July 7, 2022

UPAAJTAK

TEZ KHABAR

[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग न्यूज़

अयोध्या
किसान बिल के खिलाफ धरना प्रदर्शन का एलान कर चुके किसान नेता अनूप पांडेय नकुल हाउस अरेस्ट। रौनाही थाना क्षेत्र के तहँसीनपुर टोल प्लाजा पर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं के साथ आज होना था उनका धरना। पुलिस ने धारा 144 का दिया हवाला। भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव व अन्य कई महत्वपूर्ण पद पर रह चुके हैं अनूप पांडेय नकुल।
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

“राष्ट्रीय भावना के साथ समाज के आखिरी व्यक्ति की आवाज बुलंद करना ही पत्रकारिताः बलराम तिवारी”

◆ पत्रकारिता दिवस पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने की आनलाइन बैठक।
◆ संगठन की तहसील इकाइयों ने भी की अलग अलग बैठक।

अयोध्या।
पत्रकारिता दिवस के अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ अयोध्या इकाई की एक ऑनलाइन बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष अनंतराम पाण्डेय व संचालन जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी ने किया।
बैठक में अपने विचार रखते हुए महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष अनंतराम पांडे ने कहा कि आज पत्रकारिता करना तलवार पर चलने के जोखिम से कम नहीं है। सरकार को इनके आर्थिक उपार्जन या मानदेय की दिशा में भी विचार करना चाहिए। कलमकारों के कंधों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। वर्तमान में पत्रकारिता सबसे बड़ा साहसिक और जोखिम भरा कार्य है। बैठक में ‘वर्तमान परिवेश में हिंदी पत्रकारिता की भूमिका’ विषय पर विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें संगठन के जिलाध्यक्ष बलराम तिवारी ने कहा कि हिन्दी पत्रकारिता ने 30 मई 1826 में प्रकाशित उदन्त मार्तण्ड अखबार के माध्यम से प्रारभ होकर कई उतार चढ़ाव देखे। पत्रकारिता किसी भी भाषा में हो परन्तु राष्ट्रीय मूल्य व राष्ट्रचेतना ही पत्रकारिता का मूल उद्देश्य होना चाहिए। उन्होंने कहा पत्रकारिता धर्म का पालन करते हुए पत्रकार साथियों को तमाम कठिनाइयों से रूबरू होना पड़ता है। फिर भी पत्रकार अपने दायित्वों का निर्वहन करने में कोई कोताही नहीं करता है। मुख्य महासचिव सूर्य कुमार मिश्र ने कहा कि वर्तमान में लोकतंत्र के तीनों स्तम्भ एक दूसरे पर नियंत्रण रखते हैं। परन्तु इनमें पारदर्शिता लाने का काम चौथे स्तम्भ के रुप में पत्रकारिता करती है। राष्ट्रवादी पत्रकारिता की जिम्मेदारी वर्तमान परिस्थितियों और ज्यादा है। महासंघ के जिला संयोजक अरुण कुमार पांडे ने कहा कि पत्रकारिता अब आसान काम नहीं रह गया है और पत्रकारों को इस भौतिकवादी युग में बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। लेकिन पत्रकारिता समाज के लिए बहुत ही जिम्मेदारी भरा कार्य है।इसके अलावां भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की तहसील इकाइयों की बैठक बीकापुर, सोहावल एवं मिल्कीपुर तहसील मुख्यालयों पर की गई। बैठक में पत्रकारिता दिवस पर अपने अपने विचार रखते हुए वक्ताओं ने राष्ट्र व समाज हित में सत्य परक पत्रकारिता करने पर बल दिया।
ऑनलाइन बैठक व तहसील मुख्यालयों पर हुई बैठक में मुख्य रूप से दिनेश जायसवाल, सुरेंद्र प्रताप सिंह, राजेश तिवारी, रामेन्द्र चतुर्वेदी, राजेश मिश्रा, आदित्य तिवारी, वेद प्रकाश मिश्र, पुष्पेंद्र मिश्रा, अजय नारायण तिवारी, योगेंद्र प्रताप सिंह, ओंकार मिश्र, तहसील बीकापुर अध्यक्ष केके शुक्ला, राजेंद्र पाठक, आदित्य श्रीवास्तव, धर्मेंद्र मिश्रा, प्रेम मिश्र, अरुण प्रताप सिंह, रामकलप पाण्डेय, सुधीर मिश्रा, राम सुरेश सिंह बाबा, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद कासिम, मोहम्मद सोहराब, डीपी वर्मा, मिल्कीपुर तहसील अध्यक्ष वेद प्रकाश तिवारी, चिंतामणि सिंह, सुनील कुमार यादव, राज किशोर शुक्ला, कृष्ण कुमार सिंह, योगेन्द्र नाथ उपाध्याय सहित कई पत्रकार व गणमान्य लोग शामिल रहे।
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: अयोध्या।
मौसम का मिजाज फिर बिगड़ा।अयोध्या में धूल भरी आंधी के साथ हल्की से तेज बारिश शुरू आसमान में छाए घने काले बादल।
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: ब्रेकिंग

 

अयोध्या।
मौसम का मिजाज फिर बिगड़ा।यास तूफान का असर। अयोध्या में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी। आसमान में छाए घने काले बादल।

अयोध्या।
अनलॉक होने के बाद खुली दुकाने। रोस्टर के हिसाब से खुली दुकाने। शहर में बड़ी चहल पहल। आंधी तूफान के बाद अफरा तफरी।
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: *गरीब कल्याण योजना का राशन लेने गये ग्रामीण की कोटेदार बेटो व पौत्रों की निर्मम पिटाई से हुई मौत* http://rtv.agency/?p=10623
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: अपडेट बिग ब्रेकिंग शराब कांड..

 

अलीगढ़।
अब तक 84 लोगों का पोस्टमार्टम- CMO

35 लोगों की शराब से मौत- CMO

49 लोगों की संदिग्ध मौत- CMO

49 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद विसरा रिपोर्ट लैब भेजा- CMO

मुख्य आरोपी सहित 20 आरोपी अरेस्ट पूछताछ जारी,

जबकि 50 हजार का इनामी आरोपी ऋषि अब भी फरार,

2 सीओ, 3 थाना अध्यक्ष, 2 चौकी इंचार्ज अब तक निलंबित,

आबकारी विभाग के 7 अधिकारी व कर्मचारी अब तक निलंबित,

16 देशी और बियर की दुकानें भी निलंबित,

28 तारीख से शुरू हुआ था मौतों का सिलसिला,

जनपद में लगातार आज भी शराब की दुकानों पर चेकिंग और छापेमारी जारी,

आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस लगातार दे रही है दबिश।
[6/1, 12:18 PM] +91 94155 29848: #Lucknow

➡यूपी के 14 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

➡14 जिलों में बिजली, बारिश की संभावनाएं

➡बरेली,बदायूं,रामपुर,पीलीभीत में बारिश की संभावना

➡शाहजहांपुर,पश्चिमी यूपी में बारिश की संभावना

➡लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा में बिजली गिरने की संभावना।

➡लखीमपुर खीरी, सीतापुर, उन्नाव को लेकर अलर्ट

➡11 जिलों में तेज हवाएं,बिजली गिरने की आशंका।

➡️ अयोध्या में तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू
[6/1, 12:23 PM] +91 94155 29848: *मारपीट में घायल युवक ने उपचार के दौरान तोड़ा दम।*

बीकापुर।
मारपीट में घायल युवक की उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज लखनऊ में मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। बताया गया कि तारुन थाना क्षेत्र के गोपालपुर बराव निवासी 32 वर्षीय युवक 27 मई को गांव में राशन कोटेदार के यहां राशन लेने गया था। इसी दौरान आपसी कहासुनी के बाद कोटेदार के पुत्र और सहयोगियों द्वारा युवक को बुरी तरह मारा-पीटा गया। जिसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज लखनऊ में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान तीसरे दिन युवक की मौत हो गई है। पुलिस चौकी मेडिकल कॉलेज लखनऊ में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।
[6/1, 12:23 PM] +91 94155 29848: *गैस सिलेंडर हादसे से दहला मुबारक गंज गांव। चौकी प्रभारी की मुस्तैदी से बडा हादसा होने से हुआ बचाव।भारी मात्रा मे गैस सिलेंडर डीजल बरामद कर युवक को किया गिरफ्तार कार्यवाही की जांच के लिए शुरु की छानबीन*👮🏻‍♂️
*मामला रौनाही थाना सत्ती चौरा चौकी क्षेत्र मुबारक गंज का*👮🏻‍♂️🧯
[6/1, 12:23 PM] +91 94155 29848: 💭💭💭💭💭💭💭
*धूल भरी आंधी व बूंदा बांदी*
अयोध्या।
मौसम का मिजाज फिर बिगड़ा।यास तूफान का असर। अयोध्या में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी। आसमान में छाए घने काले बादल।

अयोध्या।
अनलॉक होने के बाद खुली दुकाने। रोस्टर के हिसाब से खुली दुकाने। शहर में बड़ी चहल पहल। आंधी तूफान के बाद अफरा तफरी।