषण राय छुट्टी पर गए।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

लखनऊ ।

4 CMO को नवीन तैनाती ।

डॉ विनोद कुमार को CMO कन्नौज बनाया गया ।

डॉक्टर संजीव मांगलिक को CMO सहारनपुर बनाया गया ।

डॉ अशोक कुमार राय को CMO कानपुर देहात बनाया गया ।

डॉ श्रीकांत शर्मा को CMO अंबेडकरनगर बनाया गया ।

लखनऊ ।

बड़े पैमाने पर सीनियर चिकित्सा अधिकारियों के तबादले.
डॉ चंद्रप्रकाश संयुक्त निदेशक बस्ती मंडल बने.
अपर निदेशक बस्ती मंडल का अतिरिक्त चार्ज.
डॉ सतीश श्रीवास्तव संयुक्त निदेशक अयोध्या मंडल.
अपर निदेशक अयोध्या मंडल का अतिरिक्त प्रभार.
आशु पांडे जेडी स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय लखनऊ.
राजेंद्र गुप्ता मंडलीय सर्विलांस अधिकारी प्रयागराज.
डॉ कृष्ण कुमार श्रीवास्तव ACMO कानपुर देहात.
हरिदास अग्रवाल जेडी चिकित्सा स्वास्थ्य देवीपाटन मंडल.
डॉ सतीश कुमार वरिष्ठ परामर्शदाता मथुरा.
डॉ राजेश कटियार वरिष्ठ परामर्शदाता कानपुर.
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: भारत सरकार की #Vaccinepolicy बेसिर पैर – सुप्रीम कोर्ट

बड़े सवाल
-दोहरी तिहरी कीमत, कुछ को मुफ्त कुछ को भुगतान के साथ देने का क्या तुक?
-राज्यों को अधर में कैसे छोड़ सकते हैं
-वैक्सीन का खरीद का पूरा ब्योरा दीजिये
-जिनके पास डिजिटल पहुंच नहीं उन्हें कैसे मिलेगी वैक्सीन?
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: *राशन कार्ड बनवाने के लिए शुरू हो रही है स्पेशल ड्राइव,*

*समाज के गरीब, कमजोर और वंचित तबके के लोगों को अनाज मुहैया हो सके,*

*इसके लिए केन्द्र सरकार ने राज्य व केन्द्र शासित प्रदेशों को एडवायजरी जारी की है।*

*सरकारों को राशन कार्ड बनाने के लिए स्पेशल ड्राइव लॉन्च करने को कहा है।*
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: तीसरी लहर को लेकर DM ने निजी अस्पताल के बच्चों के डॉक्टरों के साथ की बैठक

 

अयोध्या।
जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने कोविड-19 वायरस की तीसरी लहर के रोकथाम को लेकर बच्चों के प्राइवेट चिल्ड्रेन चिकित्सालयों के चिकित्सकों/संचालकों के साथ बैठक की।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत से लोगों द्वारा कोविड-19 के तीसरी लहर की आने की संभावना व्यक्त की जा रही है साथ ही इसमें बच्चों के अधिक प्रभावित होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। ऐसे में जनपद में आवश्यकता पड़ने पर बच्चों को बेहतर से बेहतर चिकित्सीय सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं जिसके अंतर्गत राजर्षि दशरथ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय दर्शन नगर में बच्चों के इलाज हेतु 100 पीआईसीयू बेड, जिला चिकित्सालय व जिला महिला चिकित्सालय में 20-20 पीआईसीयू बेडों व इससे संबंधित अन्य चिकित्सीय सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है। इसी के साथ ही आगामी दो माह के अंदर जनपद के 8 चिकित्सालय में स्वीकृत/निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट भी संचालित कर देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित समस्त चिकित्सकों से बच्चों के बेहतर इलाज हेतु अपने अपने चिकित्सालयों में अभी से कोविड-19 से जुड़ी हुई सभी आवश्यक चिकित्सीय सुविधाओं उपकरणों यथा ऑक्सीजन, बेड व पर्याप्त स्टाफ आदि की व्यवस्था अभी से प्रारंभ करने की अपील की। जिससे यदि कोविड-19 की तीसरी लहर आती है तो आवश्यकता पड़ने पर बच्चों के इलाज हेतु प्राइवेट चिल्ड्रेन चिकित्सालयों का सहयोग लिया जा सके।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह, यश्लोक हॉस्पिटल से डॉक्टर चितरंजन वर्मा, चिल्ड्रन हॉस्पिटल रिकाबगंज से डॉक्टर रविकांत वर्मा, सृजन चाइल्ड केयर सेंटर से डॉ एस0 बी0 सिंह, सिटी चाइल्ड केयर सेंटर से डॉ आर0सी0 अग्रवाल, हैप्पी नर्सिंग होम से डॉक्टर महेश सुरतानी, विमला चिल्ड्रन हॉस्पिटल से डॉक्टर के0 के0 तिवारी तथा कौशल चाइल्ड केयर सेंटर से डॉक्टर के0एन0 कौशल उपस्थित रहे।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: *यूपी: गोंडा में एक ही परिवार के 5 बच्चों की तालाब में डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम*….

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक ही परिवार के 5 बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. मरने वालो में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं. एक दूसरे को बचाने के चक्कर में इन बच्चों की तालाब में डूबने से दर्दनाक मौत हुई है. बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. गांव में भी मातम पसर गया है.

बताया जा रहा है कि गोंडा जिले के खोण्डारे थाना छेत्र के रसूलपुर गांव में तालाब से मिट्टी निकालने का काम हो रहा था. इसी दौरान ये हादसा हो गया. एक बच्चा पहले इसमें गिर गया और फिर एक दूसरे को बचाने के चक्कर में सभी बच्चे डूब गए. इन सभी की उम्र 6 वर्ष से 12 वर्ष के बीच थी.

फिलहाल, 5 बच्चों क शव निकाल लिए गए हैं. एसपी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तालाब में डूबने से 5 बच्चों की मौत हुई है.

इस घटना को लेकर मानकपुर के SDM हीरालाल ने कहा कि ये बच्चे तालाब के पास किसी कार से गए थे. वहां वह गहरे पानी में चले गए. एक दूसरे को बचाने के चक्कर में पांचों बच्चे डूब गए, जिससे इनकी मौत हो गई.
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: पुलिस ने 1 किलो 600 ग्राम गांजे के साथ एक को किया गिरफ्तार।

अयोध्या। कोतवाली पुलिस ने 1 किलो 600 ग्राम गांजे के साथ एक को किया गिरफ्तार प्राप्त जानकारी के अनुसार मनीष सोनी पुत्र स्वर्गीय रामकिशोर सोनी निवासी स्वर्गद्वार कोतवाली अयोध्या को आज सुबह 10:20 पर गोलाघाट कब्रिस्तान के पास से मुखबिर की सूचना के अनुसार घेराबंदी करके गिरफ्तार किया ।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: प्यार का ऐसा जुनून चढ़ा कि 5 बच्चों की मां ने प्रेमी संग मिलकर की अपने पति की हत्या

 

सुल्तानपुर
सुलतानपुर- कहते हैं कि प्यार इश्क मोहब्बत की कोई आयु नही होती , कब किस उम्र में किसको प्रेम हो जाए यह कहना शायद मुश्किल होगा, प्रेम दीवानगी इस कदर लोगों को पागल कर देती है कि कब किसकी हत्या हो जाए ,कब किसको मार दे,कब कौन अपनी जान दे यह कोई नहीं जानता। ऐसा ही मामला एक गांव का प्रकाश में आया है जहा 5 बच्चों की मां को ऐसा प्रेम बुखार चढ़ा कि अपने पति की प्रेमी अजय कुमार के साथ मिलकर अपने पति चंद्रपाल की रविवार की रात हत्या करा दी। डेड बॉडी पर्सीपुर में फेंकते हुए इसे एक घटना करार देने की साजिश रची। लेकिन कानून से बचना मुश्किल ही था, पुलिस ने छानबीन करने के बाद दोनों आरोपी को किया गिरफ्तार।
क्षेत्राधिकारी लंभुआ सतीश चंद्र शुक्ल ने पर्दाफाश करते हुए बताया कि थाना क्षेत्र के परशुरामपुर निवासी मृतक की पत्नी व 5 बच्चों की मां कमला, व गांव का प्रेमी अजय जो कि अविवाहित है, दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: लखनऊ

विश्व स्तरीय बनेगा लखनऊ का चारबाग रेलवे स्टेशन

556 करोड़ की लागत से बनेगा लखनऊ रेलवे स्टेशन

विदेशी एयरपोर्ट की तर्ज पर बनेगा इंफ्रास्ट्रक्चर

DBFOT मॉडल पर दो चरणों में होगा पुनर्विकसित

एयर कानकोर्स, फूट ओवरब्रिज, एस्केलेटर की सुविधा

दिव्यांग यात्रियों के लिए भी होगी अनुकूल सुविधा

रेल भूमि विकास प्राधिकरण ने तैयार किया खाका

रेलवे स्टेशन का पीपीपी मॉडल पर होगा विकास
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: *बीज विक्रेताओ के यहाॅ छापा 2 निलम्बित तथा 37 बीज तथा 7 कीटनाशी के नमूने ग्रहित किये गये*
अयोध्या।
जनपद मे कृषको को गुणवत्तायुक्त एवं निर्धारित मूल्य पर बीज उपलब्ध कराये जाने के क्रम में बीज निरीक्षक/अधिकारियो की तहसीलवार ड्यिूटी लगाई गयी। इसमेे बीज विक्रेताओं के यहाॅ छापा/निरीक्षण हेतु गठित बीज निरीक्षकों की टीम द्वारा जनपद मेें बीज विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर काला बाजारी एवं बीज के अधिक मूल्य पर बिक्री किये जाने एवं संदिग्ध बीज नमूने ग्रहित किये जाने का निर्देश जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा द्वारा दिया गया।
जिला कृषि अधिकरी,अयोध्या बी0 के0 सिंह, ने अवगत कराया, कि इन्हे सदर तहसील, प्राविधिक अधिकारी भू0सं0,अयोध्या को बीकापर, सहायक निबन्धक सहकारिता को रूदौली , सहायक निदेशक मृदा परीक्षण को मिल्कीपुर एवं अपर जिला कृषि रक्षा अधिकारी को सोहावल तहसील मे छापे हेतु जिलाधिकारी, अयोध्या द्वारा निर्देशित किया गया। छापे में बीज के 46 प्रतिष्ठानो का निरीक्षण किया गया एवं 37 बीज तथा 7 कीटनाशी के संदिग्ध नमूने ग्रहित किये गये जिसका परीक्षण विभिन्न प्रयोगशाला में कराया जायेगा। परीक्षण परिणाम अमानक प्राप्त होने पर लाईसेन्स निरस्त करने के साथ ही विधिक कार्यवाही की जायेगी। निलम्बित व्यवसायियो के प्रतिष्ठानो का विवरण निम्नवत है:-
1. मे0 चन्द्रा सीड कम्पनी, बाईपास, रायबरेली रोड ,अयोध्या-निरीक्षण के समय बिना किसी सूचना के दुकान बन्द मिली।
2. मे0 चंचल कृषि सेवा केन्द्र ,बाईपास नवीन मण्डी गेट,अयोध्या-निरीक्षण के समय बिना किसी सूचना के दुकान बन्द मिली।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: *मार्कशीट मे जन्मदिन की गड़बड़ी से छुब्ध युवती ने फांसी लगाकर दी जान।*

अयोध्या।
मार्कशीट मे जन्मदिन की गड़बड़ी से छुब्ध युवती ने फांसी लगाकर दी जान। हाईस्कूल में लगभग बीस वर्ष का है अंतर। काफी दिनों से युवती थी परेशान। जिसको लेकर मानसिक अवसाद में थी युवती। मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण त्रिपाठी तथा कोतवाली पुलिस मौजूद। बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के लुफ्ताबाद बछौली सूरा सराय की घटना।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: *गोंडा बिग ब्रेकिंग*

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के बिगड़े बोल,

मंत्री ने अधिकारियों को दे डाली धमकी,

कहा आप सब मरोगे- मंत्री महेंद्र सिंह,

अगर जनता को कोई दिक्कत हुई तो आप सब लोग मरोगे कोई बचेगा नहीं,

बाढ़ सुरक्षात्मक कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करने सकरौर – भिखारीपुर रिंग बांध पहुंचे थे मंत्री महेंद्र सिंह,

समीक्षा के दौरान बाढ़ खंड के अधिकारियों को दी धमकी,

मंत्री बोले कोई भी लेबर घर पर खाने के लिए न जाए,

सबका भोजन यहां बने उनकी पूरी व्यवस्था हो,

रात और दिन 24 घंटे यहां पर काम करिए,

आप सब के ऊपर कार्रवाई होगी चिंता मत करिए,

मैं आपको छोड़ने वाला नहीं हूं- मंत्री महेंद्र सिंह,

अगर जनता को कोई दिक्कत हो गई तोआप सब लोग मरोगे कोई बचेगा नहीं इस बात का ध्यान रखिए,

तरबगंज के एली परसौली ग्राम स्थित सकरौर भिखारीपुर बांध का मामला।
[6/3, 11:37 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

अयोध्या।
अयोध्या जनपद में कोरोना केस में लगातार आ रही है,कमी। आज केवल आए कोरोना मात्र 39 नए केस। 39 लोग हुए कोरोना से ठीक। अस्पतालों में भी घट रहा है,कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 431.जिला प्रशासन जारी किया हेल्थ बुलेटिन।
[6/4, 9:35 AM] +91 94155 29848: मशहूर शायर इमरान प्रतापगढ़ी को जिम्मेदारी,कांग्रेस माइनॉरिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन बने,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नियुक्ति की।
[6/4, 9:35 AM] +91 94155 29848: *कुड़वार एसओ अरविंद पांडेय समेत तीन सस्पेंड*

*सुल्तानपुर जिले के कुड़वार थाने में आरोपी की मौत मामले एसओ अरविन्द पांडेय,दरोगा शासत्रजीत व मुख्य आरक्षी बृजेश सिंह सस्पेंड, राजेश कोरी पुत्र संतराम कोरी उम्र 35 वर्ष निवासी जगदीशपुर थाना कुड़वार पर लाया गया था। उसकी पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। श्री राम थाना प्रभारी कुड़वार बनाएं गए*
[6/4, 9:35 AM] +91 94155 29848: लखनऊ
यूपी आबकारी विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले

10 उप आबकारी आयुक्तों के तबादले

जैनेंद्र उपाध्याय उप आबकारी आयुक्त आगरा

विजय कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त लखनऊ

जितेंद्र बहादुर सिंह उप आबकारी आयुक्त गोरखपुर

राजेंद्र कुमार सिन्हा उप आबकारी आयुक्त मुरादाबाद

श्याम प्रकाश चौधरी उप आबकारी आयुक्त मिर्जापुर

रविंद्र कुमार निगम उप आबकारी आयुक्त मुख्यालय प्रयागराज

शैलेंद्र कुमार राय उप आबकारी आयुक्त सहारनपुर

लाल बहादुर मिश्रा उप आबकारी आयुक्त आजमगढ़

सुनील कुमार मिश्र उप आबकारी आयुक्त झांसी

विनय कुमार सिंह उप आबकारी आयुक्त अलीगढ़

अलीगढ़ समेत 10 मंडलों में नए उप आबकारी आयुक्तों की तैनाती